PayBox से पैसे कैसे कमाए – सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है PayBox से पैसे कैसे कमाए और PayBox क्या है. दोस्तों जैसा की हम सब जानते है पैसा कितना जरुरी होता है हर चीज के लिए हमें पैसे की जरूरत होती है. लेकिन हमारे पास पैसे कमाने के सोर्सेस नहीं होते !

हम रोजाना बहुत सी जगह पर सर्च करते है पैसे कैसे कमाए , लेकिन हमें संतुष्टजनक जवाब नहीं मिल पाता. लेकिन हम आपके लिए रोजाना पैसे कमाने के नए नए तरीके लाते रहते है. आज भी हम आपके लिए ऐसी ही एक वेबसाइट ले कर आये है. जिसकी मदत से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है. उसका नाम है paybox !

आपने इस वेबसाइट का नाम तो बहुत बार सुना होगा आपके मन में यह सवाल भी आया होगा की PayBox से पैसे कैसे कमाए अगर आपको PayBox से पैसे कैसे कमाए इसका जवाब अभी तक नहीं मिला तो आज आपको इसका जवाब मिल जायेगा !

आज हम आपको बताएँगे PayBox क्या है , PayBox से पैसे कैसे कमाए और paybox कैसे यूज करे तो आप भी अगर paybox की मदत से पैसे कमाना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े. तो चलिए शुरू करते है PayBox से पैसे कैसे कमाए !

PayBox क्या है (What is paybox in hindi)

दोस्तों आपने भी paybox का नाम सुना होगा और आपके मन में भी यह सवाल आया होगा की paybox क्या है और PayBox से पैसे कैसे कमाए. तो दोस्तों आपको बतादे की paybox एक ऑनलाइन वेबसाइट है. जो की आपको पेटीएम कॅश कमाने का अवसर प्रदान करती है !

दोस्तों paybox वेबसाइट से पेटीएम कॅश कमाने के लिए आपको इसके अंदर कई सारे ऑप्शन मौजूद है. जैसे paybox द्वारा दिए गए छोटे-छोटे टास्क को पूरा करना , सर्वे को पूरा करना , रेफर एंड अर्न और भी बहुत से ऑप्शन दिए गए है. जिन्हे पूरा करके आप पेटीएम कॅश कमा सकते हो !

Paybox में Sign Up कैसे करे ?

दोस्तों Paybox में Sign Up करने के लिए आपको सबसे paybox की ऑफिशियल वेबसाइट pay-box.in पर जाना है. और उसके बाद निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

step 1 : जैसे ही आप paybox की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाओगे आपके सामने paybox का होम पेज खुल जायेगा. वहा पर आपको साइन अप का बटन दिखाई देगा आपको उसपर क्लिक करना है.

step 2 : जैसे ही आप sign up के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने ऑप्शन आ जायेगा sign with google का. आपको उसपर क्लिक करना है. क्लिक करते ही आपके सामने आपका इ-मेल ऐड्रेस आ जायेगा आपको उसपर क्लिक करना है.

step 3 : जैसे ही आप अपना इ-मेल ऐड्रेस सिलेक्ट करोगे आपका इ-मेल ऐड्रेस व्हेरिफाय हो जायेगा. उसके बाद आपके सामने Lets Begin का बटन आएगा आपको उसपर क्लिक करना है.

step 4 : क्लिक करने के बाद आपके सामने नाम डालने का ऑप्शन आएगा. आपको वहा पर अपना नाम डालना है और कंटीन्यू के बटन पर क्लिक कर देना है.

step 5 : कंटीन्यू पर क्लिक करने के बाद आपके सामने इंटर पेटीएम नंबर का ऑप्शन आ जायेगा. आपको वहा पर अपना पेटीएम नंबर डालना है और Link your wallet पर क्लिक कर देना है.

step 6 : जैसे ही आप Link your wallet पर क्लिक करोगे आपके नंबर पर OTP आ जायेगा आपको उस OTP को डालकर नेक्स्ट कर देना है.

step 7 : उसके बाद आपको अपना लोकेशन डालना है , अपनी बर्थ डेट डालनी है , अपना जेंडर सिलेक्ट करना है और उसके बाद आपको अपना इ-मेल व्हेरिफिकेशन करना है.

step 8 : इ-मेल व्हेरिफाय करने के बाद आपका Paybox अकाउंट एक्टिवेट हो जायेगा.

