pubg lite tips and tricks 2020 in hindi

pubg lite tips 2020 in hindi

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है pubg lite tips 2020 in hindi. दोस्तों आपने कई ऐसे प्रो प्लेयर देखे होंगे जो की किसी को भी गेम में टिकने नहीं देते . अगर वह अकेले भी खेल रहे हो और उनके सामने पूरी ४ लोगो की स्क्वाड भी आ जाए तो भी वह उन्हें मार देते है . आखिर वे प्लेयर इतना अच्छा कैसे खेल लेते है, उनके पास कोनसे ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स होते है . इन्ही के बारे में हम आज चर्चा करने वाले है !

हम भी आपको कुछ ऐसे ही ट्रिक्स एंड ट्रिप्स बताएँगे जिसकी मदत से आप भी एक प्रो प्लेयर बन सकते है. और अच्छे अच्छे प्रो प्लेयर्स के साथ फाइट ले सकते है . हम आपको कुछ ऐसी सेटिंग भी बताएँगे जिसकी मदत से आप pubg लाइट गेम को और भी अच्छे तरीके से खेल सकते है . तो आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े क्योकि आज का आर्टिकल आपको pubg लाइट गेम में प्रो प्लेयर जरूर बनाएगा !

> pubg मोबाइल लाइट से पैसे कैसे कमाए ?

pubg लाइट में प्रो प्लेयर कैसे बने – प्रो टिप्स

दोस्तों अगर आप भी pubg मोबाइल लाइट में प्रो प्लेयर बनना चाहते हो तो निचे आपको कुछ टिप्स दी गई है उन टिप्स को अपने गेम प्ले में जरूर इस्तेमाल करे अगर आप इन टिप्स को अपने गेम प्ले में इस्तेमाल करते है तो आप एक प्रो प्लेयर जरूर बनोगे !

1) दोस्तों प्रो प्लेयर बनने के लिए आपको सबसे पहले गेम के मैप को समझना होगा . फायरिंग की आवाज किस दिशा से आ रही है वह आपको समझना होगा . दोस्तों जब भी आप pubg मोबाइल लाइट गेम खेलते हो आपको राइट साइड में एक मैप दिखाई देता है . आपको सबसे पहले उस मैप को पढ़ना सीखना होगा. आपको उस मैप में एक वाइट डॉट से दर्शाया जाता है !

और आप जिस दिशा में जाहे रहे होते है उस दिशा में उस व्हाइट डॉट से हल्का सा प्रकश निकलता है. उससे आपको यह समज आ जाता है की आपको किस दिशा में जाना है . और जिस दिशा से फायरिंग की आवाज आती है उस दिशा में आपको जाना है . अगर एनिमि आपके ज्यादा करीब आता है तो आपको उसके फूट स्टेप सुनाई देते है . आपको मैप में देख कर पता चलता है की एनिमि किस दिशा से आ रहे है !

2) दोस्तों प्रो प्लेयर बनने का दूसरा रूल यह है की आपको एनिमि से डर कर नहीं भागना है . आपके सामने पूरी ४ लोगो की स्क्वाड ही क्यों न हो आपको उनके साथ लढना है . अगर आप उनसे दूर भागते है तो कभी प्रो प्लेयर नहीं बन पाओगे !

3) आपको आपके मूवमेंट फ़ास्ट करने होंगे मतलब आप जब भी किसी एनिमि को मार रहे हो तो आपको एक जगह पर खड़ा रहकर उसे नहीं मरना है आपको अपनी जगह बदल कर मारना है . और जब भी आप किसी एनिमि को दूर से मारते है और अगर आप उसे नहीं मार पते तो आपको तुरंत अपना लोकेशन चेंज कर लेना है . ताकि अगर उस एनिमि के पास स्नाइपर हो तो वह आपको ना मार पाए !

> PUBG जैसे ऑफलाइन गेम्स कोनसे है ?

4) दोस्तों आपको समय से पहले ज़ोन में पहुंचना है . अगर आप सबसे पहले ज़ोन में पहुँचते है तो बाद में आने वाले एनिमिज को आप आसानी से मार सकते हो . क्योकि वह ज़ोन से आते आते ही आधे डैमेज होते है आप बस २ या तीन बुलेट में ही एनिमिज को मार सकते है . इसीलिए आपको सबसे पहले ज़ोन पहुंचना है!

5) दोस्तों आपको गेम खेलते समय कभी भी खुली जगह पर नहीं रुकना है . आपको हमेशा किसी घर में रुकना है . अगर आप कभी भी खुले में रुक जाते है तो आपको हमेशा किसी भी चीज की कवर लेनी है जैसे की पेड़ या दीवार के पीछे आपको कवर लेना है . और आपको हमेशा अपने साथ में एक गाड़ी रखनी है. एक जगह से दूसरी जगह पर जाने के लिए हमेशा गाड़ी का ही यूज करना है !

6) और आखरी प्रो टिप्स यह है की आपको हमेशा अपने साथ में एक अच्छे डैमेज वाली गन और एक स्नाइपर रखनी है . और जिसके लिए आपके पास 4x या 6x स्कोप होना चाहिए ताकि आप दूर के एनिमी को और पास वाले एनिमि को आसानी से मार सकते है . यह टिप्स सबसे जरुरी है !

> PUBG जैसे बैटलग्राउंड गेम्स कौन से है ?

Pubg लाइट प्रो प्लेयर सेटिंग – इन हिंदी

सेटिंग का नामकिस प्रकार होनी चाहिए
Aim AssistHeavy
Blocked sight WarningEnable
Bolt-Action Rifle & Crossbow
Firing Mode
Tap
Shotgun Firing ModeTap
Peek & FireEnable
Peek OptionsTap to lean
Peek & Open ScopeEnable
Scope ModeTap
Display left-side fire buttonAlways on
GyroscopeClose
Auto-open doorsEnable
Healing PromptEnable
Allow others to see your resultsEnable
Basic settings

दोस्तों आईएनएस सेटिंग को करने के लिए आपको pubg लाइट की सेटिंग में जाना है . वहा पर पहले नंबर पर ही ऑप्शन आता है . बेसिक सेटिंग यह सेटिंग आपको बिलकुल दिए गए तरीके से करनी है . अगर आप इन सेटिंग को अच्छे से कर लेते है तो आप गेम और भी अच्छी तरीके से खेल सकते है !

> PUBG Mobile से पैसे कैसे कमाए ?

pubg में ज्यादा किल कैसे करे

दोस्तों अगर आप pubg लाइट में ज्यादा से ज्यादा किल करना चाहते हो तो आपको पहले गेम्स के कंट्रोल को सीखना होगा . अगर आप अपनी मूवमेंट फ़ास्ट कर लेते हो तो आप आसानी से किसी भी एनिमि को मार सकते हो . दूसरी बात यह है की आपके पास ज्यादा डैमेज वाली गन होनी चाहिए, लेवल २ या ३ का हेलमेट और वेस्ट होनी चाहिए . ताकि जब भी आप किसी एनिमि पर राश करो तो आप ज्यादा डैमेज ना हो और वह एनिमि आपसे पहले मर जाये !

आपके पास एक स्नाइपर गन और 4x या 6x स्कोप होना चाहिए जिसकी मदत से आप दूर से भी एनिमि का किल ले सकते हो . अगर आप ज्यादा से ज्यादा किल लेना चाहते हो तो आपको एक ही जगह पर नहीं रुकना है . मान लीजिये अगर आपने किसी स्क्वॉड को मार दिया मरने के बाद आपको वही पर नहीं रुकना है आपको तुरंत दूसरी जगह पर जाना है !

