Home INTERNET जानिए : जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर क्या है...

जानिए : जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर क्या है ?

क्या आप भी जानना चाहते है – जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर क्या है ? कई बार हमारे जिओ सिम कार्ड के साथ ऐसी स्थिति हो जाती है की इंटरनेट स्लो हो जाता है या इंटरनेट बंद हो जाता है और कभी कभी कॉलिंग में भी समस्याएं आती है ऐसी कंडीशन में हमारे पास एक ही विकल्प होता है कस्टमर केयर . अगर सिम कार्ड से संबधित कोई भी समस्या आती है तो कस्टमर केयर सर्विस ही एक ऐसी चीज होती है जो हमारी सहायता कर सकती है .

अगर आपको भी जिओ सिम कार्ड के साथ कोई समस्याएं आ रही है और आप Jio Customer Care se baat karne ka Number यानि Jio Customer Care Number ढूंढ़ रहे है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए और अगर आप एक जिओ सिम कार्ड यूजर है और आपके सिम कार्ड के साथ कोई प्रॉब्लम नहीं भी है तो भी इस पोस्ट को पढ़ सकते है क्योंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ Jio Customer Care से सम्बंधित काफी यूज़फूल जानकारी शेयर करने वाले है जो आपको भविष्य में काफी ज्यादा काम आने वाली है .

यह भी जरूर पढ़ें –
> मोबाइल सिम कार्ड लॉक क्या है ?
> सिमकार्ड कैसे काम करता है ? पूरी जानकारी हिंदी में
> किसी भी नंबर की Call Forwarding (Call Divert) कैसे हटाए ?
> call barring kya hota hai ? kaise on/off kare ?
> Signal (सिग्नल) App क्या है ? Signal App Full Review In Hindi

जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर क्या है ?

जिओ के कटमर केयर सर्विस से बात करने के लिए 1860-893-3333 डायल करें यह जिओ का ऑफिसियल कस्टमर केयर नंबर है जिसे आप भारत के किसी भी राज्य से डायल कर सकते है .

अगर आप Jio में रुचि रखते हैं और रिलायंस जिओ कस्टमर केयर से बात करना चाहते है तो आप Reliance Jio Customer Care Number पर कॉल कर सकते है जो है 1860-893-3333 ध्यान रहें की यह नंबर सिर्फ जिओ Users के लिए है इसलिए इस नंबर पर आप जिओ के अलावा किसी और सिम कार्ड से कॉल नहीं कर सकते है .

कभी कभी ऐसा भी हो सकता है की आपका मोबाइल खो गया है या मोबाइल चोरी हो गया है ऐसी स्थिति में अगर आप जिओ के अलावा किसी अन्य सिम कार्ड से जिओ के कस्टमर केयर एक्सपर्ट से बात करना चाहते है तो आप 1800-889-9999 इस नंबर पर कॉल कर सकते है . यह रिलायंस जिओ का ऑफिसियल कस्टमर केयर हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर है जिसपर आप जिओ के अलावा किसी भी सिम कार्ड से कॉल कर सकते है .

जिओ रिचार्ज प्लान्स और ऑफर्स सम्बंधित जानकारी के लिए जिओ कस्टमर केयर नंबर

यदि आप रिचार्ज प्लान्स , डाटा बैलेंस , वैलिडिटी , रिचार्ज कन्फर्मेशन और ऑफर्स से सम्बंधित किसी भी जानकारी या समस्या के निवारण के लिए अगर Jio Customer Care से बात करना चाहते है तो आप 1991 पर कॉल कर सकते है .

Recharge plans, data balance, validity, recharge confirmation & offers और इससे सम्बंधित किसी भी समस्या के लिए 1991 यह Jio Customer Care Number जिओ द्वारा ग्राहकों को दिया गया है .

ग्राहकों के प्रश्नों (queries) के लिए जिओ कस्टमर केयर नंबर

अगर आपको JIo से सम्बंधित कोई भी प्रश्न है तो आप 199 इस नंबर पर कॉल कर सकते है और अपने प्रश्नो का समाधान Jio Customer Care Experts से करवा सकते है . यह एक जिओ का कस्टमर केयर सर्विस नंबर है इसलिए ध्यान रहे की आप इस नंबर को भी जिओ सिम वाले मोबाइल से ही डायल कर सकते है .

शिकायतों (Complaints) के लिए जिओ कस्टमर केयर नंबर

जिओ ग्राहक अगर जिओ की किसी भी सर्विस के संबंधित कोई भी शिकायत करना चाहता है तो इसके लिए जिओ ग्राहक 198 नंबर डायल कर सकता है . जिओ से सम्बंधित कोई भी शिकायतों के लिए 198 यह जिओ का ऑफिसियल कस्टमर केयर नंबर है .

डाटा सर्विसेस और HD voice एक्टिवेशन के लिए जिओ कस्टमर केयर नंबर

रिलायंस जिओ के HD voice & data services सम्बंधित जानकारी के लिए 1977 यह Reliance Jio customer Care Number है इस नंबर पर कॉल करके आप डाटा सर्विसेस और HD voice एक्टिवेशन से सम्बंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है .

सिर्फ डाटा सर्विसेस एक्टिवेशन के लिए जिओ केयर की तरफ से 1800-890-1977 नंबर दिया गया है अगर आपको अपने जिओ नंबर पर डाटा सर्विसेस एक्टिवेट करनी है तो उस नंबर का प्रयोग कर सकते है .

