गूगल ने की BARD की घोषणा: एक एआई चैटबॉट जो सीधे चैटजीपीटी को चुनौती देता है!

- Advertisement -
Google Announces BARD

Google के स्वामित्व वाले अल्फाबेट ने घोषणा की है कि वह एक चैटबॉट सेवा शुरू करने जा रहा है, जो Microsoft समर्थित OpenAI के समान उत्पाद, ChatGPT के लिए एक बड़ा खतरा होगा।

- Advertisement -

Microsoft की ChatGPT सेवा Google के लिए एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि यह ऑनलाइन संचार में अधिक पारदर्शिता प्रदान करती है।

Google अपनी स्वयं की चैटबॉट सेवा शुरू करने जा रहा है, और यह Google खोज इंजन और डेवलपर्स के लिए और अधिक कृत्रिम बुद्धिमत्ता जोड़ने जा रहा है।

- Advertisement -

अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि अल्फाबेट बार्ड नामक अपनी स्वयं की संवादात्मक कृत्रिम बुद्धिमत्ता सेवा शुरू करने जा रही है। सेवा का वर्तमान में उपयोगकर्ताओं के साथ परीक्षण किया जाएगा, और इसे बेहतर बनाने के लिए प्रतिक्रिया एकत्र की जाएगी।

कंपनी बार्ड को जल्द ही रिलीज़ करने की योजना बना रही है, और हम सभी को इसके बारे में सार्वजनिक रूप से बताएंगे।

उन्होंने कहा, “बार्ड हमारे एआई की शक्ति, बुद्धि और रचनात्मकता के साथ दुनिया के ज्ञान की चौड़ाई को जोड़ने का प्रयास करता है,” ।

Google अपने सर्च इंजन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स जोड़ने की योजना बना रहा है जो आपकी रुचियों के लिए विशिष्ट जानकारी खोजने में आपकी मदद करेगा।

वर्तमान में, Google केवल उन प्रश्नों के उत्तर देने में समर्थ है जो अन्य वेबसाइटों से चुने गए हैं।

- Advertisement -

Microsoft अपने सभी उत्पादों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) को शामिल करने की योजना बना रहा है, और मंगलवार को यह समाचार आउटलेट्स को इसका अर्थ बताने की योजना बना रहा है। सीईओ सत्य नडेला ने कहा है कि इससे कंपनी को अपने उत्पादों और सेवाओं को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बार्ड गूगल के चैटबॉट प्रतिद्वंद्वी की तरह है, जिसका इस्तेमाल सवाल पूछने और यूजर्स से फीडबैक लेने के लिए भी किया जा सकता है। चैटबॉट्स की तरह, बार्ड कभी-कभी ऐसे संकेत प्रदान करता है जो अनुपयुक्त या गलत हो सकते हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles