HomeAPP REVIEWSFAU-G (फौजी) गेम क्या है और फौजी गेम कैसे डाउनलोड करें?

FAU-G (फौजी) गेम क्या है और फौजी गेम कैसे डाउनलोड करें?

FAU-G Game क्या है – भारत में लोकप्रिय गेम PUBG Mobile बैन होने के बाद एक भारतीय गेम सुर्ख़ियों आ गया है जिसका नाम है FAU-G (Fearless and United Guards) . इस गेम को बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार बैंगलोर की एक गेम डेवलपमेंट कंपनी nCore Games के साथ मिलकर बना रहे है , कुछ दिनों पहले ही अक्षय ने FAU-G का ऑफिसियल पोस्टर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था .

जब से FAU-G Game सुर्ख़ियों में आया है तब से लोगों के मन में इस गेम के बारे में काफी सवाल आ रहे है आज हम FAU-G Game के बारे में इन्ही सभी सवालों के बारे में बात करने वाले है .

जब इस गेम की घोषणा की गयी थी उस वक़्त FAUG को PUBG का अल्टरनेटिव गेम माना गया था लेकिन जानकारों की माने तो FAUG गेम PUBG का प्रतिस्पर्धी नहीं है क्योंकि यह गेम PUBG से अलग है .

FAUG गेम की फाफी सारी ऐसी बातें है जिन्हे आपको जरूर जानना चाहिए इसीलिए इस आर्टिकल को आप अंत तक जरूर पढ़ें .

इन्हें भी जरूर पढ़ें –
> PUBG जैसे ऑफलाइन गेम्स कोनसे है ?
> PUBG जैसे बैटलग्राउंड गेम्स कौन से है ?
> दुनिया का सबसे अच्छा गेम कौनसा है – दुनिया के सबसे बेहतरीन गेम्स
> गाड़ी नंबर से वाहन मालिक का नाम कैसे पता करे – पूरी जानकारी हिंदी में

FAU-G गेम क्या है (What Is FAUG In Hindi)

FAU-G एक भारतीय एक्शन गेम है जिसका पूरा मतलब Fearless and United Guards होता है . इस गेम को बैंगलोर की एक गेम डेवलपमेंट कंपनी nCore Games ने बनाया है और FAU-G गेम के क्रिएटर्स ने बताया है की यह गेम भारत के बहादुर सैनिकों के सच्ची मुटभेड़ों पर आधारित है .फौजी एक हिंदी शब्द है जिसका अर्थ सैनिक भी होता है , यह गेम हमारे बहादुर सैनिको पर बनाया गया है इसीलिए इस गेम का नाम FAUG है .

फौजी गेम पर मई २०२० से काम चल रहा है और गेम के क्रिएटर्स ने बताया है की इस गेम में भारतीय सैनिको के साथ हुए सच्ची मुटभेड़ों के आधार पर गेम में अलग अलग एपिसोड्स बनाये गए है , इस गेम का पहला एपिसोड गलवान घाटी में हुए भारत और चीनी सैनिकों के मुठभेड़ पर आधारित होगा .

आपको बता दें की 15th June, 2020 को भारत और चीनी सैनिकों के बिच में टकराव हुआ था इसी घटना के आधार पर हमारे बहादुर सैनिकों के ऊपर यह गेम बनाया गया है और FAUG गेम से होने वाली कमाई का २०% हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाने वाला है .

FAU-G GAME के बारे में कुछ बेसिक बातें –

गेम का नामFAU-G (Fearless and United Guards)
कंपनी का नामnCore Games
गेम केटेगरीAction
देशIndia
गेम साइज
लांच दिनांक26 january 2021

FAU-G (फौजी) गेम कब लांच होगी

फौजी गेम की लॉचिंग को लेकर काफी अफवाएं २०२० से ही चल रही है और खुद nCore Games ने कहा था की यह गेम अक्टूबर २०२० में लांच होगी लेकिन कुछ कारणों की वजह से यह गेम अक्टूबर को रिलीज़ नहीं हो पायी थी .

