PUBG जैसे ऑफलाइन गेम्स कोनसे है – Offline Game Like Pubg

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है PUBG जैसे ऑफलाइन गेम्स कोनसे है – Offline Game Like Pubg. बहुत से ऐसे लोग होते जिनके मोबाइल में इंटरनेट नहीं होता या तो किसी गांव में रहते है जहा पर रेंज का प्रॉब्लम होता है. लेकिन वह लोग pubg गेम के दीवाने होते है. हम आज आपके लिए कुछ ऐसे ही गेम लेकर आये है. जिसे खेलते समय आपको बिलकुल pubg गेम की तरह महसूस होगा.

और इसके लिए आपको इंटरनेट और मोबाइल रेंज की कोई भी जरुरत नहीं है. अगर आपके मोबाइल का रैम कम है तो भी आप इन गेम्स को खेल सकते है. क्योकि इन गेम की साइज बहुत ही कम है. तो आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े क्योकि आपको गेम्स के साथ साथ गाइड लाइन भी दी गयी है जिससे की आप गेम को अच्छे से खेल सकते है !

> PUBG जैसे बैटलग्राउंड गेम्स कौन से है (ऑनलाइन) ?

1. ScarFall – The Royale Combat

दोस्तों अगर आप सोच रहे है की Pubg jaisa offline game kaun sa hai तो यह गेम बिलकुल pubg की तरह है आप इसे प्लेस्टोर से डाऊनलोड कर सकते है इस गेम का साइज ३५० mb है और इसके १ मिलियन से भी ज्यादा डाऊनलोड है जो की बहुत ज्यादा है लोगो द्वारा इस गेम को भी काफी पसंद किया जा रहा है क्योकि यह बिलकुल pubg की तरह है तो चलिए देखते है इस गेम में अकाउंट कैसे बनाये और कैसे खेले !

अकाउंट कैसे बननाए – आप जैसे ही इस गेम को डाऊनलोड कर ओपन करोगे आपसे कुछ परमिशन मागि जाएगी आपको परमिशन दे देनी है. उसके बाद इस गेम में आपको अपना अकाउंट बनाना पड़ता है. आपको अकाउंट बनाने के लिए दो ऑप्शन मिलते है पहला लॉगिन विथ फेसबुक और दूसरा गेस्ट लोग इन आप दोनों में से किसी एक के साथ लोग इन कर सकते है. चलिए हम गेस्ट लोग इन करते है. गेस्ट लोग इन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने भाषा का ऑप्शन आएगा आपको इंग्लिश सिलेक्ट कर लेना है. उसके बाद आपको ग्राफिक सिलेक्ट करने है. उसके बाद आपको अपना नाम डालना जो की आपकी प्रोफाइल पर दिखेगा.इस तरह से आपका अकाउंट बन जायेगा !

ScarFall फीचर्स दोस्तों जैसे ही आप ScarFall गेम ओपन करते है आपके सामने बिकुल pubg गेम की तरह होम पेज खुलेगा. आपको हर एक ऑप्शन का उपयोग बताते है. सबसे पहले लेफ्ट साइड में आपको एक ऑप्शन मिलेगा स्टोर का इस ऑप्शन में आप कपडे, शूज , कैप, बॉम इस तरह की चीजे आप स्टोर वाले ऑप्शन से खरीद सकते है. उसके बाद स्टोर के निचे एक ऑप्शन दिखेगा ARMORY का इस ऑप्शन से आप गन्स की स्किन बॉम की स्किन पैराशूट की स्किन खरीद सकते है. उसके निचे आपको ऑप्शन मिलेगा इन्वेंटरी का उस ऑप्शन में आपके द्वारा ख़रीदे गए कपडे बॉम गन्स इस तरह की चीजे दिखेगी. उसके बाद आप गेम को स्टार्ट कर खेल सकते है !

2. Swag Shooter

दोस्तों Swag Shooter गेम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से आप खेल सकते है. अगर इसकी साइज की बात की जाये तो १६० mb इस गेम की साइज है. और प्लेस्टोरे पर इस गेम के १ मिलियन से भी अधिक डाऊनलोड है. और इसकी रेटिंग भी काफी अच्छी है ३.९ इसकी रेटिंग है मतलब इसे लोगो द्वारा काफी पसंद किया जाता है. यह बिलकुल pubg गेम की तरह ही है !

