वनप्लस ने अपना पहला मैकेनिकल कीबोर्ड किया लॉन्च

Mechanical Keyboard by OnePlus

कस्टम मैकेनिकल कीबोर्ड हाल के वर्षों में अधिक लोकप्रिय हो गए हैं, इस आला बाजार में कई ब्रांड प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। अब, उच्च गुणवत्ता वाले स्मार्टफोन बनाने के लिए जाने जाने वाले फोन निर्माता वनप्लस ने अपना स्वयं का कस्टम कीबोर्ड, वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो जारी किया है।

वनप्लस द्वारा पहला-एवर मैकेनिकल कीबोर्ड

वनप्लस ने आखिरकार अपना कीबोर्ड जारी कर दिया है, और यहां महत्वपूर्ण विवरण हैं। कीबोर्ड में बहुत सारी विशेषताएं हैं और यह टाइपिंग में बहुत अच्छा है।

वनप्लस × कीक्रोन

वनप्लस ने वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो बनाने के लिए एक प्रसिद्ध मैकेनिकल कीबोर्ड ब्रांड कीक्रोन के साथ मिलकर काम किया। इस कीबोर्ड को विस्तार और गुणवत्ता पर ध्यान देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसके लिए वनप्लस जाना जाता है, और इसमें कीक्रोन की तकनीक और कीबोर्ड निर्माण में विशेषज्ञता है।

लेआउट और डिज़ाइन

वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो में एक लेआउट है जो लैपटॉप कीबोर्ड के समान है। इसमें fn पंक्ति, तीर कुंजियाँ और होम क्लस्टर (ऊर्ध्वाधर रूप से संरेखित) हैं, लेकिन बिना numpad के। यह कीबोर्ड को अधिक कॉम्पैक्ट और उपयोग में आसान बनाता है।

OnePlus Keyboard 81 में एक एल्यूमीनियम फ्रेम और कीकैप हैं जो बीच में ग्रे और किनारों पर गहरे रंग के हैं। दो लाल उच्चारण कुंजियाँ (Esc और Enter) और एक पारदर्शी रोटरी वॉल्यूम नॉब हैं। OnePlus Keyboard 81 सुंदर दिखता है और इसे सटीकता के साथ बनाया गया है।

कीबोर्ड 81 प्रो को पीछे की तरफ एक स्लीक, रॉड-स्टाइल स्टैंड के साथ डिज़ाइन किया गया है, जो इसे बाजार के अन्य कीबोर्ड से अलग बनाता है। यह एक शानदार डिजाइन है जो निश्चित रूप से आपको अच्छा लगेगा।

स्विच

वनप्लस ने यह नहीं बताया है कि कीबोर्ड 81 प्रो किस स्विच के साथ आएगा, लेकिन इसमें टैक्टाइल और लीनियर दोनों तरह के स्विच होंगे। मैकेनिकल स्विच की अदला-बदली की जा सकती है, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वे कौन से स्विच हैं।

चूँकि यह कीबोर्ड Keychron द्वारा डिज़ाइन किया गया है, यह संभव है कि स्विच या तो Gateron या Keychron से आएंगे। हालाँकि, हम अभी तक निश्चित रूप से नहीं जानते हैं।

डबल गैस्केट माउंट

कीबोर्ड 81 प्रो में आपके कंप्यूटर कीबोर्ड को स्थिर और सुरक्षित रखने के लिए एक डबल सील माउंट डिज़ाइन है।

गैस्केट-माउंटेड कीबोर्ड में कीबोर्ड प्लेट और कीबोर्ड हाउसिंग (ऊपर और नीचे) के बीच रबर गैसकेट होते हैं, जो कीबोर्ड को टाइप करने के लिए अधिक आरामदायक बनाता है। गास्केट कीबोर्ड की आवाज को कम करने में भी मदद करते हैं। हालाँकि, हम अभी तक नहीं जानते हैं कि वनप्लस का गैसकेट-माउंटेड कीबोर्ड कितना अच्छा प्रदर्शन करता है, क्योंकि यह अभी तक जारी नहीं किया गया है।

कनेक्टिविटी

कीबोर्ड 81 प्रो में इंटरनेट से जुड़ने के दो अलग-अलग तरीके हैं: यूएसबी केबल के माध्यम से या ब्लूटूथ के माध्यम से। आप पीछे दिए गए “अलर्ट स्लाइडर” का उपयोग करके इन मोड के बीच स्विच कर सकते हैं।

कीबोर्ड को Mac और Windows सहित कई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत होने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कुंजियों का लेआउट मैकबुक पर कीबोर्ड के समान है, इसलिए विंडोज और लिनक्स उपयोगकर्ता इसका आसानी से उपयोग कर सकते हैं। मैक और विंडोज मोड के बीच बदलने में आपकी मदद करने के लिए कीबोर्ड पर एक स्विच है।

यदि आप विंडोज के साथ एक कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप “विंडोज मोड” चुनना चाह सकते हैं ताकि आपके पास प्रोग्राम और फाइलों के साथ अधिक अनुकूलता हो।

सॉफ़्टवेयर

वनप्लस ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि कीबोर्ड 81 प्रो एक ओपन-सोर्स फर्मवेयर चलाता है, इसलिए आप इसे QMK/VIA सॉफ्टवेयर से अधिक आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं। यह बहुत अच्छा है क्योंकि आप चाबियों को फिर से मैप कर सकते हैं, मैक्रोज़ बना सकते हैं और कस्टम लाइटिंग इफेक्ट सेट कर सकते हैं।

प्राइस और उपलब्धता

वनप्लस अगले साल अप्रैल से अपने फोन के लिए कीबोर्ड एक्सेसरी बेचने की योजना बना रहा है। आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर इस बारे में अपडेट रह सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles