Home APP REVIEWS FAUG गेम कैसे खेले - FAUG Full Guide In Hindi

FAUG गेम कैसे खेले – FAUG Full Guide In Hindi

जैसे की आपको पता ही है की FAUG गेम अब लॉंच हो चूका है. लेकिन बहुत से लोगों को पता नहीं की FAUG गेम कैसे खेले ? और उसे डाउनलोड कैसे करे. तो आज हम इसी के बारे में जानेंगे.

FAUG गेम क्या है? और उसे बनाने के पीछे क्या उद्देश्य है इसके बारे में हमने पहले से एक अलग लेख लिखा हुआ है. अगर आप चाहे तो उसे विस्तार से पढ़ सकते है.

लेकिन में आपको बता दू की फौजी एक भारतीय गेम है जिसे nCore इस गेमिंग कंपनी ने बनाया है. यह गेम अभी तो स्टोरी मोड में उपलब्ध है. लेकिन कंपनी का कहना है की वह जल्द ही FAUG गेम का बैटल रॉयल वर्शन भी लॉंच करने वाले है जो की बिलकुल PUBG जैसे होगा.

यह गेम अभी-अभी नया ही लॉंच हुआ है इसी कारन लोगों को इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है. तो आज हम इसी की जानकारी लेने वाले है की इस गेम में क्या-क्या है और इसे कैसे खेले.

FAU-G गेम डाउनलोड कैसे करे ?

भारत में FAUG गेम की प्रतीक्षा कही दिनों से की जा रही थी. जब यह गेम लॉंच भी नहीं हुआ था तब भी लोग सर्च करते थे की फौजी गेम को डाउनलोड कैसे करे. लेकिन अब आप FAUG गेम को गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है. निचे दिए गए बटन पर क्लिक करे जो सीधे आपको गूगल प्ले स्टोर पर ले जायेगा जहा से आप FAUG गेम डाउनलोड कर सकते हो.

FAUG गेम के बारे में –

FAUG गेम कब लॉंच हुआ ?26 जनुअरी 2021
FAUG गेम की साइज कितनी है ?46 MB
एंड्राइड वर्शन कोनसा चाहिए ?8.0 and up
FAUG गेम किस कंपनी का है ?Studio nCore Pvt. Ltd.
FAUG गेम किस देश का है ?भारत (India)

अब आप आसानी से गेम डाउनलोड कर सकते है, और इसे खेल भी सकते है. लेकिन यह गेम नया होने के कारन आपको इसे खेलने में दिक्कत हो रही होगी. इसीलिए हम FAUG का पूरा गाइड आपको हिंदी में दे रहे है. जिसे पढ़ने के बाद आप FAUG गेम आसानी खेल सकते है.

FAU-G गेम कैसे खेले – फुल गाइड इन हिंदी

अब हम FAUG गेम का पूरा गाइड हिंदी में देखते है. जिसमे हम देखेंगे की कैसे हम फौजी गेम को खेल सकते है. और उसमे कोनसे ऑप्शन से क्या होता है इसकी भी जानकारी लेंगे. जिसमे हम इमेज की भी मदत लेने वाले है जिससे की आपको समझने में आसानी हो की FAUG गेम को कैसे खेला जाता है.

FAUG गेम इनस्टॉल कैसे करे ?

सबसे पहले आपको गेम को डाउनलोड करके उसे इनस्टॉल कर लेना है. लेकिन यह गेम कुछ मोबाइल में इनस्टॉल नहीं होगा क्योंकि यह गेम केवल एंड्राइड वर्शन 8.0 या इससे ऊपर के मोबाइल के लिए ही उपलब्ध है.

FAUG गेम कैसे स्टार्ट करे ?

आप आपके मोबाइल में गेम इनस्टॉल हो चूका है. अब उसे स्टार्ट करे जैसे ही आप स्टार्ट करते हो आपको कुछ परमिशन को ACCEPT करना है. इसके बाद अगला स्टेप आएगा.

allow faug game permissons

अपना नाम डाले – अब आपको अपना नाम डाल देना है. ध्यान रहे की आपको यूनिक नाम डालना होगा जो पहले किसी ने इस्तेमाल न किया हो.

Main Menu – अब आपके सामने कुछ ऐसा मैं मेनू दिखने लगेगा जिसमे लेफ्ट साइड को “STORE” और राइट साइड को “PLAY” का बटन दिखेगा.

Faug game main menu

अब Main मेनू में आपको सामने कुछ ऑप्शन दिखेंगे जिसके बारे में भी हम जानते है –

STORE – स्टोर के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको कुछ ऐसा मेनू दिखने वाला है जिसमे आप गेम के लिए लगने वाले कुछ हत्यार और अलग-अलग सामग्री गेम के ही पॉइंट से या रियल कॅश से ले सकते है. यहाँ से आप अलग-अलग कपडे और टोकंस भी ले सकते है.

- Advertisement -

यहाँ से फिरसे main मेनू पर आने के लिए आपको BASE बटन पर क्लिक लरना है. आप अपने नाम पर क्लिक करके अपना स्टेटस देख सकते है की आप की प्रोग्रेस कहा तक हुई है. STORE का ऑप्शन आप राइट साइड को दिए गए प्लस के निशान पर क्लिक करके भी पहुँच सकते हो.

PLAY – आप PLAY के बटन पर क्लिक कर के गेम को शुरू कर सकते है. जैसे ही आप प्ले बटन पर क्लिक करते है तो आपके सामने कुछ ऐसी स्क्रीन दिखने लगेगी.

faug game play modes

यहाँ पर आप देख सकते है की अभीतक केवल ACTION मोड ही उपलब्ध है जो की भारतीय सेना के गलवान वैली के ऑपरेशन पर आधारित है. लेकिन कंपनी का कहना है की वह कुछ ही दिनों में TEAM DEATHMATCH और FREE FOR ALL मोड लाने वाले है, जो की बैटल रॉयल मोड हो सकता है. यह यूजर को PUBG गेम जैसा अनुभव कराएगा.

लेकिन अभी तो केवल CAMPAIGN मोड उपलब्ध है इसीलिए आपको वही सेलेक्ट कर केना है. जो की एक्शन मोड है जिसमे आपके सामने मिशन दिए जायेंगे जो की गलवान घाटी की कड़ाखे की ठण्ड में पुरे करने है. अब START पर क्लिक कर दे जिससे की गेम शुरू हो जायेगा.

गेम शुरू होने के बाद आपको गेम की पूरी स्टोरी एनीमेशन के साथ हिंदी में सुनाई जाएगी. लेकिन अगर आप इसे नहीं सुनना चाहते तो इसे SKIP भी कर सकते हो. अगर आप इसे स्किप नहीं करते तो स्टोरी ख़तम होने के बाद गेम अपने-आप ही शुरू हो जायेगा.

faug game story in hindi

अब आपके सामने गेम शुरू हो जायेगा. अब बरी आती है की गेम को कंट्रोल कैसे करे ? तो इसकी भी जानकारी हम लेने वाले है. हम FAUG गेम के एक-एक कंट्रोल को विस्तार में समज़ने वाले है.

FAUG गेम कंट्रोल –

निचे दिए गए इमेज से हम समझेंगे की FAUG गेम को खेलने के लिए कंट्रोल कैसे हम इस्तेमाल कर सकते है.

faug game controlls in hindi

आपको फौजी को आगे ले जाना है. जैसे ही आप आगे ले जायेंगे तो कुछ सर्किल आपको नजर आएंगे जो की आपको गेम के कंट्रोल के बारे में जानकारी देते है.

और थोड़ा ही आगे जाने के बाद कुछ चीनी सैनिक आप पर हमला करने आएंगे. तो आपको तुरंत फौजी को मारने के लिए जो बटन दिया है उसे बार-बार क्लिक करना है जिससे की आप चीनी सैनिकों को मार सके.

faug game play scene

अब आपको FAUG गेम को कैसे चलाना है यह सब पता चल गया होगा. अब आपको गलवान घाटी की रक्षा करनी होगी. जिसके लिए आपको आगेतक जाकर पूरी घाटी घुमनी है.

जैसे ही आप गेम में आगे जायेंगे आपको नए-नए हत्यार भी मिलेंगे. जैसे की निचे वाले इमेज दिखाया गया है की आप को हत्यार कैसे उठाने है.

faug game weapons info in hindi

आपको हत्यार ऐसेही पड़े मिलेंगे या कुछ हत्यार आप चीनी सैनिकों को मारकर भी उनसे छीन सकते हो. हत्यार उठाने की प्रोसेस समान ही रहने वाली है.

हत्यार को अगर आपको बदलना है तो आप निचे दिए गए किसी भी हत्यार पर क्लिक कर सकते हो अपने आप ही वह हत्यार FAUG के पास आ जायेगा. FAUG गेम में हत्यार जो होता है उसकी उपयोग की एक सिमा होती है जैसे की निचे इमेज में दिखाया गया है की आप केवल वह लाइन समाप्त होने तक ही हत्यार इस्तेमाल कर सकते हो.

faug weapon change

FAUG गेम में लाइफ कैसे बढ़ाये ?