Swag Shooter फीचर्स – आप जैसे ही इस गेम को डाऊनलोड कर ओपन करते है. आपके सामने इस गेम का होम पेज खुल जायेगा सबसे ऊपर आपको प्रोफाइल का ऑप्शन मिलेगा उस ऑप्शन में आप अपना नाम चेंज कर सकते है. और आपकी id भी उसी ऑप्शन में दिखती है. उसके बाद आपको निचे स्टोर का ऑप्शन मिलेगा उस ऑप्शन से आप डायमंड खरीद सकते है !

और डायमंड से आप गन्स खरीद सकते है. आप इस ऑप्शन से पैसे देकर गन्स भी खरीद सकते है. उसके निचे आपको ऑप्शन मिलेगा कैरेक्टर्स का आप कोई भी कैरेक्टर्स ले सकते है. आप डायमंड दे कर कैरेक्टर खरीद सकते है. उसके निचे आपको Armory का ऑप्शन मिलेगा उस ऑप्शन से आप गन्स खरीद सकते है. आपको गेम शुरू होते ही गन्स दी जाती है. जो गन आपने सिलेक्ट की है वही गन आपको गेम में मलेगी तो चलिए जानते है इस गेम को किस तरह से खेलते है !

Swag Shooter गेम कैसे खेले – दोस्तों इस गेम में भी आपको शुरुवात में एक लॉबी में रखा जाता है. और ३० सेकंद के बाद आपको एक हेलीकॉप्टर में बिठाया जाता है. और आपको ऊपर से जम्प करना पड़ता है. इस गेम में भी pubg की तरह कुछ समय बाद रेड ज़ोन आती है. आपको समय से पहले सेफ ज़ोन में पहुंचना होता है. आपको राइट साइड में एक मैप दिखाई देता है. और जिस जगह पर एनिमी है उस जगह पर रेड डॉट होते है. आप उन रेड डॉट की मदत से एनिमी को ढूंढ सकते हो. इस गेम में आपको ट्रेन भी नजर आएगी आप ट्रेन पर चढ़कर भी एनिमी को मार सकते हो. अगर आप आखरी ज़ोन तक बच जाते है तो आप विजेता हो जाते हो. तो कुछ इस तरह से इस गेम को खेला जाता है !

3. Battleground’s Survivor

PUBG जैसे ऑफलाइन गेम्स कोनसे है – Offline Game Like Pubg का अगला गेम है Battleground’s Survivor. दोस्तों अगर इस गेम की बात करे तो यह गेम भी एक बहुत अच्छा ऑफलाइन गेम है. और इसकी साइज भी काफी कम है सिर्फ १३१ mb इस गेम की साइज है. और इसके डाऊनलोड १ मिलियन से भी ज्यादा है. और इस गेम की रेटिंग भी काफी अच्छी है ३.७ इसकी रेटिंग है. आप आसानी से इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर सकते है !

Battleground’s Survivor फीचर्स – आप जैसे ही इस गेम को डाऊनलोड कर ओपन करोगे आपके सामने इस गेम का होम पेज खुल जायेगा. सबसे ऊपर राइट साइड में आपको आपका नाम दिखेगा और उसके निचे bc आपको इस गेम में pubg lite की तरह bc दिए जाते है. जिससे आप गन्स खरीद सकते है. आप वीडिओज़ देखकर bc कमा सकते है. उसके बाद आपको फुल स्क्रीन पर स्टैट्स दिखेंगे !

जैसे की आप कितने मैच जीते, हो कितने मैच हारे हो, कितने प्लेयर्स को आपने मारा है वह सब दिखाई देगा. उसके बाद निचे आपको ३ तरह के ऑप्शन दिखाई देंगे. एक कॉइन्स का दूसरा गन्स का और तीसरा सेटिंग का. कॉइन्स वाले ऑप्शन में आप ऐड देख कर bc कमा सकते है. इस ऑप्शन में आपको एक ऐड देखने के २५०० bc मिलते है. उसके बाद जो गन्स का ऑप्शन होता है उस ऑप्शन में जा कर आप गन्स खरीद सकते है. और जो सेटिंग का ऑप्शन है उस ऑप्शन से आप गेम की सेटिंग्स चेंज कर सकते है !