जहा से भी फायरिंग की आवाज आये आपको वहा पर जाकर उन एनिमि के साथ लड़ना है . अगर आप ऐसा करते है तो ही आप pubg लाइट गेम में ज्यादा से ज्यादा किल ले सकते हो . आपको खुद के पास एक गाड़ी जरूर रखनी है . ताकि अगर दूर से भी फायरिंग की आवाज आये तो जल्द से जल्द वहा पहुँच कर एनिमि को मार कर किल ले सको !

pubg लाइट में सर्वर कैसे चेंज करे

दोस्तों अगर आप pubg मोबाइल गेम खेलते है तो आपको आसानी से सर्वर चेंज करने का ऑप्शन pubg मोबाइल के होम स्क्रीन पर ही मिल जाता है . लेकिन अगर आप pubg मोबाइल लाइट खेलते है तो आपने बहुत सी जगह पर ढूंढा होगा लेकिन सर्वर चेंज करने का ऑप्शन आपको कई नहीं मिला होगा . तो चलिए देखते है की सर्वर किस तरह से चेंज कर सकते है !

आपको pubg लाइट के होम पेज पर निचे इनव्हाइट फ्रेंड का ऑप्शन दिखेगा उसी के राइट साइड में आपको एक मेसेज का ऑप्शन दिखेगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है . क्लिक करने के बाद आपको दूसरे नंबर पर फ्लैग का ऑप्शन दिखेगा आपको उसपर क्लिक करना है . क्लिक करने के बाद आपको बहुत सी टीम्स दिखाई देगी और आपके सामने ज्वाइन का ऑप्शन आएगा !

और हर एक टीम के ऊपर आपको उसका सर्वर दिखाई देगा आपको यूरोप के सर्वर की टीम ढूंढ़नी है जैसे ही आपको यूरोप सर्वर की टीम दिखे आपको ज्वाइन पर क्लिक करना है . क्लिक करने के बाद आप उस टीम में एंटर हो जाओगे . एंटर होने के बाद आपको उस टीम से बहार निकल जाना है जैसे आप बहार निकलोगे आपका सर्वर चेंज हो जायेगा . फिर आप उस सर्वर में सोलो, डुओ और स्क्वॉड कोई भी मैच खेल सकते है !

pubg लाइट में फाल्कन कैसे अनलॉक करे

दोस्तों फाल्कन यानि की pubg मोबाइल लाइट में जो कबूतर होता है उसे आप bc देकर खरीद सकते है . इसके आलावा आपके पास दूसरा कोई भी ऑप्शन नहीं है . इस फाल्कन को खरीदने का आप इसे सिर्फ bc देकर ही खरीद सकते है . चलिए अब जानते है की इसे किस प्रकार खरीद सकते है . आप जैसे ही pubg मोबाइल लाइट गेम को ओपन करोगे आप उस गेम के होम पेज पर पहुँच जाओगे . आपको राइट साइड में एक शॉप का ऑप्शन नजर आएगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है !

क्लिक करने के बाद treasures वाले ऑप्शन पर जाना है . उस ऑप्शन में जाने के बाद आपको फाल्कन दिखाई देगा उसके निचे उसकी प्राइज आपको दिखाई देगी यानि के आप इसे कितने bc में खरीद सकते है . अगर अभी के इसके प्राइज की बात की जाये तो आप इसे ६०० bc में खरीद सकते है . आपको बीएस निचे दिए गए bc पर क्लिक कर ओके कर देना है . आपका फाल्कन अनलॉक हो जायेगा . उसके बाद आप अपने गेम प्ले में भी इसे अपने साथ देख सकते है !

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह था pubg lite tips 2020 in hindi. उम्मीद आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा और आप इस आर्टिकल की मदत से अपने गेम में सुधार ला सकते है . अगर आपको आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे . और वेबसाइट के नोटिफिकेशन बेल को ऑन कर दे ताकि आने वाले समय में आप कोई भी आर्टिकल मिस ना करे . अगर आपको इस आर्टिकल से जुडी कोई भी समस्या हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है धन्यवाद !

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *