HomeHOW TOThop Tv App Download कैसे करे?

Thop Tv App Download कैसे करे?

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है Thop Tv App Download कैसे करे? अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो आपने Thop Tv यह नाम जरूर सुना होगा आज के ज़माने में लोगो ने TV का इस्तेमाल करना काफी कम कर दिया है कुछ ही लोग ऐसे है जो TV देखते है बल्कि आज के इस पीढ़ी के सभी नौजवान अपने मोबाइल का ही इस्तेमाल एक TV के तौर पर करते है.

हमें अन्य किसी भी एप्लिकेशन पर Live चैनल देखने के लिए उनके पेड़ वर्जन को इस्तेमाल करना पड़ता है यही कारन है की लोग Thop Tv को डाउनलोड करना चाहते है लेकिन लोगो को यह पता नहीं होता की Thop Tv एप्लिकेशन को डाउनलोड कैसे करना है क्योकि हमें जब भी कोई एप्लिकेशन डाउनलोड करना होता है तो हम Google Play Store से उस एप्लिकेशन को डाउनलोड करते है लेकिन Thop Tv Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है.

इसी के चलते कई सारे लोगो के मन में यह सवाल आता है की Thop Tv Download कैसे करे? तो इसके बारे में हम आपको जानकारी देने वाले है How To Download Thop Tv App In Hindi इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Thop Tv एप्लिकेशन को डाउनलोड करने का आसान तरीका बताया है जिसकी मदत से आप आसानी से Thop Tv एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते है.

Thop Tv App क्या है?

Thop tv एक ऑनलाइन स्ट्रीमिंग ऐप है, जहाँ आप विभिन्न प्लेटफार्मों जैसे Jio Tv, Airtel Tv, Amazon Prime, Netflix, Voot, Hotstar और अन्य स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म से बिल्कुल मुफ्त में वीडियो सामग्री देख सकते हैं यह एक IPTV और CDN आधारित सेवा है जो आपको अपने IPTV और इसके CDN (कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क) के माध्यम से लाइव टीवी चैनलों को स्ट्रीम करने की अनुमति देती है, जिससे आपको गुणवत्ता और प्रारूप में फिल्मों और web series को देखने की अनुमति मिलती है.

About Thop Tv App

Application NameThop Tv
Versionv44.5.3
Download Size18MB
SupportedAndroid
CategoryEntertainment
Downloads5,623,966+

Thop Tv App Download कैसे करे?

दोस्तों जैसा की आपको पता होगा की आप Thop Tv App को Google Play Store से डाउनलोड नहीं कर सकते क्योकि Google Play Store पर App Upload करने के कुछ नियम है और Thop Tv App Google Play Store के कुछ नियमो का उलंघन करता है यही कारन है की आप Thop Tv App को प्ले-स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते.

तो अब आपके मन में यह सवाल आया होगा की Thop Tv App Download कैसे करे? तो इसके लिए आपको बस निचे दिए गए चरणों को फॉलो करना है निचे आपको Thop Tv App Download करने की सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से दी गयी है उस जानकारी को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करे.

Step 1- आपको सबसे पहले अपने मोबाइल के इंटरनेट कनेक्शन को ऑन कर लेना है और अपने मोबाइल फ़ोन में Google को ओपन कर लेना है.

Step 2- Google ओपन करने के बाद आपको सर्च बार में “Thop Tv APK Download” लिख कर सर्च कर देना है.

Step 3- यह लिख कर सर्च करने के बाद आपके सामने कई सारि वेबसाइट आ जाएगी आपको उनमे से पहली या दूसरे नंबर की वेबसाइट ओपन करनी है.

Step 4- वेबसाइट ओपन करने के बाद आपको निचे “Download APK” का ऑप्शन मिल जायेगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है.

Step 5- जैसे ही आप Download APK पर क्लिक करेंगे आपका एप्लिकेशन डाउनलोड हो जायेगा.

दोस्तों कुछ इस प्रकार से आप अपने मोबाइल फोन में Thop Tv App डाउनलोड कर सकते है अब आपने यह तो जान लिया की Thop Tv App डाउनलोड कैसे करते है अब हम जानते है की Thop Tv App को अपने मोबाइल फ़ोन में किस प्रकार से इनस्टॉल करना है.