PayBox से पैसे कैसे कमाए (how to make money from paybox in hindi)

PayBox से पैसे कैसे कमाए – दोस्तों वैसे तो paybox से पैसे कमाने के कई सारे तरीके है. आज हम आपको उन्ही तरीको के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले है. आप उन तरीको का इस्तेमाल करके paybox से आसानी से पैसे कमा सकते हो आपको सारे तरीके निचे विस्तार से समझाये गए है !

1. Signup bonus

PayBox से पैसे कैसे कमाए का पहला तरीका है signup bonas – दोस्तों आप जब पहली बार PayBox पर अकाउंट बनाते है तो उस अकाउंट को बनाने के लिए PayBox की तरफ से आपको बोनस मिलता है. यानि पैसे मिलते है अब पैसे कैसे मिलते है वह जानते है !

आप जब आपकी प्रोफाइल आधी बना लेते है तो आपको आगे एक ऑप्शन मिलता है Unlock rs 15 joining bonus का. आप जैसे ही उस ऑप्शन पर क्लिक करते है आपके पास १५ रुपये आ जाते है. यह हुवा पहला बोनस!

उसके बाद आप जब Unlock rs 15 joining bonus वाले बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने एक और ऑप्शन आ जायेगा enter your city का. आपको अपनी सिटी डालने के लिए भी २ रुपये दिए जाते है !

उसके बाद आती है आपकी जन्म तिथि आपको अपनी जन्म तिथि डालने पर और २ रुपये दिए जाते है. उसके बाद आता है जेंडर. आपको अपना जेंडर सिलेक्ट करने के लिए भी १ रूपया दिया जाता है. यानि आप जितनी ज्यादा आपकी प्रोफाइल कम्प्लीट करोगे उतने ही पैसे आपको मिलते रहते है !

उसके बाद आपको इ-मेल व्हेरिफिकेशन करना होता है. जैसे ही आप सेंड इ-मेल पर क्लिक करते है आपके इ-मेल पर एक व्हेरिफिकेशन लिंक भेज दी जाती है. अगर आप इ-मेल व्हेरिफिकेशन करते है तो आपको उसके लिए भी ५ रुपये दिए जाते है !

2. Refer and earn

PayBox से पैसे कैसे कमाए का दूसरा तरीका है Refer and earn का – यानि आप अपने दोस्तों को इस वेबसाइट को शेयर करके भी पैसे कमा सकते है. यहाँ पर आपको हर एक रेफेर के लिए ५ रुपये तक की राशि दी जाती है !

Refer and earn से पैसे कमाने के लिए आपको PayBox के होम पेज पर सबसे निचे एक ऑप्शन मिलेगा invite friend का आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है. invite friend वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप जितने भी सोशल मिडिया प्लेटफार्म यूज करते है वह सारे आपके सामने आ जायेगे !

जैसे की फेसबुक , व्हाट्सअप , इंस्टाग्राम , ट्विटर आप जिस किसी प्लेटफार्म के माध्यम से इस वेबसाइट को शेयर करना चाहते है आपको उसपर क्लिक कर देना है. आप चाहे तो लिंक को कॉपी करके भी शेयर सकते हो !

आप जैसे ही उस वेबसाइट को या उस लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेयर और अगर आपके भेजे गए लिंक से आपका दोस्त उस वेबसाइट पर Sign Up करता है. वैसे ही आपको हर रेफेर पर ५ रुपये मिल जायेंगे. यह भी एक बहुत अच्छा तरीका है PayBox से पैसे कमाने का !

3. Games खेलकर

PayBox से पैसे कैसे कमाए का तीसरा तरीका है Games खेलकर पैसे कमाए दोस्तों जैसा की हम जानते है की ऑनलाइन गेम्स खेलना हर किसी को पसंद होता है और बहुत से लोग यह भी सोचते है की काश हम गेम खेलकर पैसे कमा सकते तो वे लोग इस वेबसाइट से गेम खेलकर पैसे कमा सकते है !

यहाँ पर आपको कई प्रकार के अलग-अलग गेम्स देखने को मिलते है जैसे की

  • ROAD Racer
  • pop up
  • Bubble up
  • Tappy fish

ऐसे कई अलग-अलग प्रकार के गेम्स आपको यहाँ पर देखने मिलते है. जिन्हे खेलकर आप पैसे कमा सकते है. ऑनलाइन गेम्स खेलकर पैसा कमाने के लिए आपको PayBox के अंदर गेमिंग वाले सेक्शन में जाना है !

वहा पर आपको बहुत से गेम्स देखने मिलेंगे आप जिस किसी गेम खेलने में एक्सपर्ट है या फिर आपको जो गेम खेलना पसंद है आपको उसपर क्लिक करना है क्लिक अगर आप उस गेम को खेलकर जीतते है तो उसके बदले आपको पैसे दिए जाते है !

4. Post & earn

PayBox से पैसे कैसे कमाए का चौथा तरीका है Post & earn – दोस्तों PayBox से पैसे कमाने के लिए यह ऑप्शन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इस ऑप्शन से पैसे कमाने के लिए आपको पोल पोस्ट करने होते है. जिसके बदले आपको पैसे मिलते है. अब जानते है की आपको पोल कैसे पोस्ट करने है !

इसके लिए आपको सबसे पहले PayBox के होम पेज पर जाना है. होम पेज पर जाने के बाद आपको ऊपर तीन लाइन्स दिखाई देगी आपको उसपर क्लिक करना है. क्लिक करने के बाद आपके सामने पोल का ऑप्शन आएगा. आपको उसपर क्लिक करना है !

उस ऑप्शन में जाने के बाद आपको अपना पोल बनाना है. अगर आपका पोल अप्रूव हो जाता है तो उसके लिए आपको १० रुपये मिलते है. आप इस प्रकार से पोल्स डालकर यानि Post & earn के माध्यम से भी पैसे कमा सकते है. यह एक बहुत अच्छा तरीका है PayBox से पैसे कमाने का !

5. solve Puzzle

PayBox से पैसे कैसे कमाए का पांचवा तरीका है solve Puzzle – दोस्तों अगर आपको भी Puzzle solve करने का शौक है या फिर आप Puzzle solve करने में एक्सपर्ट है तो यह ऑप्शन सिर्फ आपके लिए है. आप Puzzle solve करके भी काफी सारे पैसे कमा सकते है !

इसके लिए आपको सबसे पहले PayBox के होम पेज पर जाना है. होम पेज पर जाने के बाद आपको ऊपर दिए गए ३ लाइन्स पर क्लिक करना है. तीन लाइन पर क्लिक करने के बाद आपको सातवे नंबर पर एक ऑप्शन दिखाई देगा Puzzle का. आपको उसपर क्लिक करना है !

क्लिक करने के बाद आपके सामने काफी साड़ी अलग-अलग और मुश्किल Puzzle आ जाएगी. जिन्हे की आपको solve करना होता है. अगर आपने उस Puzzle को उनके दिए गए समय के नुसार solve कर लिया तो उसके लिए आपको पैसे मिलते है !

तो अगर आपके अंदर भी Puzzle solve का हुनर है, या फिर आपको Puzzle solve करना अच्छा लगता है. तो आप इस ऑप्शन की मदत से काफी अच्छे पैसे कमा सकते है

PayBox से पैसे withdrawal कैसे करे ?

दोस्तों अब आपने पैसे कमा लिए और आप उसे अपने पेटीएम वॉलेट में withdrawal करना चाहते है तो कैसे करे ? इसके लिए आपको होम पेज पर दिए गए तीन लाइन्स पर क्लिक करना है. क्लिक करने के बाद आपको पहले नंबर पर ही Redeem का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसपर क्लिक करना है !

टिप : पैसे withdrawal करने के लिए आपके PayBox अकाउंट में ५० रुपये होना आवश्यक है.

Redeem वाले बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा. जहा पर आपको निचे My Account का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसपर क्लिक करना है !

