pubg मोबाइल लाइट से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है pubg मोबाइल लाइट से पैसे कैसे कमाए दोस्तों शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसने pubg गेम का नाम ना सुना हो pubg मोबाइल लाइट pubg मोबाइल गेम का ही लाइट व्हर्जन है जो की आपको pubg मोबाइल गेम के लगभग आधे साइज में मिलता है !

pubg मोबाइल का लाइट व्हर्जन इसलिए बनाया गया क्योकि बहुत से लोगो के पास कम रैम के फोन होते है इसलिए वह pubg मोबाइल गेम नहीं खेल पाते इसलिए इस गेम का लाइट व्हर्जन बनाया गया है अगर इस गेम की साइज की बात की जाये तो आपको यह ४५६ mb में मिलता है !

दोस्तों क्या आप जानते है pubg मोबाइल लाइट से पैसे भी कमाए जा सकते है दोस्तों आपने कई ऐसे लोग देखे होंगे जो pubg गेम खेलकर लाखो रुपये कमा रहे है और आराम की जिंदगी जी रहे है अगर आप भी pubg मोबाइल लाइट से पैसे कमाना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े क्योकि हम आपको कुछ ऐसे आइडियाज बताने वाले है जिससे की आप कम रैम वाले मोबाइल में भी pubg मोबाइल लाइट गेम खेल कर पैसे कमा सकते है तो चलिए शुरू करते है !

pubg मोबाइल लाइट से पैसे कमाने वाले ऐप

दोस्तों हम आज आपको 2 ऐसे एप्लिकेशन बताने वाले है जिसमे आप pubg लाइट टूर्नामेंट खेलकर पैसे कमा सकते है . आपने बहुत सी जगह पर pubg लाइट गेम के लिए टूर्नामेंट एप्लिकेशन ढूंढ़ने की कोशिश की होगी . लेकिन अगर आपको अच्छा एप्लिकेशन नहीं मिला तो आज हम आपको 2 ऐसे ही एप्लिकेशन के बारे में बताएँगे जिससे की आप pubg मोबाइल लाइट गेम की टूर्नामेंट खेलकर पैसे कमा सकते है . और आप इन ऐप्स को उनकी ऑफिशियल वेबसाइट से डाऊनलोड कर सकते हो तो चलिए दोस्तों देखते है की वह ऐप कोनसे है

> PUBG से पैसे कैसे कमाए ? pubg game guide in hindi

1. Gamerz Pocket

दोस्तों Gamerz Pocket एक बहुत ही अच्छा pubg लाइट टूर्नामेंट का एप्लिकेशन है . जिसमे आप pubg लाइट के साथ pubg मोबाइल गेम की भी टूर्नामेंट खेल सकते है . इस एप्लिकेशन में आप कुछ फीज दे कर हिस्सा ले सकते है . और टूर्नामेंट जितने पर अपने पेटीएम् अकाउंट पर पैसे भेज सकते है . अगर आप भी pubg मोबाइल लाइट गेम अच्छे से खेल लेते है तो इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले कर आप भी बहुत सारे पैसे कमा सकते है . तो चलिए दोस्तों देखते है की इस एप्लिकेशन पर अपना अकाउंट बनाकर टूर्नामेंट में हिस्सा कैसे ले . इस एप्लिकेशन को आप GamerzPocket.com वेबसाइट पर जाकर डाऊनलोड कर सकते है !

Gamerz Pocket पर अकाउंट कैसे बनाए

1. दोस्तों आप जैसे ही इस एप्लिकेशन को डाऊनलोड कर ओपन करोगे आपके सामने me का ऑप्शन आएगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है .

2. क्लिक करने के बाद आपको दूसरे नंबर पर एक ऑप्शन दिखेगा रजिस्टर का आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है .

3. उसके बाद आपको यूजर नेम, मोबाइल नंबर, खुद का नाम और पासवर्ड का ऑप्शन मिल जायेगा वह सब इन्फॉर्मेशन डाल कर रजिस्टर के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है .

4. रजिस्टर पर क्लिक करने के बाद आपको फिरसे लॉगइन करना होगा आपने रजिस्टर करते समय ज यूजर नेम और पासवर्ड डाला है वह डालकर आपको लॉगइन कर लेना है .

5. जैसे ही आप लॉगइन कर लोगे उसके बाद आप टूर्नामेंट खेल सकते हो .

टूर्नामेंट में हिस्सा कैसे ले

दोस्तों आप जैसे ही लॉगइन करोगे आपके सामने pubg मोबाइल लाइट के सभी टूर्नामेंट आ जायेंगे जैसे की हम उदाहरण के लिए एक टूर्नामेंट लेते है जिसमे सबसे ऊपर आपको टाइम बताया जायेगा की टूर्नामेंट कब शुरू होने वाला है . उसके बाद आपको निचे एंट्री फी दिखेगी उसके साइड में आपको पर कील के पैसे दिखाए जायेंगे की आपको एक एनिमि मारने पर कितने पैसे मिलेंगे !

उसके बाद आपको विनिंग प्राइज दिखेगा यानि आपको मैच जितने पर कितने पैसे मिलेंगे . निचे आपको गेम के टाइप दिखाया जायेगा की आपको किस टाइप में खेलना है सोलो, डुओ या स्कॉड . उसके निचे आपको एक ज्वाइन का ऑप्शन मिलेगा अगर यह टूर्नामेंट खेलना चाहते है तो आपको ज्वाइन के बटन पर क्लिक कर देना है . क्लिक करने के बाद आपको मैच शुरू होने के ५ मिनट पहले रूम id और पासवर्ड दिया जायेगा . जिसे डालकर आप pubg मोबाइल लाइट की टूर्नामेंट खेल सकते है और ढेर सारे पैसे कमा सकते है !

2. Star War

दोस्तों हमारा जो दूसरा एप्लिकेशन है वह है स्टार वॉर यह भी टूर्नामेंट खेलने के लिए एक बहुत भरोसेमंद और अच्छा एप्लिकेशन है . जिसमे आप मैच जितने पर पेटीएम् से अपने पैसे ले सकते हो . इस एप्लिकेशन में भी आपको कम फीज के साथ ज्यादा प्राइज दिया जाता है !

आप इस एप्लिकेशन में pubg मोबाइल लाइट के साथ ही pubg मोबाइल गेम के टूर्नामेंट भी खेल सकते है. साथ ही आपको और भी बहुत से गेम इस एप्लिकेशन में देखने मिलेंगे स्टार वॉर एप्लिकेशन को उनकी ऑफिशियल वेबसाइट starwar.in से डाऊनलोड कर सकते है . तो चलिए देखते है स्टार वॉर एप्लिकेशन में अपना अकाउंट कैसे बनाये और टूर्नामेंट में हिस्सा कैसे ले !

Star War पर अकाउंट कैसे बनाए

1. दोस्तों आप जैसे ही स्टार वॉर एप्लिकेशन को डाऊनलोड कर ओपन करोगे आपके सामने साइन अप का ऑप्शन आ जायेगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक का देना है .

2. जैसे ही आप क्लिक करोगे आपके सामने क्रिएट नई अकाउंट का पेज खुल जायेगा वह पर आपको अपना यूजर नेम, इ मेल id, पासवर्ड और मोबाइल नंबर डालकर रिक्वेस्ट otp पर क्लिक कर देना है .

3. अब आपके मोबाइल नंबर पर एक otp भेजा जायेगा आपको वह otp डालकर कन्फर्म कर देना है .

4. कन्फर्म करने के बाद आपका स्टार वॉर अकाउंट एक्टिवेट हो जायेगा और आप टूर्नामेंट खेल सकते हो .

टूर्नामेंट में हिस्सा कैसे ले

दोस्तों यह भी कमाल का एप्लिकेशन है टूर्नामेंट खेल कर पैसे कमाने के लिए . जैसे ही आप इस एप्लिकेशन को खोलोगे आपके सामने इस एप्लिकेशन का होम पेज खुल जायेगा . वहा पर आपको देखने मिलेगा की कोनसे कोनसे गेम के टूर्नामेंट होने वाले है . अगर आप pubg मोबाइल लाइट का टूर्नामेंट खेलना चाहते है तो आपको निचे दिखाया जायेगा की फ़िलहाल इसके कितने टूर्नामेंट होने वाले है !

और आपको अगर उन टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेना है तो आपको बस उसपर क्लिक कर देना है . क्लिक करते ही आपके सामने सारी डिटेल आ जाएगी जैसे की गेम का टाइप कोनसा है, सोलो या स्क्वाड, पर कील पर कितने रुपये मिलेंगे, विनिंग प्राइज कितना होगा इस तरह की सारी इन्फॉर्मेशन आपके सामने आ जाएगी . आप जिस टूर्नामेंट में चाहो उस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हो !

आपको बस ज्वाइन पर क्लिक कर देना है . उसके बाद मैच शुरू होने से पहले आपको रूम id और पासवर्ड सेंड कर दिया जायेगा . और इस एप्लिकेशन में आपको पैसे कमाने का और एक तरीका दिया गया है रेफर एंड अर्न का . अगर आपके पास एंट्री फी के लिए पैसे नहीं है तो आप किसी भी दोस्त को यह ऐप रेफर कर पैसे कमा सकते हो . और उन पैसो से टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हो . विनिंग प्राइज से जीते हुए पैसो को आप आप अपने पेटीएम् अकाउंट पर भी भेज सकते हो !