Thop Tv App Install कैसे करे?

दोस्तों वैसे तो Thop Tv App इनस्टॉल करने के कई २ से ३ तरीके है उनमे से में आपको आसान तरीका बताता हु Thop Tv App को इनस्टॉल करने के लिए निचे दी गयी स्टेप्स को फॉलो करे.

- Advertisement -

Steps :

1. Thop Tv App को Install करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में “Chrome” ब्राउजर को ओपन करना है.

2. Chrome ब्राउजर ओपन करने के बाद आपको New Tab ओपन करनी है और ऊपर राइट साइड में दिए गए थ्री डॉट पर क्लिक करना है.

3. थ्री डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको निचे एक “Downloads” का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है.

4. Downloads पर क्लिक करने के बाद आपके सामने पहले नंबर पर ही Thop Tv App की APK फाइल आ जाएगी आपको उस फाइल पर क्लिक करना है.

5. उसके बाद आपके सामने निचे “INSTALL” का ऑप्शन आ जायेगा आप जैसे ही इनस्टॉल कर क्लिक करेंगे आपका एप्लिकेशन इनस्टॉल हो जायेगा.

Thop Tv App पर Live मैच कैसे देखे?

जैसा की आपको पता है की Thop Tv App का इस्तेमाल Live Tv Show देखने के लिए ही किया जाता है जब भारत में किसी भी प्रकार की क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाता है जैसे वर्ल्ड कप, IPL तब Thop App एप्लिकेशन डाउनलोड करने वालो की संख्या बढ़ जाती है क्योकि अन्य एप्लिकेशन में Live Match देखने के लिए आपको पैसे देने पड़ते है लेकिन Thop Tv App में आप उन सभी मैचेस को फ्री में देख सकते है. Thop Tv App में Live मैच देखने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

Steps :

1. आपको सबसे पहले अपने मोबाइल के इंटरनेट कनेक्शन को ऑन कर लेना है और अपने मोबाइल में Thop Tv App को ओपन कर लेना है.

2. App को ओपन करने के बाद आपके सामने कई सारे Live Tv शो दिखाई देंगे जहा पर आपको निचे Live Cricket का भी ऑप्शन दिखाई देगा.

3. जैसे ही आप Live Cricket मैच पर क्लिक करेंगे वैसे ही आप Live Cricket मैच देख सकते है.

Thop Tv App के फायदे और नुकसान

फायदे (Advantages)

  • आपको किसी भी प्रकार की सामग्री को देखने के लिए पैसे देने की यानि भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होती, लेकिन आपको अन्य सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए पेड़ वर्जन लेना होगा.
  • आप Amazon Prime, Netflix और Hotstar का प्रीमियम कंटेंट भी फ्री में देख सकते हैं.
  • इसमें 3000 से अधिक लाइव स्ट्रीमिंग चैनल हैं.

नुकसान (Disadvantages)

  • यह कानूनी नहीं है और कॉपीराइट उल्लंघन के लिए सरकार द्वारा किसी भी समय बंद किया जा सकता है.
  • इस एप्लिकेशन में आपको बहुत ज्यादा विज्ञापन दिखाए जाते है.
  • सुरक्षा बहुत कम है और ट्रोजन हॉर्स और अन्य दुर्भावनापूर्ण कोड शामिल हैं.
  • इस एप्लिकेशन में आपसे अनावश्यक permissions ली जाती है.

क्या थोप टीवी का कोई Alternative (विकल्प) उपलब्ध है?

हां, Thop Tv App के कई विकल्प हैं जैसे कि काउचट्यूनर (couchtuner) जो एक मूवी स्ट्रीमिंग वेबसाइट है Thop Tv App जैसे समान ऐप के नाम नीचे दिए गए हैं, इन ऐप को अपने जोखिम पर उपयोग करना सुनिश्चित करें क्योकि यह पूरी तरीके से सुरक्षित नहीं है.

Thop Tv जैसे कुछ App

  • Cyber Flix tv
  • megaboxHDc
  • playbox HD
  • Tea Tv
  • Show Box (Available on play store)

क्या Thop Tv App सेफ है?

नहीं, Thop tv 100% सुरक्षित नहीं है, कुछ security और privacy मुद्दे हैं जिन पर आपको समझौता करना होगा Thop tv आपसे अनावश्यक अनुमति मांगता है जैसे की contact, location, camera और accessibility permissions आदि इन्ही कारणों की वजह से यह एप्लिकेशन गूगल प्ले-स्टोर पर मौजूद नहीं है यह ऐप बिना किसी उचित लाइसेंस के भी अवैध रूप से चलता है.

जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं कि इस दुनिया में कुछ भी मुफ्त नहीं है, आपको उसके लिए कीमत चुकानी होगी इस मामले में आप अपनी privacy के साथ compromising कर रहे है लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए मैंने व्यक्तिगत रूप से लगभग 6 महीने तक इस ऐप का इस्तेमाल किया लेकिन जब यह एक्सेसिबिलिटी अनुमति मांगता है तो मुझे ऐप को अनइंस्टॉल करना पड़ता है.

यदि आप किसी भी एप्लिकेशन को उसके नियमों और शर्तों को पढ़े बिना accessibility की permission देते हैं तो ऐप आपके डिवाइस तक पूरी पहुंच बना सकता है ऐप से थोड़े से लाभ के लिए, आप अपना बहुमूल्य निजी डेटा खो देंगे इसी लिए Thop Tv App पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है इसका इस्तेमाल अपनी जिम्मेदारी पर करे.

Thop Tv से जुड़े FAQ

क्या Thop Tv App Legal (वैध) है?

नहीं, Thop Tv App Legal नहीं है इसलिए वे आधिकारिक Google Play स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं हैं आप इसे एपीके फ़ाइलों के लिए Google से डाउनलोड कर सकते है आप इसे अपने जोखिम पर अपने किसी भी Android डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं.

क्या Thop Tv में नेटफ्लिक्स है?

हां, Thop Tv में Netflix मौजूद है इसी के साथ Thop Tv में हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, ज़ी, अमेज़ॅन प्राइम जैसी सामग्री भी मौजूद है तो आप इस ऐप का उपयोग करके सभी प्रीमियम टीवी शो, मूल, फिल्में और लाइव चैनल भी मुफ्त में देख सकते हैं.

Thop Tv के Ads को कैसे Block करे?

आप इस ऐप पर विज्ञापन ब्लॉक नहीं कर सकते क्योंकि यह ऐप विज्ञापन मॉडल पर आधारित है यह कभी-कभी विशेष अवसरों पर सीमित समय के लिए विज्ञापनों को रोक सकता है.

क्या Thop Tv IOS के लिए उपलब्ध है?

जैसा की आपको पता है की Thop Tv App कानूनी नहीं है और इसमें कई सुरक्षा मुद्दे हैं, इसी लिए यह IOS प्लेटफार्म पर उपलब्ध नहीं है जैसा कि आप जानते हैं कि आप ऐप्पल स्टोर के अलावा किसी भी ऐप को साइट लोड नहीं कर सकते.

क्या MI टीवी, स्मार्ट टीवी और विंडोज के लिए Thop tv ऐप उपलब्ध है?

हाँ, Thop tv ऐप MI टीवी, एंड्रॉइड स्मार्ट टीवी और विंडोज़ के लिए भी उपलब्ध है लेकिन मैं इसे आपके विंडोज़ और स्मार्टफ़ोन पर उपयोग करने की अनुशंसा नहीं करता हूं आप साइट पर एपीके फाइल लोड करके इसे अपने एमआई टीवी बॉक्स पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह था Thop Tv App Download कैसे करे? और Thop Tv App Full Review In Hindi आज हमने Thop Tv App के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देखि में आशा करता हु की आपको Thop Tv App के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल गयी होगी और आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और साथ ही वेबसाइट के नोटिफिकेशन बेल को भी ऑन कर दे ताकि आने वाले समय में आप कोई भी आर्टिकल मिस ना करे क्योकि हम ऐसे ही हेल्पफुल आर्टिकल आपके लिए रोजाना लाते रहते है अगर आपको इस आर्टिकल से जुडी कोई भी समस्या है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है धन्यवाद.

अन्य पढ़े –

- Advertisement -
Raj d Rajputhttps://techyatri.com/
Raj d Rajput is the Author & Co-Founder of the TechYatri.com. He has also completed his graduation in Computer Science from Pune (mahatrashtra) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े