My Account वाले बटन पर क्लिक करने के बाद आपको वहा पर आपके प्रोफाइल से जुड़े सारे ऑप्शन दिखाई देंगे. जहा से आप पैसे भी withdrawal कर सकते हो. आपके द्वारा withdrawal किये गए पैसे २४ घंटे के अंदर आपके पेटीएम अकाउंट में ट्रांसपर कर दिए जायेगे !

जरुरी सुचना :- आप एक दिन में १०० रुपये से अधिक पैसे withdrawal नहीं कर सकते. PayBox ने पैसे withdrawal करने की लिमिट रोजाना १०० रुपये सेट की है !

PayBox से संपर्क कैसे करे ?

दोस्तों बहुत सी बार हमें वेबसाइट यूज करते समय या फिर पैसे withdrawal करते समय तकनिकी समस्याओ की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई बार तो हम पैसे कमा लेते है लेकिन उसे withdrawal नहीं कर पाते. ऐसे में हमें क्या करना चाहिए ?

इसके लिए PayBox की तरफ से एक स्पेशल ऑप्शन दिया गया है. जिसका नाम है contact us. आप इस ऑप्शन की मदत से कोई भी समस्या होने पर PayBox से संपर्क कर सकते है !

PayBox से संपर्क करने के लिए आपको PayBox के होम पेज पर दिए गए तीन लाइन्स पर जाना है. उसके बाद आपको निचे स्क्रोल करना है. निचे आपको एक ऑप्शन दिखेगा contact us का आपको उसपर क्लिक करना है!

contact us पर क्लिक करने के बाद आपके सामने रिपोर्ट का पेज खुल जायेगा. जहा से आप अपनी समस्या को टेक्स्ट के माध्यम से, या फिर इमेज के माध्यम से PayBox तक पंहुचा सकते है !

PayBox आपकी समस्या का १ या २ दिन के अंदर निवारण कर देगा. अगर आपकी समस्या बड़ी है तो इसका निवारण करने में अधिक समय भी लग सकता है !

Paybox के Benefits :

  • जल्दी से और सुरक्षित ऑनलाइन भुगतान करता है.
  • आसानी से नकदी प्रवाह का प्रबंधन.
  • प्रत्यक्ष एपीआई payments को सपोर्ट करता है.
  • पेबॉक्स में लॉगिन किए बिना भी Magento 2 बैकएंड से डायरेक्ट रिफंड को सपोर्ट करता है.
  • multiple payment को सपोर्ट करता है.
  • payment के लिए 52 मुद्राओं का समर्थन करता है.

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह था PayBox से पैसे कैसे कमाए और PayBox क्या है. आशा करते है आपको PayBox के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल गयी होगी. और आप भी PayBox की मदत से पैसे कमा सकेंगे. उम्मीद करते है आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा !

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे. और साथ ही वेबसाइट के नोटिफिकेशन बेल को भी ऑन कर दे. ताकि आने वाले समय में आप कोई भी आर्टिकल मिस ना करे. क्योकि हम ऐसे ही हेल्पफुल आर्टिकल आपके लिए रोजाना लाते रहते है !

अगर आपको PayBox से पैसे कैसे कमाए इस आर्टिकल से जुडी कोई भी समस्या हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है धन्यवाद !

Raj d Rajputhttps://techyatri.com/
Raj d Rajput is the Author & Co-Founder of the TechYatri.com. He has also completed his graduation in Computer Science from Pune (mahatrashtra) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़ें

Moj App क्या है और Moj App कैसे यूज करे पूरी जानकारी हिंदी में

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है Moj App क्या है ? और Moj App कैसे यूज करे. आपने Moj App...

paisa jitne wala game 2020 – गेम खेलो और पैसा जीतो

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है paisa jitne wala game 2020. गेम खेलना तो हर व्यक्ति को पसंद होता है...

दुनिया का सबसे अच्छा गेम कौनसा है – दुनिया के सबसे बेहतरीन गेम्स

क्या आपने कभी सोचा है की "दुनिया का सबसे अच्छा गेम कौनसा है" इंटरनेट पर लोग अक्सर इस सवाल का जवाब ढूंढते रहते...

ysense क्या है और ysense से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है ysense क्या है और ysense से पैसे कैसे कमाए. दोस्तों अगर आपने सर्च किया...