Battleground’s Survivor कैसे खेले – आप जैसे ही प्ले बटन पर क्लिक करते है आपके सामने दो ऑप्शन आ जायेंगे पहला नंबर ऑफ़ प्लेयर और दूसरा हार्ड मोड़ का. पहले वाले ऑप्शन में आपको कितने प्लेयर के साथ खेलना चाहते है वह सिलेक्ट करना पड़ता है. आप ११ से लेकर ४९ प्लेयर सिलेक्ट कर सकते है. और दूसरे ऑप्शन में आप हार्ड मोड़ खेल सकते है !

उसके बाद आपको रेडी के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है. गेम स्टार्ट होने के बाद आपको एक प्लेन के जरिये लैंड पर छोड़ा जाता है. आपने जितने प्लेयर सिलेक्ट किये थे उतने प्लेयर्स को आपको मरना होता है. वह प्लेयर भी आपस में लड़ते है और आपको भी उन्हें मरना होता है. आपको सबसे ऊपर सेंटर में pubg की तरह अलाइव और किल्ड का ऑप्शन दीखता है. उससे आपको पता चलता है की आपने कितने प्लेयर्स को मारा है और कितने प्लेयर्स बचे है. अगर आप आखिर तक बच जाते है तो आप गेम जित जाते है !

4. Battle Destruction

PUBG जैसे ऑफलाइन गेम्स में अगला नाम आता है Battle Destruction का ! यह गेम भी बिलकुल pubg गेम की तरह ही है. इसके साइज की अगर बात की जाये तो यह गेम हमें सिर्फ ९५ mb में मिलता है. यह इतने छोटा है की आप किसी भी कम रैम वाले फोन में भी इसे खेल सकते है. इसके डाऊनलोड की अगर बात करे तो ५ मिलियन से अधिक इसके डाऊनलोड है. जो की एक बहुत अच्छा आंकड़ा है. और इसकी रेटिंग ३.४ है. आप आसानी से इसे प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर सकते है. तो चलिए इसके फीचर्स और इस गेम किस तरह से खेलते है वह जानते है !

Battle Destruction फीचर्स – जैसे ही आप गेम को ओपन करते है आपके सामने होम पेज खुल जाता है. आपको २ ऑप्शन नजर आएंगे पहला सोलो का ऑप्शन और दूसरा हीरो का ऑप्शन. सोलो वाले ऑप्शन में आप अकेले मैच खेल सकते है. और हीरो वाले ऑप्शन से आप अलग अलग अवतार खरीद सकते है. उसके बाद आपको राइट साइट में Equip का ऑप्शन नजर आता है. उस ऑप्शन से आप कपडे और हेलमेट खरीद सकते है. उसके निचे आपको रैंक का ऑप्शन मिलता है उस ऑप्शन से आपको आपकी रैंक पता चलती है. यानि की आप इस गेम में कितने पोजीशन पर हो. लेकिन इसके लिए आपको गूगल प्ले गेम्स डाऊनलोड करना पड़ता है इस तरह के फीचर आपको इस गेम में देखने मिलेंगे !

Battle Destruction कैसे खेले – दोस्तों जैसे ही आप इस गेम को प्ले करते है आपको एक अनोखे हेलीकॉपटर में ले जाया जाता है. और थोड़ी देर में एक अनोखे पैराशूट के साथ निचे छोड़ा जाता है. इस गेम में भी pubg की तरह १०० प्लेयर को एक लैंड पर उतरा जाता है. और pubg की तरह ही एक ज़ोन होता है आप उस ज़ोन से बहार नहीं जा सकते. लेकिन वह ज़ोन उतना ही रहता है. आपको बस एनिमि को मारना होता है वह भी आपस में लड़कर एक दूसरे को मरते है. और जो आखिर में बचता है वह विजेता होता है. इस गेम में आपको pubg गेम की तरह ही गन्स और पैन भी मिलते है. और इसके ग्राफिक्स भी काफी अच्छे है !

5. Battle Craft Survival

हमारा अगला गेम है Battle Craft Survival अगर आपके मोबाइल की रैम कम है तो यह गेम आपके लिए एक बहुत अच्छा बैटलग्राउंड गेम है. क्योकि इसके साइज की अगर बात की जाये तो इसकी साइज सिर्फ ५६ mb है. और इसके डाऊनलोड १ मिलियन से भी अधिक है और इसकी रेटिंग ३९ है यह काम साइज में एक बहुत अच्छा बैटल रॉयल गेम है ! इसलिए इस गेम को हमने Pubg jaise offline games की लिस्ट में शामिल किया है

Battle Craft Survival फीचर्स – दोस्तों आप जैसे ही इस गेम को डाऊनलोड कर ओपन करते है आपके सामने इस गेम का होम पेज आ जायेगा. आपको शुरवात में अपना यूजर नाम डालने का ऑप्शन आता है. उसके बाद स्क्रीन पर आपको चूस कैरेक्टर का ऑप्शन आता है. जिसमे ५ प्रकार के अलग अलग कैरेक्टर होते है. पहला सोल्जर का, दूसरा फार्मर का, तीसरा सैलरी मन का, चौथा पुलिस का और पांचवा डॉक्टर का. आप उसमे से एक कैरेक्टर सिलेक्ट कर गेम में इंटर होना पड़ता है. उसके ऊपर आपको प्ले गेम का ऑप्शन मिलेगा उस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका गेम शुरू हो जायेगा !

Battle Craft Survival कैसे खेले – दोस्तों आपको इस गेम में एक बॉक्स जैसे प्लेन में बैठ कर एक शहर में छोड़ा जाता है. और आपका जो कैरेक्टर होता है वह बॉक्स जैसा ही होता है. आपको शहर में छोड़ते ही आपको गन्स ढूंढ़नी होती है. इस गेम में आपके साथ २१ प्लेयर्स को उतरा जाता है. और जो आखिर तक बचता है वह विजेता होता है. आपको इस गेम में गन्स भी बॉक्स शेप में ही मिलती है !

6. Battle Ground Fire

दोस्तों अगर Battle Ground Fire की बात की जाये तो यह बिलकुल pubg जैसा ऑफलाइन गेम आपको मिल रहा है. जिसकी साइज है ४६ mb आप इस गेम को किसी भी काम रैम वाले फोन भी खेल सकते है. आप इसे प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर सकते है. इस गेम के १ मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स है. और इसके रेटिंग की अगर बात की जाये ३६ इसकी रेटिंग है तो चलिए इसे डिटेल में समझते है !

Battle Ground Fire फीचर्स – आप जैसे ही गेम को ओपन करते है आपके सामने होम पेज खुल जायेगा. आपको सबसे निचे स्टोर का ऑप्शन दिखेगा आप उस ऑप्शन में जाकर पैसे दे कर गेम इस्तेमाल होने वाले रुपये खरीद सकते है. जिससे की आप गन्स खरीद सकते है. उसके साइड में आपको मैप्स का ऑप्शन मिलेगा उस ऑप्शन में आपको तीन तरह के मैप मिलेंगे !

पहला जंगल का, दूसरा डेजर्ट का और तीसरा सिटी का आप तीन्हो में से कोई भी एक मैप सिलेक्ट कर सकते है. उसके बाद आपको वेपन्स का ऑप्शन मिलेगा उस ऑप्शन में जा कर आप गन्स खरीद सकते है. उसके राइट साइड में आपको मिशन का ऑप्शन मिलेगा जिस ऑप्शन में जाकर आप गेम को स्टार्ट कर सकते हो. दोस्तों अगर आपको गेम्स की सेटिंग चेंज करनी है तो आपको यह ऑप्शन होम पेज पर लेफ्ट साइड में मिलेगा !

Battle Ground Fire कैसे खेले – दोस्तों इस गेम में आपको इस गेम में मिशन दिए जाते है. आपको दिए गए समय में मिशन्स को कम्प्लीट करना होता है. आपको राइट साइड में एक मैप दिया जाता है. उस मैप में एनिमिज को रेड डॉट से दर्शाया जाता है. और लेफ्ट साइड में आपको बताया जाता है की आपको टोटल कितने एनिमिज को मारना है. अगर आप दिए गए समय ने उतने एनिमिज मार देते हो तो आपका मिशन कम्प्लीट हो जाता है. तो कुछ इस तरह से इस गेम को खेला जाता है. अगर इसके ग्राफिक्स की बात करे तो आपको कम साइज में काफी अच्छे ग्राफिक्स मिल जाते है. यह खेलने में बिलकुल pubg की तरह ही होता है !