आपको अपनी लाइफ पर भी ध्यान देना है. अगर आपकी लाइफ कम हो रही है तो जैसे की निचे लाइफ बढ़ने का तरीका बताया है वैसा करना है. आपको बस आग के पास जो पत्थर पड़ा है वह पर जाकर खड़े रहना है. और जैसे की इमेज में बताया है उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है. और जैसे की इमेज में दिखाया है ठीक वैसे ही हरी पट्टी पूरी भरने तक विश्राम करना है.

increase faug lifeline status

FAUG गेम मिशन –

मिशन पूरा करने के बाद आपको नया मिशन दिया जाता है. गेम अभी तो ज्यादा मिशन नहीं है लेकिन आशा है की कंपनी आगे चलकर और मिशन इसमें ऐड करेगी. मिशन कितने भी हो लेकिन गेम का खेलने का तरीका बिलकुल समान ही होगा जैसे की ऊपर बताया है. गेम के कंट्रोल में भी कोई बदलाव नहीं होने वाले.

तो दोस्तों FAUG गेम अभी नया ही लॉंच हुआ है. जिसमे अभी तो ज्यादा फीचर्स नहीं है लेकिन भविष्य में जैसे इसमें कुछ अपडेट होता हैमई तुरंत ही इस लेख को भी अपडेट कर दूंगा.

दोस्तों यह सब जानने के बाद आपके मन में भी इच्छा हुई होगी की खुद का गेम बनाया जाये. लेकिन आपको पता नहीं की गेम कैसे बनाते है तो आप हमारा यह लेख पढ़ सकते है. और गेम से जुडी अन्य जानकारी भी आप ले सकते हो.

अगर आपको गेम पसंद है तो यह आपके लिए है
नोटपैड (Notepad) Se Game Kaise Banaye
Free Fire Game कैसे खेले – 2021 New tricks and tips in hindi
Ludo game खेलकर पैसे कैसे कमाए – Earn money from Ludo
paisa jitne wala game 2020 – गेम खेलो और पैसा जीतो
PUBG जैसे ऑफलाइन गेम्स कोनसे है – Offline Game Like Pubg
PUBG जैसे बैटलग्राउंड गेम्स कौन से है ? 10 Best Battle Royale Games like Pubg
फ्री फायर से पैसे कैसे कमाए ? Free Fire game guide in hindi
PUBG से पैसे कैसे कमाए ? pubg game guide in hindi
प्ले स्टेशन क्या है ? ps1, ps2, ps3, ps4 की पूरी जानकारी

अंतिम शब्द

हमने आपको FAUG गेम कैसे खेले इसकी जानकारी हिंदी में दी है. जिसमे हमने FAUG गेम गाइड हिंदी में आपको दिया है. यह सब जानने के बाद आप आसानी से FAUG गेम को डाउनलोड करके खेल सकते हो.

आशा करता हु की आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो। अगर आपको FAUG गेम से लेकर मन में कोई भी सवाल हो या फिर आपको FAUG गेम से लेकर कोई भी दिक्कत आ रही हो तो आप निचे कमेंट जरूर करे। आपकी समस्या का समाधान हम आवश्य देंगे। धन्यवाद !

- Advertisement -
Shailendra Rajputhttps://techyatri.com
Shailendra Singh Rajput is the Author & Co-Founder of the TechYatri.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Pune Univercity (mahatrashtra) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing he like to Spread his Technical knowledge with indian people in Hindi language .

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े

Sandes App क्या है | Sandes App Review In Hindi

Sandes App के बारे में आपने जरूर सुना होगा क्योंकि इंटरनेट पर संदेस एप को लेकर काफी चर्चा चल...

गूगल से वीडियो डाउनलोड कैसे करे | Video Download करने का तरीका

आजकल इंटरनेट पर सभी लोग वीडियोस देखना पसंद करते है लेकिन कभी कभी हम कोई वीडियो काफी अच्छी लगती...

OYO Room Kaise Book Kare – Oyo रूम बुक करने के ३ आसान तरीके

इस लेख में हम जानेंगे OYO Room Kaise Book Kare अगर आप अपने दोस्तों के साथ कही बाहर यात्रा...

Josh (जोश) App क्या है | Josh App Review In Hindi

Josh App पिछले कुछ दिनों से काफी ट्रेंडिंग में चल रहा है जब से TikTok को भारत में बैन...

10 Best Music Player Android Apps In Hindi

Best Music Player Apps For Android In Hindi : दोस्तों आजकल मोबाइल में म्यूजिक सुनना किसे पसंद नहीं है...