जिओ कस्टमर केयर एक्सपर्ट से लाइव चैट (Live Chat) कैसे करें

अगर आप जिओ कस्टमर केयर से कॉल पर बात नहीं करना चाहते है तब आप जिओ कस्टमर केयर से चैटिंग करके भी बात कर सकते है . जिओ कस्टमर केयर एक्सपर्ट से Live Chat करने के लिए निचे बताई स्टेप्स को फॉलो करें .

1 . सबसे बहले अपने ब्राउज़र में इस लिंक को ओपन करें 👉🏻 Contact With Jio

2 . इस लिंक पर क्लिक करते ही जिओ का ऑफिसियल कांटेक्ट पेज ओपन हो जायेगा कांटेक्ट पेज में आपको निचे एक बॉट का आइकॉन दिखेगा जिओ कस्टमर केयर एक्सपर्ट से लाइव चैट करने के लिए आपको उस बॉट पर क्लिक करना है .

jio customer care live chat bot.png
- Advertisement -

3 . बॉट आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने चैटिंग स्क्रीन ओपन हो जाएगी जहा पर आपको सबसे पहले अपना वे जिओ नंबर एंटर करना है जिसके रिलेटेड समस्या आ रही है .

jio live chat

4 . मोबाइल नंबर एंटर करने के बाद आपने जो नंबर एंटर किया है उसपर एक OTP आएगा उस OTP को एंटर कर दे .

live chat with jio care

OTP वेरीफाई करने के बाद आपको Hello टाइप करके सेंड कर देना है उसके बाद आप जिओ कस्टमर केयर से लाइव चैटिंग कर सकते है .

जिओ कस्टमर केयर एक्सपर्ट से ईमेल से कैसे बात करें ?

जिओ कस्टमर केयर से आप ईमेल के जरिये भी संपर्क कर सकते है और जिओ से रिलेटेड समस्याओं का समाधान कर सकते है .

जिओ कस्टमर केयर से ईमेल से संपर्क करने के लिए निचे वाली स्टेप्स को फॉलो करें –

1 . सबसे बहले अपने ब्राउज़र में इस लिंक को ओपन करें 👉🏻 Contact With Jio

2 . कांटेक्ट पेज ओपन होने के बाद Email वाले ऑप्शन पर क्लिक करें . Email पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन हो जायेगा आपको उस फॉर्म को ध्यान से फिल करना है .

Name – यहाँ पर आपको अपना पूरा नाम डालना है .

Jio number/Registered mobile number – इस फील्ड में आपको अपना जिओ नंबर एंटर करना है .

Email ID – यहाँ पर आपको अपनी चालू Email ID एंटर करनी है .

Product – यहाँ से आपको जिओ प्रोडक्ट सेलेक्ट करना है प्रोडक्ट मतलब जिओ के किस प्रोडक्ट से सम्बंधित आपकी समस्या है उस प्रोडक्ट को सेलेक्ट करें जैसे JioFiber , Prepaid Mobility , Postpaid Mobility आदि . अगर आपकी समस्या मोबाइल सिम कार्ड से है तो यहाँ पर आपको Prepaid Mobility सेलेक्ट कर लेना है .

Subject – आप किस विषय के बारे में जिओ कस्टमर केयर से संपर्क कर रहे है उस विषय को आपको यहाँ पर लिखना है .

Explain your query – यहाँ पर जिओ से सम्बंधित आपको किस चीज को लेकर समस्या है उसे लिखना है .

Upload supporting documents – अगर आप अपनी समस्या को शब्दों से ठीक से समझा नहीं पा रहे है तो आप यहापर इमेज या PDF फाइल को अटैच कर सकते है .

3 . पूरा फॉर्म फिल करने के बाद निचे वाले Submit बटन पर क्लिक करें .

दोस्तों उम्मीद है आपको जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर और जिओ कस्टमर केयर से संपर्क करने की यह जानकारी अच्छी लगी होगी अगर आपको जिओ कस्टमर केयर नंबर से सम्बंधित कोई कोई भी समस्या या सवाल है तो हमे कमेंट करके जरूर बताये .

- Advertisement -
Rahul Rajputhttps://techyatri.com
Rahul Rajput is the Author & Founder of TechYatri.com . He loves to share his technical knowledge with people , He is also passionate about Blogging & Digital Marketing .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े

Sandes App क्या है | Sandes App Review In Hindi

Sandes App के बारे में आपने जरूर सुना होगा क्योंकि इंटरनेट पर संदेस एप को लेकर काफी चर्चा चल...

गूगल से वीडियो डाउनलोड कैसे करे | Video Download करने का तरीका

आजकल इंटरनेट पर सभी लोग वीडियोस देखना पसंद करते है लेकिन कभी कभी हम कोई वीडियो काफी अच्छी लगती...

OYO Room Kaise Book Kare – Oyo रूम बुक करने के ३ आसान तरीके

इस लेख में हम जानेंगे OYO Room Kaise Book Kare अगर आप अपने दोस्तों के साथ कही बाहर यात्रा...

Josh (जोश) App क्या है | Josh App Review In Hindi

Josh App पिछले कुछ दिनों से काफी ट्रेंडिंग में चल रहा है जब से TikTok को भारत में बैन...

10 Best Music Player Android Apps In Hindi

Best Music Player Apps For Android In Hindi : दोस्तों आजकल मोबाइल में म्यूजिक सुनना किसे पसंद नहीं है...