7. Legends Squad Free Free FPS Shooting

अगला गेम है Legends Squad Free Free FPS Shooting. दोस्तों यह गेम भी काम साइज में एक बहुत बढ़िया ग्राफिक्स वाला गेम है इस गम की साइज सिर्फ ६५ mb है जिसे की आप किसी भी एंड्रॉइड फोन में खेल सकते है और आप इस गेम को प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर सकते है इस गेम के १ मिलियन से भी अधिक यूजर्स है और इसकी रेटिंग ३ है यह गेम भी बिलकुल pubg गेम की तरह ही है !

Legends Squad फीचर्स – दोस्तों आप जैसे ही इस गेम को प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर ओपन करते है आपके सामने इस गेम का होम पेज खुल जायेगा. आपको सबसे ऊपर पांच तरह के ऑप्शन मिलेंगे. पहल ब्लॉक ऐड, दूसरा रेटअस, तीसरा प्ले, चौथा इन्वेंटरी और पांचवा फ्री स्पिन का. अब इन्हे विस्तार से समझते है. ब्लॉक ऐड के ऑप्शन से आप गेम के बिच में जो ऐड दिखाए जाते है उन्हें हटा सकते है. रेटअस के ऑप्शन से आप प्ले स्टोर पर जाकर गेम को रेटिंग दे सकते है. प्ले के ऑप्शन से आप गेम को स्टार्ट कर सकते है. इन्वेंटरी के ऑप्शन में जो भी आपके पास सामान है जैसे की गन, बम, मेडीकिट वह सारी चीजे दिखाई जाएगी. और फ्री स्पिन वाले ऑप्शन से आप चक्री घुमाकर अलग अलग चीजे जित सकते है !

Legends Squad कैसे खेले – दोस्तों यह भी एक बेटल रॉयल गेम ही है जिसमे शुरवात में आपके साथ ५ एनिमिज भेजे जाते है. जो की बिलकुल pubg की तरह एक प्लेन के जरिये भेजे जाते है. और आपको राइट साइड में मैप दिया गया है. जिसमे की रे डॉट से एनिमिज को दर्शाया गया है. आपको उन सभी एनिमिज को मारना होता है. जब आप सभी एनिमिज को मार देते हो तो आप यह गेम जित जाते हो आपको जम्प का ऑप्शन फायर का ऑप्शन बिकुल pubg गेम की तरह दिया गया है. तो यह भी एक बहुत अच्छा बेटल रॉयल गेम है !

8. Standoff Multiplayer

दोस्तों यह गेम भी बिलकुल pubg की तरह ही है जिसके ग्राफिक्स भी बहुत अच्छे है. आप गूगल प्ले स्टोर से इस गेम को डाऊनलोड कर सकते है. अगर इसके साइज की बात की जाये तो सिर्फ १४९ mb में इतना अच्छा ऑफलाइन गेम आपको मिल रहा है. और इसके प्ले स्टोर पर १० मिलियन से भी अधिक डाऊनलोड है. और इसकी रेटिंग भी काफी अच्छी है. तो कहलिये इसके फीचर्स और इस गेम को कैसे खेला जाता है वह जानते है !

Standoff Multiplayer गेम फीचर्स – आप जैसे ही इस गेम को डाऊनलोड कर ओपन करते है आपके सामने इस गेम का होम पेज खुल जायेगा. आपको सबसे पहले ऑप्शन मिलेगा प्ले का जिससे की आप गेम को स्टार्ट कर सकते है. उसके निचे आपको ऑप्शन मिलेगा इन्वेंटरी का जिसमे आपका सब सामान दिखाया जायेगा. जैसे की आपके पास कोनसी गन्स है कोनसे कपडे है इस तरह की चीजे दिखाई जाएगी. उसके निचे आपको उसके निचे आपको एक option नाम का बटन मिलेगा जिसमे आप अपना यूजर नेम सेट कर सकते है. आप ग्राफिक्स क़्वालिटी बदल सकते हो उसके निचे आपको एग्जिट का बटन मिलेगा जिससे आप गेम से बहार जा सकते हो !

Standoff Multiplaye कैसे खेले – आप जैसे प्ले के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने गेम टाइप ओपन हो जायेंगे जिसमे आपको ४ तरह के टाइप मिलेंगे. पहला टीम डेथ मैच, दूसरा कैप्चर थे फ्लैग, तीसरा आर्म्स रेस और चौथा स्नाइपर डुएल. आपको कोई भी एक टाइप सिलेक्ट करना है. चलिए हम उदाहरण के लिए स्नाइपर टाइप का गेम प्ले देखते है. अगर आप स्नाइपर टाइप खेलते है तो आपको एक स्नाइपर गन दी जाती है. जिसपर एक स्कोप लगा होता है. आपको उस गन से स्निपिंग करनी होती है. अगर आपने सारे एनिमिज को मार दिया तो आप जित जाते है. अगर इसके ग्राफिक्स की बात की जाये तो इसके ग्राफिक्स काफी स्मूथ मिलते है !

9. Sniper Cover Operation

दोस्तों अगर Sniper C over Operation की बात की जाये तो बहुत कम साइज में यह गेम आपको मिलता है. जिसकी साइज सिर्फ ६५ mb है. और अगर इसके डाऊनलोड की बात की जाये तो १० मिलियन से भी अधिक डाऊनलोड है. यानि की १ करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स है. और इसकी रेटिंग भी काफी अच्छी है. यह गेम आप प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर किसी भी एंड्रॉइड फोन में आसानी से खेल सकते है. तो चलिए इस गेम के फीचर्स और इस गेम को किस तरह से खेलते है वह जानते है !

Sniper Cover Operation फीचर्स – दोस्तों आपको इस गेम के होम पेज पर सिर्फ चार तरह के ऑप्शन नजर आएंगे. पहला स्टार्ट मिशन का, दूसरा एग्जिट गेम का, तीसरा सेटिंग का और चौथा इस गेम के वेबसाइट का. स्टार्ट ऑप्शन वाले बटन पर क्लिक करते ही आपका मिशन स्टार्ट हो जायेगा. एग्जिट के बटन पर क्लिक कर आप गेम से बहार जा सकते है. सेटिंग वाले ऑप्शन से आप गेम की सेटिंग बदल सकते है. और लास्ट जो ऑप्शन है उसपर क्लिक करते ही आप गेम की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुँच जाओगे जहा पर आपको इस गेम की सारी जानकारी मिल जाएगी !

Sniper Cover Operation कैसे खेले – आप जैसे ही मिशन स्टार्ट करते हो आपको ऊपर बताया जायेगा की आपको कितने एनिमिज मारने है. राइट साइड में आपको मैप मिलता है. उस मैप में एनिमिज को रेड डॉट से दर्शाया गया है. जिससे आपको पता चलता है की एनिमिज कहा पर छुपे हुए है. आपको इस गेम में ऑटो फायर का ऑप्शन भी मिलता है. अगर गलती से आपके निशाने पर कोई एनिमि आ जाता है तो आपके गन से ऑटोमॅटिकली गोली चल जाती है. जिससे एनिमि को मारने में आसानी होती है. अगर आप सभी एनिमिज को मार देते है तो आपका मिशन कम्प्लीट हो जाता है. अगर इसके ग्राफिक्स की बात की जाये तो इस गेम के ग्राफिक्स काफी स्मूथ है. जिससे आपको गेम खेलने में लाफ़ी ज्यादा मजा आता है !

10. Gun War Shooting Games

आखरी में हमारा जो pubg जैसा ऑफलाइन गेम है Gun War Shooting Games. दोस्तों अगर इस गेम के डाऊनलोड की अगर बात की जाये तो १० मिलियन आणि १ करोड़ से भी ज्यादा इसके डाऊनलोड है. जो की एक बहुत बड़ा आकड़ा है. और इसकी साइज काफी कम है. आप किसी भी कम रैम वाले फोन में भी इसे खेल सकते है. लोगो द्वारा इस गेम को ४४ रेटिंग दी गयी है. यह गेम भी बिलकुल pubg की तरह ही है फर्क सिर्फ इतना है के यह एक ऑफ़लाइन गेम है. आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर सकते है. तो चलिए इसके फीचर्स और यह गेम कैसे खेलते है यह जानते है !

Gun War Shooting फीचर्स – आप जैसे ही गेम को ओपन करते हो आपके सामने होम पेज आ जाता है उसपर सबसे पहला ऑप्शन होता है स्क्वाड का उस ऑप्शन से आप अपने साथ टीममेट भी ले सकते हो. उसके साइड में ऑप्शन मिलता है गिफ्ट का उस ऑप्शन में आपको अलग प्रकार के गिफ्ट मिलते है. उसके बाद ऑप्शन आता है depot आप उस ऑप्शन से गन्स खरीद सकते है !

उसके बाद ऑप्शन आता है qepot का आपको गेम में जो गोल्डन बिस्किट मिलते है उन्हें आप डिमांड में कन्वर्ट कर सकते है और उस डिमांड से आप गन्स खरीद सकते हो. उसके बाद ऑप्शन आता है शॉप का जहा से आप इस गेम में इस्तेमाल की जाने वाली सभी चीजे खरीद सकते है. आपको सबसे ऊपर लेफ्ट में सेटिंग्स का ऑप्शन मिलेगा जहा से आप अपने गेम्स की सेटिंग्स को बदल सकते है. और गेम को स्टार्ट करने के लिए आपको CAMPAIGN इस बटन पर क्लिक करना है !

Gun War Shooting कैसे खेले – आप जैसे ही गेम को स्टार्ट करते है वैसे ही आपको किसी भी चीज के पीछे छुपा दिया जाता है. आपको उस चीज के पीछे छुपकर एनिमिज को मारना होता है. आपको गेम खेलते समय निचे ४ तरह के ऑप्शन दीखते है पहला ऑप्शन होता है. बॉम का जिससे आप एनिमिज के ऊपर बॉम फेक कर उन्हें मार सकते है. दूसरा ऑप्शन मिलता है लाइफ का जिसे इस्तेमाल कर आप अपनी लाइफ बढ़ सकते है !

तीसरा ऑप्शन मिलता है रीलोड का जिससे आप अपने गन को रीलोड कर सकते है. और चौथा ऑप्शन मिलता है सीट का जिसकी मदत से आप किसी भी चीज के पीछे चुप सकते है. बिलकुल pubg गेम की तरह. आपको दोनों साइड में दो बटन दिए जाते है जिससे आप अपनी पोजीशन चेंज कर सकते है. अगर आप सभी एनिमिज को मार देते हो तो आप गेम जित जाते है. कुछ इस तरह से इस गेम को खेला जाता है !

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह था PUBG जैसे ऑफलाइन गेम्स कोनसे है – Offline Game Like Pubg उम्मीद है आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. अगर आप बिना इंटरनेट के कोई भी गेम खेलना चाहते है तो आप इनमे से कोई भी गेम डाऊनलोड कर सके है. अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे. और वेबसाइट के नोटिफिकेशन बेल को ऑन कर दे ताकि आप आने वाले समय कोई भी आर्टिकल मिस ना करे. अगर इस आर्टिकल से जुडी आपको कोई भी समस्या होगी तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है धन्यवाद !

Raj d Rajputhttps://techyatri.com/
Raj d Rajput is the Author & Co-Founder of the TechYatri.com. He has also completed his graduation in Computer Science from Pune (mahatrashtra) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़ें

Moj App क्या है और Moj App कैसे यूज करे पूरी जानकारी हिंदी में

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है Moj App क्या है ? और Moj App कैसे यूज करे. आपने Moj App...

paisa jitne wala game 2020 – गेम खेलो और पैसा जीतो

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है paisa jitne wala game 2020. गेम खेलना तो हर व्यक्ति को पसंद होता है...

दुनिया का सबसे अच्छा गेम कौनसा है – दुनिया के सबसे बेहतरीन गेम्स

क्या आपने कभी सोचा है की "दुनिया का सबसे अच्छा गेम कौनसा है" इंटरनेट पर लोग अक्सर इस सवाल का जवाब ढूंढते रहते...

ysense क्या है और ysense से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है ysense क्या है और ysense से पैसे कैसे कमाए. दोस्तों अगर आपने सर्च किया...