तो दोस्तों यह थे pubg मोबाइल लाइट से पैसे कमाने वाले ऐप आप किसी भी ऐप को डाऊनलोड कर pubg मोबाइल लाइट से पैसे कमा सकते है अब pubg मोबाइल लाइट से पैसे कैसे कमाए का दूसरा तरीका देखते है !

PUBG लाइट लाइव स्ट्रीमिंग से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आपने बहुत सी बार यूट्यूब पर pubg मोबाइल गेम की लाइव स्ट्रीमिंग तो देखि ही होगी जहा पर बड़े बड़े यूट्यूबर्स pubg मोबाइल की लाइव स्ट्रीम करते है . और लाखो रुपये कमाते है . लोगो को pubg गेम खेलने से ज्यादा देखने में मजा आता है . इसी लिए काफी सारे लोग यूट्यूब पर अपने फेवरेट गेमर की लाइव स्ट्रीम देखते है !

लेकिन क्या आपने कभी यूट्यूब पर pubg मोबाइल लाइट की लाइव स्ट्रीम देखि है नहीं ना . तो यह आपके लिए एक बहुत अच्छा मौका है जिससे की आप भी pubg मोबाइल लाइट गेम खेल कर लाखो रुपये कमा सकते है . आपको बस यूट्यूब पर pubg मोबाइल लाइट से रिलेटेड एक चैनल ओपन करना है और आपको बस उसपर pubg लाइट की ही लाइव स्ट्रीम करनी है !

क्योकि जितने सारे यूट्यूबर्स है वह सब pubg मोबाइल की लाइव स्ट्रीम करते है . pubg लाइट की लाइव स्ट्रीम कोई नहीं करता . इसी लिए आप भी लाइव pubg मोबाइल लाइट की लाइव स्ट्रीम शुरू कर सकते है. क्योकि इसमें कॉम्पिटिशन भी लो है और लोगो को भी कुछ नया देखने मिलेगा . तो चलिए दोस्तों जानते है की pubg मोबाइल लाइट लाइव स्ट्रीम कैसे करे !

PUBG मोबाइल लाइट की लाइव स्ट्रीम कैसे करे

दोस्तों अगर आप अच्छी क़्वालिटी में pubg मोबाइल लाइट की लाइव स्ट्रीम करना चाहते है तो आपको इसके लिए एक एप्लिकेशन की जरुरत पड़ेगी . जिसका नाम है du recorder आपको यह एप्लिकेशन प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इस एप्लिकेशन को आप du recorder की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर डाऊनलोड कर सकते है !

डाऊनलोड कर ओपन करने के बाद आपको लाइव के ऑप्शन में जाना है . जहाँपर आपको निचे और एक लाइव का आइकॉन दिखेगा आपको उसपर क्लिक करना है . क्लिक करते ही आपके सामने बहुत से सोशल मिडिया प्लेटफार्म आ जायेंगे जैसे की फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम आपको यूट्यूब सिलेक्ट कर लेना है !

सिलेक्ट करने के बाद आप जिस भी चैनल से लाइव स्ट्रीमिंग करना चाहते उस चैनल को लॉग इन कर लेना है . लॉगइन करने के बाद आपको अपने स्ट्रीमिंग का टायटल, डिस्क्रिप्शन और कैटगरी सिलेक्ट करनी है . कैटगरी में जा कर आपको pubg मोबाइल लाइट गेम को सिलेक्ट करना है !

सिलेक्ट करने के बाद आपको start के बटन पर क्लिक कर देना है क्लिक करते है आपकी लाइव स्ट्रीमिंग शुरू हो जाएगी . अगर आपके पास कंप्यूटर या लैपटॉप है तो आप और भी अच्छी तरह से लाइव स्ट्रीम कर सकते है . और अगर आपके पास कंप्यूटर, लैपटॉप नहीं है तो आप इस ट्रिक का उपयोग करके लाइव स्ट्रीम कर सकते है . चलिए अब देखते है की आपको लाइव स्ट्रीम से किस प्रकार पैसे मिलते है !

लाइव स्ट्रीम से पैसे कैसे मिलते है

दोस्तों आपने बहुत सी बार देखा होगा जब यूट्यूबर्स लाइव स्ट्रीम करते है . तब उन्हें बिच बिच में सुपर चैट के मेसेज आते है . अब यह सुपर चैट होता क्या है वह जानते है . दोस्तों आप जब लाइव स्ट्रीम देखते हो तब आपने देखा होगा की यूट्यूबर्स अपने गेम स्क्रीन पर अपना पेटीएम् नंबर, फोन पे नंबर डालते है . अब वे यह नंबर क्यों डालते है तो इसके पीछे कारन यह है की उसके जरिये लॉग उनके बैंक अकाउंट में पैसे सेंड करते है अब आप यह सोच रहे होंगे की लोग उन्हें पैसे क्यों देते है !

तो दोस्तों बहुत से लोग पैसे इस लिए सेंड करते है ताकि उनका फेवरेट गेमर उनका नाम ले . आपने देखा होगा जब भी कोई पैसे सेंड करता है तो उसका नाम ३० से ४० सेकंड तक स्क्रीन पर रहता है और वह यूट्यूबर उस नाम को लेता है . तो लोगो को उसी में ख़ुशी मिलती है की उनके फेवरेट यूट्यूबर ने उनका नाम इसलिए कुछ लोग उन्हें पैसे सेंड करते है !

और दूसरा करना यह है की कुछ लोगो के गेमिंग के चैनल होते है लेकिन उनके फॉलोवर्स काफी कम होते है . इसलिए वह प्रमोशन के लिए उन्हें पैसे सेंड करते है . वे जब पैसे सेंड करते है तब यूट्यूबेर उनके चैनल का नाम लेता है और लोगो को पता चलता है की यह भी कोई गेमिंग चैनल है इसी लिए लोग उन्हें सुपर चैट सेंड करते है !

अगर आप चाहे तो आप भी अपने लाइव स्ट्रीम के दौरान अपना पेटीएम् नंबर स्क्रीन पर लगा सकते है . और पैसे कमा सकते है . अगर आपकी लाइव स्ट्रीमिंग और गेम खेलने का तरीका लोगो को पसंद आता है तो आपके सब्सक्राइबर भी बढ़ेंगे और आपकी इनकम भी बढ़ेगी !

यूट्यूब पर विडिओ अपलोड कर पैसे कमाए

दोस्तों आपने यह तो देखा की यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग कर पैसे कैसे कमाते है . अब जानते है की pubg मोबाइल लाइट गेम के विडिओ यूट्यूब पर अपलोड कर पैसे कैसे कमाए . दोस्तों आप अपना यूट्यूब चैनल बनाकर उसपर pubg लाइट के विडिओ अपलोड कर पैसे कमा सकते है !

आपको बस रोज अपने गेम को रिकॉर्ड कर एक विडिओ बनानी है . और उसे अपने चैनल पर अपलोड कर देना है . आपको बस अच्छी अच्छी विडिओ ही अपलोड करनी है ऐसी विडिओ जिसमे आपने चिकन डिनर किया हो और आपके ज्यादा से ज्यादा किल हो . ताकि वह विडिओ लोगो को पसंद आ सके और आपको तो यूट्यूब का क्राइटेरिया तो पता ही है !

की आपके चैनल पर १००० सब्सक्राइबर, ४००० घंटे का वॉच टाइम और १०००० व्हिव होने चाहिए तभी आपका चैनल मॉनिटाइज हो सकता है . और तभी आप विडिओ अपलोड कर पैसे कमा सकते है . आपको बस रोज अच्छे अच्छे pubg लाइट के वीडिओज़ डालने है . आपके चैनल पर अपने आप सब्सक्राइबर बढते रहेंगे यह भी एक बहुत अच्छा तरीका है pubg मोबाइल लाइट से पैसे कमाने का !

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह था pubg मोबाइल लाइट से पैसे कैसे कमाए . उम्मीद है आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा . अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे.और वेबसाइट के नोटिफिकेशन बेल को ऑन करदे ताकि आने वाले समय में आप कोई भी आर्टिकल मिस ना करे . क्योकि हम ऐसे ही Useful आर्टिकल आप तक पहुँचाते रहते है . अगर आपको इस आर्टिकल से जुडी कोई भी समस्या हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है धन्यवाद !

Raj d Rajputhttps://techyatri.com/
Raj d Rajput is the Author & Co-Founder of the TechYatri.com. He has also completed his graduation in Computer Science from Pune (mahatrashtra) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़ें

बैकलिंक क्या है और वेबसाइट के लिए क्वालिटी बैकलिंक्स कैसे बनाये ?

क्या आपको भी यह सवाल परेशान करता है - बैकलिंक क्या है (what is meaning of backlink in hindi) अगर आपकी वेबसाइट/ब्लॉग है तो...

Ludo game खेलकर पैसे कैसे कमाए – Earn money from Ludo

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है Ludo game खेलकर पैसे कैसे कमाए . आपने भी लूडो गेम का नाम कई...

Moj App क्या है और Moj App कैसे यूज करे पूरी जानकारी हिंदी में

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है Moj App क्या है ? और Moj App कैसे यूज करे. आपने Moj App...

paisa jitne wala game 2020 – गेम खेलो और पैसा जीतो

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है paisa jitne wala game 2020. गेम खेलना तो हर व्यक्ति को पसंद होता है...