sharechat app

Sharechat App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए ?

Spread the love

Sharechat App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए ? sharechat app एक बहुत ही पॉपुलर एप्लिकेशन है इसका इस्तेमाल करोडो लोग करते है आप व्हाट्सअप , फेसबुक , इस्टाग्राम तो जरूर इस्तेमाल करते होंगे आपने बहुत बार अपने दोस्तों के स्टेटस देखे होंगे जिसमे निचे लिखा आता है sharechat app जो लोग व्हाट्सअप फेसबुक जैसे एप्लिकेशन इस्तेमाल करते है वह sharechat से जरूर परिचित होंगे !

आज के समय में बहुत से लोग sharechat app का इस्तेमाल करते है क्योकि यह ऐप आपको बहुत मनोरंजन देता है आपको इस ऐप में आपको इस एप्लिकेशन में विडिओज़ फोटोज और कई सारे जोक्स भी देखने मिलते है आप यह मनोरंजन बिलकुल फ्री में देख सकते है और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते है !

आप इस ऐप के द्वारा अपने दोस्तों के साथ भी बात कर सकते है बिकुल व्हाट्सअप और इंस्टाग्राम की तरह आपको इसमें Tiktok और likee ऐप की तरह भी कही सरे फीचर्स sharechat एप्लिकेशन में देखने को मिलेंगे आपको चैट करते समय व्हाट्सअप और इंस्टाग्राम से कई अलग फीचर्स देखने मिलेंगे !

आपको अलग अलग प्रकार के स्टिकर्स भी देखने मिलेंगे आप अपने बनाये हुए वीडिओज़ , फोटोज इस ऐप पर अपलोड कर सकते है और सबसे कमाल की बात तो यह है की आप इस sharechat एप्लिकेशन की मदत से पैसे भी कमा सकते है आपको इसके बारे में सभी जानकारी विस्तार से दी गयी है आप स्टेप बाय स्टेप इसे फॉलो कीजिये तो चलिए देखते है ! Sharechat App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए ?

sharechat app क्या है

दोस्तों sharechat भी Tiktok की तरह ही एक मनोरंजन करने वाला ऐप है लेकिन इसमें Tiktok से कई और भी अलग अलग फीचर्स आपको देखने मिलेंगे sharechat का निर्माण आईआईटी के छात्रों ने मिलकर किया था और २०१५ में इसे लॉन्च किया गया था sharechat जिसे की अब करोडो लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है !

sharechat एप्लिकेशन में आपको मनोरंजन के लिए वीडिओज़ , फोटोज , जोक्स ऐसी बहुत सी मनोरंजन करने वाली चीजे देखने मिलेंगी जिसे आप अपने फैमली या अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते है आप अपने दोस्तों का अकाउंट भी फॉलो कर सकते है और अपना खुद का अकाउंट बनाकर भी पोस्ट शेयर कर सकते है !

अगर आप भी sharechat एप्लिकेशन के माध्यम से फेमस होना चाहते है तो आप भी sharechat पर अपना अकाउंट बनाकर फेमस हो सकते है आप अपने खुद के बनाए हुए वीडिओज़ , फोटोज , जोक्स अपने sharechat अकाउंट पर शेयर कर सकते है आपने Tiktok पर तो देखा ही होगा कोई भी रातो रात फेमस हो जाता है उसकी वजह होती है !

नया कंटेंट आपको भी sharechat एप्लिकेशन पर ऐसे नए कंटेंट ढूंढ कर लेन है और उसपर विडिओ बनाने है आपके कंटेंट जितने नए होंगे उतनी आपकी फेमस होने की सम्भावना ज्यादा हो सकती है और आप जितने ज्यादा फेमस होंगे उतने ज्यादा पैसे आप sharechat एप्लिकेशन के माध्यम से कमा सकते है !

इन्हे भी पढ़ें –

sharechat app में अकाउंट कैसे बनाये

Step 1 : सबसे पहले अपने गूगल प्लेस्टोर अकाउंट पर जा कर sharechat app डाउनलोड कर ले

Step 2 : जैसे ही आप sharechat app डाऊनलोड कर उसे ओपन करोगे आपके सामने ऑप्शन आएगा भाषा का आपको कोई भी एक भाषा सिलेक्ट करनी है

Step 3 : जैसे ही आप भाषा सिलेक्ट करोगे आपके सामने मोबाइल नंबर , जेंडर और आपका नाम पूछा जायेगा आपको वह सब भर देना है

Step 4 : आपको यह इन्फॉर्मेशन भरने के सब्मिट बटन पर किल्क करना है

Step 5 : आप जैसे ही सब्मिट बटन पर क्लीक करोगे आपके मोबाइल पर OTP आएगा वह OTP आपको डाल देना है और फिरसे सब्मिट कर देना है

Step 6 : OTP एंटर करने के बाद आपका अकाउंट एक्टिव हो जाता फिर आप अपना अकाउंट इस्तेमाल कर सकते है

Sharechat app इस्तेमाल कैसे करे

1) आपने जैसे ही अपनी सारी इन्फॉर्मेशन सब्मिट की वैसे ही आपका Sharechat अकाउंट एक्टिव हो जायेगा !

2) जैसे ही आपका Sharechat अकाउंट एक्टिव हो जायेगा आप जैसे ही अकाउंट खोलोगे आपके सामने Sharechat का होम पेज खुलेगा !

3) आपको शुरवात में ही होम का ऑप्शन दिखेगा वहा पर आप सभी के फोटोज , वीडिओज़ देख सकते है आसान भाषा में कहा जाये तो वह Sharechat टाइम लाइन होती है !

4) आपको हर फोटो या विडिओ के निचे पांच ऑप्शन दिखेंगे

  • शेयर
  • कमेंट्स
  • लाइक
  • रिपोस्ट
  • सेव

5) आपको होम बटन के बाजु में खजाना नाम का बटन दिखेगा जैसे ही आप उस बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने बहुत सारी कैटेगिरी आ जाएगी आपको उनमेसे जो वीडिओज़ देखने है वह कैटेगिरी आप सिलेक्ट कर सकते है !

6) खजाना बटन के बाजु में आपको ‘+’ का आइकॉन दिखेगा वहा से आप अपने वीडिओज़ या फोटोज अपने Sharechat अकाउंट पर पोस्ट कर सकते है !

7) ‘+’ के बाजु में आपको चैट का ऑप्शन मिलेगा आप उस ऑप्शन को ओपन कर अपने दोस्तों के साथ चैट कर सकते है !

8) चैट ऑप्शन के बाजु में आपको प्रोफाइल का बटन मिलेगा जिसमे की आपकी सारी इन्फॉर्मेशन होगी वहा से आप आप अपना प्रोफाइल पिक्चर लगा सकते , अपना नाम बदल सकते है , अपने फॉलोवर्स दे सकते है और अपने बारे में डिस्क्रीप्शन डाल सकते है !

Sharechat app से पैसे कैसे कमाए

Sharechat App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए ? दोस्तों बहुत सरे लोक शेयर चैट को सिर्फ मनोरंजन के लिए देखते है लेकिन कुछ ऐसे भी लोग है जो की शेयर चैट से काफी सरे पैसे कमा रहे है आपके मन में यह प्रश्न जरूर आता होगा की क्या सच में इस एप्लिकेशन पैसे कमा सकते है जी है दोस्तों हम इस एप्लिकेशन से पैसे कमा सकते है हम आपको कुछ ऐसे आयडिया बता रहे है जिससे आप Sharechat एप्लिकेशन की मदत से पैसे कमा सकते है तो चलिए दोस्तों देखते है !

SHARECHAT CAMPAIN – दोस्तों यह एक ऐसा चैम्पियनशिप है जिसमे आपको हजारो रुपयों मिलते है लेकिन इसके लिए भी कुछ रूल्स है इस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए आपको शेयर चैट के कैमेरे से ५ विडिओ बनानी पड़ती है जिसको खुद का ऑडियो होना चाहिए जैसे ही आप यह पांच वीडिओज़ खुद की आवाज में शेयर चैट के कैमेरे से रिकॉर्ड करोगे कुछ ही दिनों बाद आपके प्रोफाइल पर एक स्टार का आयकॉन आ जायेगा !

जैसे ही वह आयकॉन आपकी प्रोफाइल पर आ जायेगा वैसे ही आप इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले सकते है जैसी आप उस स्टार पर क्लिक करोगे आपके सामने एक लीडरबोर्ड आ जायेगा वहा पर ५० हजार रुपये तक कमा सकते है आपको वहा पर देखने मिलेगा कौन कितने रुपये कमा रहे है !अब देखते है की आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है दोस्तों पैसे कमाने के लिए आपको पहले चैंपियनशिप प्रोग्राम में सिलेक्ट होना पड़ता है देखेत है की आपकी सिलेक्शन किस तरह से होगी

CAMPAINSHIP PROGRAM के लिए सिलेक्शन कैसे होती है ?

दोस्तों शेयर चैट के रूल्स में लिखा गया है की सिर्फ ओरिजनल क्रियेटर को ही पैसे दिए जायेगे मतब पैसे सिर्फ उन्ही को मिलेंगे जो अपनी ओरिजनल आवाज से विडिओ बनाते है बहुत सरे लोग किसी की भी विडिओ अपने sharechat अकाउंट पर पोस्ट कर देते है इससे आपका अकाउंट भी डिलेट हो सकता है आपको सिर्फ अपने ओरिजनल विडिओ पोस्ट करने है !

आप किसी भी भाषा में शेयर चैट पर विडिओ बना सकते है किसी भी तरह की इन्फॉर्मेशन आप अपने sharechat के अकाउंट पर अपलोड कर सकते है आपका सिलेक्शन आपके कंटेंट बेस पर होता है आपका कंटेंट जितना नया होगा उतने आपके सिलेक्शन के चांस ज्यादा होते है !

दोस्तों आपको सिलेक्ट होने के लिए ओरिजनल अपने खुद के कंटेंट पोस्ट करने होते है sharechat टीम की आपके ऊपर नजर होती है की आपका कंटेंट ओरिजनल है की आपने किसी और का विडिओ अपलोड किया है अगर आप रियाल है तो आपका सिलेक्शन जल्दी होगा इस तरह से आपका सिलेक्शन किया जायेगा !

आपको पैसे कैसे और कितने मिलेंगे ?

अब दोस्तों मान लीजिये आपका सिलेक्शन हो गया अब देखते है आपको पैसे कैसे और कितने मिलते है आपके तीन वीडिओज़ यहाँ पर देखा जायेगा जो की आपका खुद का कंटेंट हो एक वीक में आपके टॉप तीन विडिओ sharechat की टीम देखेगी आपके लाइक्स और आपके यह टॉप तीन विडिओ को कितने लोगो ने देखा और कितने सारे लोगो ने आपके वीडिओज़ शेयर किये !

आपके उन तीन वीडिओज़ को मिलाकर एक वीकली रैंक बनाया जायेगा मतलब आपका वीकली स्कोर बनाया जायेगा और आपकी जो वीकली स्कोर बनेगी जो रैंक आएगी उसके हिसाब से आपको पैसे मिलेंगे महीने के चारो वीक मिलाकर आपको महीने के पैसे मिलेंगे हर एक महीने के लास्ट में आपको पैसे मिलते रहेंगे !

आपके रैंक के हिसाब से और उन पैसो को आपके पेटीएम् अकाउंट में ट्रांसपर कर दिया जायेगा आपने अकाउंट बनाते समोय जो अकाउंट नंबर दिया है उसी अकाउंट पर आपको पेटीएम् द्वारा पैसे दिए जायेगे !

Sharechat app में कोनसी Categories होती है

Sharechat App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए ? दोस्तों sharechat एप्लिकेशन में देखा जाये तो विविध प्रकार की १३ Categories है जिसमे आपको हर Categories में अलग अलग प्रकार के उस Categories संबंधित वीडिओज़ या फोटोज देखने को मिलेंगे तो चलिए इन सभी Categories के बारे में हम विस्तार से जान लेते है !

1) फॉलोइंग – इस कैटेगरी में आपको वह वीडिओज़ और फोटोज देखने मिलेंगे जिन लोगो को आपने फॉलो किया हो जैसे की अगर आपने अपने दोस्तों को फॉलो किया या किसी सेलेब्रिटी को फॉलो किया जैसे वह कोई नयी विडिओ या फोटो पोस्ट करते तो आपको वह फोटो या विडिओ इस कैटेगरी में देखने को मिलेंगे !

2) लोकप्रिय – इस कैटेगरी में आपको वह विडिओ देखने को मिलेंगे जिन्हे लोगो ने ज्यादा से ज्यादा पसंद किया हो आसान भाषा में कहा जाये तो आपको इस कैटेगरी में वायरल वीडिओज़ देखने मिलेंगे !

3) विडिओ – sharechat एप्लिकेशन के जितने यूजर्स है और जो रोज अपने अकाउंट पर विडिओ पोस्ट करते है वह सारे वीडिओज़ आपको इस कैटेगरी में देखने मिलेंगे फिर चाहे वह नया यूजर हो या पुराना यहाँ सबके विडिओ आपको देखने मिलेंगे !

4) कोरोना वायरस – यह कैटेगरी sharechat ने कुछ ही दिनों पहले sharechat एप्लिकेशन के अंदर ऐड की है इस कैटेगरी में आपको कोरोना वायरस जुड़े जो भी विडिओ लोग बनाते है कोरोना वाइरस के खिलाफ जो भी जागरूकता वाले फोटोज बनाते है वह सारे फोटोज और वीडिओज़ आपको इस कैटेगरी में देखने मिलेंगे !

5) खबरे – दोस्तों इस कैटेगरी में आपको राजनीती की खबरे देश और दुनिया से जुडी बड़ी खबरे मतलब जो कुछ हमारे देश में हो रहा उन सब चीजों से जुड़े हुए खबरों के वीडिओज़ आपको इस कैटेगरी में देखने को मिलेंगे !

6) फिल्म – गाने – आजकल गाने कौन नहीं पसंद करता इसीलिए sharechat ने यह खास कैटेगरी बनाई है इस कैटेगरी में आपको नए पुराने सभी गानो के वीडिओज़ देखने मिलेंगे और साथ ही साथ आपके पसंदीदा फिल्मो कुछ अच्छे अच्छे सीन्स भी आपको इस कैटेगरी में देखने मिलेंगे !

7) खेल – अगर आप भी क्रीड़ा प्रेमी है तो यह कैटेगरी आपके लिए है इस कैटेगरी में आपको क्रिकेट , फुटबॉल , हॉकी और अन्य क्रीडाओंसे संबंधित वीडिओज़ देखने मिलेंगे उदाहरण देखा जाये तो वह मैच कौन भूल सकता है जिस मैच में यूवराज सिंह ने ६ गेंदों में ६ सिक्स मारे थे कुछ उस तरह के मनोरंजन से भरे हुए वीडिओज़ आपको उस कैटेगरी में देखने मिलेंगे !

8) लव – इस कैटेगरी में आपको लव से जुडी शायरी , लव सॉंग्स और लव से जुड़े फोटोज आपको देखने मिलेंगे जो की आप अपने किसी भी सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते है !

9) शुभकामनाएं – यह बहुत ही खूबसूरत कैटेगरी sharechat द्वारा बनाई गई है अगर आपके किसी दोस्त का जनमदिन हो या कोई त्यौहार हो आपको इस प्रकार के शुभकामनाएं देने वाले सारे वीडिओज़ इस कैटेगरी में मिलेंगे !

10) वाट्सएप – दोस्तों आपने अपने दोस्तों के बहुत व्हाट्सअप स्टेटस देखेहोंगे जिसमे विडिओ ख़तम होने के बाद लिखा आता sharechat वे वह स्टेटस इसी कैटेगरी से डाऊनलोड करते है इस कैटेगरी में आपको वाट्सएप के लिए विडिओ स्टेटस या फोटोज मिलते है !

11) भक्ति – भगवान को तो सभी प्यार करते है इस कैटेगरी में आपको भक्ति गीत के स्टेटस और भगवान के प्रेरणादाई विचारो के फोटोज देखने मिलेंगे जो की आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते है और अपने अन्य सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते है !

12) मजेदार – यह कैटेगरी उन लोगो के लिए है जिन्हे जोक्स पढ़ना और फनी वीडिओज़ देखना काफी पसंद होता है क्योकि इस कैटेगरी में आपको ऐसे ही कुछ फनी वीडिओज़ और जोक्स मिलने वाले है जो की आपको खूब हसाएंगे !

13) फैशन – यह कैटेगरी उन लोगो के लिए है जो फैशन में ज्यादा इंट्रेस्ट रखते हो क्योकि यहाँ आपको फैशन से जुड़े वीडिओज़ देखने मिलेंगे जैसे की मेहंदी हो , अलग अलग प्रकार की हेयर स्टाइल हो , कपड़ो की अलग फैशन हो इस तरह की साडी वीडिओज़ आपके इस कैटेगरी में देखने मिलेंगी !

तो दोस्तों यह थी sharechat एप्लिकेशन की सारि कैटेगरी उम्मीद है अब आप sharechat की सारि कैटेगरीओ के बारे में तो समज ही गए होंगे उम्मीद है की आपको इन कैटेगरी के बारे में पूरी जानकारी मिल गई है और आपको इसे इस्तेमाल करने में कोई समस्या न आये अगर आपको कोई भी समस्या है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है !

sharechat par follower kaise badhaye

कंटेंट – दोस्तों फॉलोवर्स आजकल कौन नहीं बढ़ाना चाहता हर कोई चाहता है की उसके भी ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर्स हो अगर आपको भी sharechat एप्लिकेशन पर ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते है तो उसकेलिये कंटेंट एक बहुत ही जरुरी चीज होती है इससे आपको बिलकुल ओरिजनल फॉलोवर्स मिलते न की फेक अगर आपका कंटेंट अच्छा हो नया हो !

अगर वह लोगो को ज्यादा पसंद आता हो तो जाहिर सी बात है लोग उसे शेयर तो करेंगे ही और जितने ज्यादा शेयर आपके विडिओ को मिलेंगे उतनी ज्यादा ट्रैफिक उतने ज्यादा लोग आपके अकाउंट पर विजिट करेंग और आपके अकाउंट को फॉलो करेंगे इसीलिए फॉलोवर्स बढाने के लिए आपका यूनीक कंटेंट भी बहुत ज्यादा मायने रखता है !

ट्रेन्डिंग – ट्रेन्डिंग का भी बहुत बड़ा हिस्सा होता है आपके फॉलोवर्स बढाने के लिए दोस्तों बहुत से लोगो यह नहीं पता होता की ट्रेन्डिंग क्या होता है ट्रेन्डिंग का मतलब होता है अगर आपने इंस्टाग्राम पर कोई विडिओ देखा वही विडिओ आपको टॉकटॉक पर भी नजर आया और अन्य सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर भी वही विडिओ आपको नजर आया वह विडिओ आपको हर जगह नजर आएगी इसका मतलब होता है की वह विडिओ वायरल हो रही है अगर कोई विडिओ वायरल हो रही है तो उसे ही हम ट्रेन्डिंग कहते है !

अब इसके जरिये आप फॉलोवर्स कैसे बढ़ा सकते है अगर कोई भी ऐसी विडिओ वायरल हो रही है आपको करना क्या है आपको उसी टॉपिक पर विडिओ बनानी है और आप चाहे तो उस ट्रेंड में कुछ नया भी ऐड कर सकते है हो सकता है की आपने जो उस ट्रेन्डिंग जो विडिओ बनायीं है वह विडिओ लोगो को पसंद आ जाये और उसी ट्रेन्डिंग विडिओ के साथ साथ आपका विडिओ भी वायरल हो जाये !

आपने टिकटॉक पर भी कई बार देखा होगा की जिस व्यक्ति ने कोई नया ट्रेंड बनाया हो उसी ट्रेंड पर कोई और उससे थोडासा अलग करके कई ज्यादा लाइक्स और फॉलोवर्स ले जाता है आपको भी यही करना है नए ट्रेंड पर विडिओ बनाना है और उसे पोस्ट कर देना है हो सकता है उस ट्रेंड के चलते आपका विडिओ भी वायरल हो जाए और आपके sharechat अकाउंट पर ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर्स बढ़ जाए तो ट्रेन्डिंग भी बहुत महत्वपूर्ण है आपके फॉलोवर्स बढाने के लिए !

डेली पोस्ट – दोस्तों फॉलोवर्स बढाने का जो अगला तरीका है वह है डेली पोस्ट दोस्तों आपको अपने sharechat अकाउंट पर रोज एक्टिव रहना है आपको रोज कम से कम ५ से ६ वीडिओज़ पोस्ट करनी है जो की आपका ओरिजनल कंटेंट हो और वह विडिओ आपने sharechat कैमेरे से शूट की हो अगर आप रोज ५ से ६ विडिओ पोस्ट करते है तो sharechat की तरफ से भी आपके विडिओ ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचाये जाते है और धीरे धीरे आपके वीडिओज़ वायरल होने लगते है !

अब आप ये सोच रहे होंगे की विडिओ sharechat के कैमेरे से ही क्यों ले क्योकि अगर आप sharechate कैमेरे से विडिओ लेते है तो sharechat खुद उस विडिओ को ज्यादा रिच देता है मतलब अगर आपने कोई विडिओ स्टेटस बनाकर अपने अकाउंट पर पोस्ट किया और मान लीजिये आपको उस विडिओ पर ५०० व्हिव आये और अगर वही विडिओ आपने sharechat के कैमेरे से बनाया तो आपको उस विडिओ पर १००० से २००० व्हिव आसानी से मिल जायेंगे और जितने ज्यादा व्हिव और विडिओ आपके अकाउंट पर होंगे उतनी ही आपके फॉलोवर्स ज्यादा बढ़ेंगे इसलिए आपको रोज वीडिओज़ पोस्ट करनी है वह भी sharechat के कैमेरे से पोस्ट की हुई !

तो दोस्तों यह कुछ तरीके थे फॉलोवर्स बढाने के लिए अगर आप इन्हे अच्छी तरीके से फॉलो करते है तो १०० % आप अपने फॉलोवर्स बढ़ा सकते है वह भी बिलकुल रियल तरीके से आपको कोई भी इलीगल रास्ता नहीं अपनाना है अपने फॉलोवर्स बढाने के लिए इससे आपका sharechat अकाउंट ब्लॉक भी हो सकता है इसीलिए इन्ही ट्रिक्स को फॉलो कीजिये और अपने फॉलोवर्स बढ़ाइए थोड़ा वक्त जरूर लगेगा लेकिन फॉलोवर्स जरूर बढ़ेंगे !

Sharechat app विडिओ शेयर और सेव कैसे करे

दोस्तों आप sharechat ऐप मनोरंजन के लिए देखते है और उससे पैसे भी कमाते है अगर आपको कोई विडिओ अच्छी लगती है और आप उस विडिओ को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना कहते हो या अपने मोबाइल के गैलरी में उस विडिओ को सेव करना चाहते है तो आप यह कैसे कर सकते है !

विडिओ शेयर कैसे करे – दोस्तों यह फीचर्स sharechat app में बहुत ही आसान तरीके से दिए है आपको फोटो या विडिओ के निचे व्हाट्सअप का आयकॉन दिखेगा जैसे आप उस आयकॉन पर क्लिक करोगे आपके सामने आपका व्हाट्सअप ओपन हो जायेगा और आपको जिस किसी के साथ यह विडिओ शेयर करना आपको उसके नाम पर क्लिक करना है और सेंड बटन बड़ा देना है आपका विडिओ शेयर हो जायेगा अगर आप उसी विडिओ को अपने व्हाट्सअप अकाउंट पर स्टेटस रखना कहते है तो आपके सामने वह भी ऑप्शन ओपन हो जायेगा आप चाहे तो उस विडिओ स्टेटस भी रख सकते है !

विडिओ सेव कैसे करे – अगर आप sharechat app पर कोई विडिओ देख रहे है और वह विडिओ आपको पसंद आता है और आप उसे अपनी गैलरी में सेव करना चाहते है तो कैसे करे यह बहुत ही आसान है दोस्तों आपको विडिओ के निचे एक ‘ सेव करे ‘ का बटन दिखेगा आपको उस बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप उस बटन पर क्लिक करोगे आपका विडिओ आपके फोन में सेव हो जायेगा आप जब चाहे तब उस विडिओ को देख सकते है !

