HomeINTERNETOYO Room Kaise Book Kare - Oyo रूम बुक करने के ३...

OYO Room Kaise Book Kare – Oyo रूम बुक करने के ३ आसान तरीके

इस लेख में हम जानेंगे OYO Room Kaise Book Kare अगर आप अपने दोस्तों के साथ कही बाहर यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे है और आपने अभीतक Room Book नहीं किया है तो आप बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहे है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे Oyo Room बुक करने के 3 आसान तरीकों के बारे में ! यहाँ पर हम 3 ऐसे आसान तरीकों के बारे में जानेंगे जिनकी सहायता से आप बड़ी आसानी से ऑनलाइन अपने स्मार्टफोन से OYO Room बुक कर सकते है .

दोस्तों Oyo का मतलब (Full Form) होता है ‘On your own’ मतलब ‘स्वयं के बल पर’ और यह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ती आतिथ्य श्रृंखला है .

Oyo एक भारतीय कंपनी है जो आपको सभी सुविधाओं, बजट और सेवाओं के साथ एक आरामदायक रहने का अनुभव प्रदान करता है ताकि आपका प्रवास आरामदाय हो इसलिए यात्रा के लिए बाहर जाने से पहले अपने कमरे को OYO के माध्यम से जरूर बुक करना चाहिए .

OYO Room Kaise Book Kare ?

किसी भी Hotel में OYO Room को Online माध्यम से Book करना काफी आसन होता है यहां हमारे द्वारा 3 सरल तरीके दिए गए हैं जिनके माध्यम से आप अपने OYO के कमरे आसानी से Online बुक कर सकते हैं .

1. वेबसाइट के माध्यम से OYO Room बुक करें

OYO Room बुक करने का यह सबसे पहला और आसान तरीका है , इसमें हम देखेंगे की OYO Rooms की आधिकारिक Website से OYO Room को कैसे बुक किया जाता है .

वेबसाइट से OYO Room बुक करने का फायदा यह होता है की आपको अपने डिवाइस में OYO का एप डाउनलोड नहीं करना होता है क्योंकि यह पूरा प्रोसेस आप अपने इंटरनेट ब्राउज़र से कर सकते है .

तो चलिए जानते है की Website Se Oyo Room Kaise Book Kare ?

1 . सबसे पहले OYO Rooms की आधिकारिक वेबसाइट www.oyorooms.com पर जाएँ .

2 . वेबसाइट पर जाने के बाद यहाँ पर सर्च बॉक्स में अपनी आवश्यकता के अनुसार होटल्स को सर्च करें .

3 . अपने ठहरने और मेहमानों की संख्या के लिए Dates को चुनिए और इसके बाद सर्च पर टैप करें .

4 . इसके बाद अपने स्थान, बजट और सुविधाओं के अनुसार होटल का चयन करें .

oyo room search

5 . होटल चुनने के बाद पेमेंट ऑप्शन में आपको नाम, ईमेल एड्रेस और फोन नंबर दर्ज करना होगा .

6 . यहाँ पर payment option में आप 2 तरीकों से भुगतान कर सकते है सबसे पहले तो आप रूम बुक करते समय ऑनलाइन पेमेंट कर सकते है या होटल पर पोहोचने के बाद डायरेक्ट पेमेंट कर सकते है .

2. OYO Room App के माध्यम से OYO Room बुक करें

अगर आप मोबाइल से OYO Room बुक कर रहे है तो आप बेहतर एक्सपेरिएंस के लिए OYO Room के मोबाइल एप्लीकेशन का यूज़ कर सकते है और App की सहायता से OYO Room Book कर सकते है .

OYO Room App
- Advertisement -

तो चलिए जानते है की OYO App Se OYO Room Kaise Book Kare ?

1 . सबसे पहले OYO Room के आधिकारिक App को Google Playstore या Apple Appstore से डाउनलोड करे .

आप निचे वाले Download बटन पर क्लिक करके भी OYO Room के ऑफिसियल एप को डाउनलोड कर सकते है .

2 . OYO Room App इनस्टॉल करने के बाद OTP वेरिफिकेशन करके Sign in कर लें .

3 . Sign In करने के बाद उस क्षेत्र, स्थान या होटल को सर्च करे जिसमें आप रहना चाहते हैं .

4 . अपने ठहरने और मेहमानों की संख्या के लिए Dates को चुनिए और इसके बाद सर्च पर टैप करें .

5 . आपने जो सर्च किया है उसके आधार पर आपको कई होटल दिखाए जाएंगे उनमे से अपनी आवश्यकताओं के अनुसार एक होटल का चयन करें .

6 . Hotel चुनने के बाद Payment Option आएगा यहाँ पर payment option में आप 2 तरीकों से भुगतान कर सकते है सबसे पहले तो आप रूम बुक करते समय ऑनलाइन पेमेंट कर सकते है या होटल पर पोहोचने के बाद डायरेक्ट पेमेंट कर सकते है .

3. OYO Rooms कस्टमर केयर नंबर के माध्यम से OYO Room बुक करें

आप OYO Room के कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल करके भी आसानी से Room बुक कर सकते है इसके लिए आपको सिर्फ OYO Room के प्रतिनिधि को कॉल करने और प्रतिनिधि को अपनी आवश्यकताओं के बारे में बताने की आवश्यकता है जैसे कि जगह, बजट और दिनों की संख्या . इसके बाद OYO प्रतिनिधि आपको सबसे अच्छे सौदों का सुझाव दे सकता है और उसी के अनुसार आप अपनी बुकिंग कर सकते हैं .

यहाँ पर आपको बस OYO प्रतिनिधि को अपना ईमेल आईडी देना होगा ताकि वे आपके साथ बुकिंग डिटेल्स शेयर कर सकें, इसके बाद आपकी बुकिंग की पुष्टि हो जाने के बाद आपको एक OYO द्वारा एक एसएमएस मिलता है .

OYO Room FAQ

OYO Rooms क्या है ?

OYO Rooms जिसे OYO Hotels और Homes के नाम से भी जाना जाता है यह एक भारतीय आतिथ्य श्रृंखला है जो फ्रेंचाइज्ड होटल, घर और रहने की जगह है इसे 2013 में रितेश अग्रवाल द्वारा स्थापित किया गया था , OYO ने शुरू में मुख्य रूप से बजट होटल शामिल किए .

OYO Rooms के फाउंडर कौन है ?

रितेश अग्रवाल OYO Rooms के फाउंडर है , 2013 में OYO Rooms को रितेश अग्रवाल द्वारा स्थापित किया गया था .

OYO Rooms किस देश का है ?

OYO Rooms यह एक भारतीय आतिथ्य श्रृंखला जिसे २०१३ में रितेश अग्रवाल द्वारा स्थापित किया गया था इसलिए OYO Rooms यह एक भारतीय स्टार्टअप है .

क्या OYO Room सेफ है ?

जी हाँ OYO Rooms बिलकुल सुरक्षित है क्योंकि यह अपने ग्राहकों को सुरक्षित होटल रूम मुहैया करते है .

अंतिम शब्द

दोस्तों आज के इस लेख में हमने देखा OYO Room Kaise Book Kare जिसमे हमने आपको Oyo रूम बुक करने के ३ आसान तरीकों के बारे में बताया है अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और अगर आपके मन में इस लेख से सम्बंधित कोई भी सवाल है तो भी हमे कमेंट करके जरूर पूछें .

- Advertisement -
Rahul Rajputhttps://techyatri.com
Rahul Rajput is the Author & Founder of TechYatri.com . He loves to share his technical knowledge with people , He is also passionate about Blogging & Digital Marketing .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े