HomeTechnical QAनई पीढ़ी में इंटरनेट के लोकप्रिय होने के क्या कारण है ?

नई पीढ़ी में इंटरनेट के लोकप्रिय होने के क्या कारण है ?

इंटरनेट और आज की युवा पीढ़ी का काफी नजदीकी संबंध है , जिस तेजी से विज्ञान और टेक्नोलॉजी में बदलाव हो रहे है उसी तेजी से विभिन्न प्रकार के टेक-गैजेट्स और नयी नयी ऍप्लिकेशन्स मार्किट में लांच हो रही है और आजकल की युवा पीढ़ी को इन सब चीजों से काफी ज्यादा लगाव देखने को मिलता है बदलती टेक्नोलॉजी की वजह से इंटरनेट दिन प्रति दिन काफी सस्ता होता जा रहा है जिस कारण इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या पहले के मुकाबले आज के समय में काफी बढ़ चुकी है और आने वाले समय में भी इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ने वाली है .

नई युवा पीढ़ी में इंटरनेट होने का सिर्फ यही कारण नहीं की इंटरनेट सस्ता हो रहा है बल्कि इंटरनेट सस्ता होने के साथ साथ इंटरनेट की स्पीड भी दिन प्रति दिन बढ़ रही है भारत में अभी भी 4G आया था और अभी के समय में 5G टेक्नोलॉजी पर काम चल रहा है . एक अध्ययन के अनुसार दुनिया में कुल इंटरनेट यूज़ करने वालों में से सबसे ज्यादा यूजर युवा है इसका सबसे बड़ा कारण सोशल मीडिया है ! आज की नयी युआ पीढ़ी में फेसबुक , इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने का क्रेज़ काफी बढ़ चूका है .

युवा पीढ़ी में इंटरनेट लोकप्रिय होने का एक कारण यह भी है की आजके युवाओं को बाहर मैदान में खेलने से ज्यादा अपने मोबाइल में ऑनलाइन गेम्स खेलना ज्यादा अच्छा लगता है . आजकल इंटरनेट पर मनोरंजन की कोई कमी नहीं है इसलिए आज के युआओं को इंटरनेट पर लगबघ वे सभी चीजे मिल जाते है जिनसे उनका मनोरंजन हो जाता है , इंटरनेट अलग अलग Apps , वीडियोस , गेम्स और कई सारी मनोरंजन और इनफार्मेशन से भरा पड़ा है इसलिए आज की नयी पीढ़ी इंटरनेट की दीवानी है और इंटरनेट की यह लोकप्रियता दिन प्रति दिन युआओं में बढ़ती ही जा रही है .

- Advertisement -
Rahul Rajputhttps://techyatri.com
Rahul Rajput is the Author & Founder of TechYatri.com . He loves to share his technical knowledge with people , He is also passionate about Blogging & Digital Marketing .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े