हाल ही में बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने इस गेम की ऑफिसियल लॉचिंग डेट को ट्वीट करके जानकारी दी की FAU-G (फौजी) गेम इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर २६ जनवरी २०२० के दिन लांच कि जाएगी इस ट्वीट में अक्षय कुमार ने गेम की लॉन्चिंग डेट के साथ गेम का एक शानदार FAU-G Anthem पोस्ट किया है .

अक्षय कुमार में ट्वीट करते हुए लिखा है – “चाहे देश में दिक्कत हो या बॉर्डर पर…भारत के वीर हमेशा ऊपर खड़े रहते हैं. ये बहुत निडर हैं और यूनाइटेड गार्ड हैं. हमारे फौ-जी..”

इस ट्वीट के साथ अक्षय ने यह FAU-G की लॉन्चिंग डेट को भी मेंशन किया जिसमे Launch 🎮 26/1 लिखा हुआ है इसका मतलब यह गेम कुछ ही दिनों में लांच होने वाली है .

FAU-G गेम डाउनलोड कैसे करें ?

जैसा की हमने बताया की यह गेम २६ जनवरी २०२१ गणतंत्र दिवस पर रिलीज़ होने वाली है इसीलिए हमे इस गेम के लिए फ़िलहाल कुछ दिनों का इंतजार करना होगा लेकिन अक्षय ने अपने ट्वीट में release date के साथ इस गेम की Pre Registration लिंक भी दी है जहा से आप फौजी गेम के लिए pre-registration कर सकते है हालाँकि FAUG Game का प्री-रजिस्ट्रेशन 29 दिसंबर से ही शुरू हो गया था .

- Advertisement -

इस गेम के लिए आप गूगल प्लेस्टोर पर जाकर फ्री में प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते है या निचे वाले बटन पर क्लिक करके डायरेक्ट भी Pre-Registration कर सकते है .

फौजी गेम Single Player और Multiplayer दोनों Modes में खेला जा सकता है और उम्मीद है की यह भारतीय गेम PUBG गेम की कमियों को काफी हद तक कम करेगा .

FAU-G FAQ In Hindi

अब हम FAUG गेम के बारे में लोगों के कुछ ऐसे सवालों के के बारे में जानेंगे जो अक्सर पूछे जाते है !

#1 फौजी गेम कब लांच होगी ?

FAU-G (Fearless and United Guards) Game २६ जनवरी २०२१ को लांच होगी .

#2 फौजी गेम किस देश का है ?

FAU-G एक भारतीय गेम है जिसे बैंगलोर की एक कंपनी ने बनाया है .

#3 nCore Games कंपनी कौन है ?

nCore बैंगलोर में स्थित एक भारतीय Game Development Company है जिसकी शुरुआत २०१८ में हुयी थी .

#4 फौजी गेम कितने MB का होगा ?

इस गेम के क्रिएटर्स द्वारा FAUG के साइज के बारे में कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है .

#5 फौजी गेम प्ले स्टोर पर कब आएगा ?

FAUG GAME गूगल प्लेस्टोर पर आ चूका है लेकिन इसे फ़िलहाल डाउनलोड नहीं किया जा सकता है यह गेम अभी के लिए सिर्फ Pre Registration के लिए उपलब्ध है २६ से यह गेम प्लेस्टोर डाउनलोड किया जा सकता है .

#6 FAUG का FULL FORM क्या है ?

FAUG का फुल फॉर्म Fearless and United Guards है .

दोस्तों उम्मीद है आपको FAUG गेम के बारे में यह जानकारी अच्छी लगी होगी अगर FAU-G GAME से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो आप अपने सवाल हमे कमेंट करके पूछ सकते है .

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

- Advertisement -
Rahul Rajputhttps://techyatri.com
Rahul Rajput is an internet entrepreneur , SEO expert and the author & founder of TechYatri.com , He loves to share his technical knowledge with people , He is also passionate about Blogging & Digital Marketing , He has working across various Internet-based businesses . When not working, you can find him enjoying with his family members and friends .

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े