Sharechat app में चैटिंग कैसे करे

Sharechat App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए ? आप जैसे ही शेयर चैट ओपन करोगे आपके सामने निचे एक चैट का ऑप्शन मिलेगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है आप जैसे ही उस ऑप्शन पर क्लिक करोगे आपके सामने तीन तरह के चैट के ऑप्शन ओपन हो जायेंगे वह ऑप्शन आप निचे देख सकते है !

  • अपने
  • चैट रूम
  • अनजान

इस तरह के तीन ऑप्शन आपको देखने मिलेंगे तो चलिये इन तीनो ऑप्शन को विस्तार में समज लेते है !

1) अपने –इस ऑप्शन में आप उन लोगो से चैट कर सकते जो आपके मित्र है जीने आपने फॉलो किया है आप जो कुछ भी बातचीत उन लोगो से करोगे वह सारी बातचीत आपको इस ऑप्शन में देखने मिलेगी शेयर चैट ने चैटिंग के ऑप्शन के लिए बैकप भी रखा है अगर मन लीजिये किसी कारन आपने sharechat अनइंस्टाल कर दिया और आपने वापस sharechat इंसटाल किया और आप वह सभी चैट वापस चाहते है जो आपने दोस्तों के साथ की हुई थी तो आपको वह चैट वापस मिल जाती है जैसा की व्हाट्सअप में नहीं होता अगर आपने व्हाट्सअप अनइंस्टाल कर उसे वापिस इंसटाल किया तो आपको पुरजने चैट वापस नहीं मिलते अगर आपने बैकप न लिया हो तो लेकिन sharechat में आपको बैकअप लेने की कोई जरूरत नहीं आपके वह सारी चैट बिना बैकअप के ही मिल जाएगी यह बहुत अच्छा फीचर है sharechat का !

2) चैट रूम – दोस्तों आपको चैट ऑप्शन के अंदर एक दूसरा ऑप्शन मिलेगा chat room का इस ऑप्शन में आप अपना एक चैट रूम बना सकते है आसान भाषा में कहा जाये तो आप एक ग्रुप बना सकते है व्हट्सप की तरह और आप अपने दोस्तों को भी उस चैट रूम में ऐड कर सकते है और सब दोस्त मिलकर बाते कर सकते है उसके निचे आपको एक ऑप्शन मिलेगा पॉपुलर का जो की लोगो के बनाये हूए ग्रुप्स होंगे आप चाहे तो उन ग्रुप्स में लोगो के साथ चैट कर सकते है और वह से भी नए दोस्त बना सकते है !

3) अनजान – दोस्तों इस ऑप्शन के अंदर आपको वह मेसेज दिखेंगे जिन व्यक्ति ने आपको फॉलो नहीं किया हो और फिर भी आपसे बात करना चाहते है उन व्यक्तिओ के मेसेज आपको इस ऑप्शन में दिखेंगे यह ऑप्शन sharechat ने इस लिए दिया है क्योकि आपको समजना चाहिए की उस व्यक्ति ने आपको फॉलो नहीं किया है और आपने भी उस व्यक्ति को फॉलो नहीं किया है फिर भी आपको उस व्यक्ति ने मेसेज किया तो ऐसे मेसेज आपको अलग से नजर आये इसीलिए sharechat ने यह ऑप्शन दिया है !

अंतिम शब्द

दोस्तों उम्मीद करते है की आपको समज आया होगा की Sharechat App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए ?अगर आप भी इस आर्टिकल की मदत से sharechat से पैसे कमाना सिख गए और आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने ज्यादा से ज्यादा दोस्तों तक इस आर्टिकल को शेयर कीजिये अपने फॅमिली मेम्बर्स के साथ शेयर कीजिये ताकि वह भी इस आर्टिकल की मदत से पैसे कमा पाए और अपनी नयी पहचान बना पाए अगर आपको इस आर्टिकल से जुडी कोई समस्या हो तो आप हमे कमेंट में पूछ सकते है , धन्यवाद !

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *