अब व्हाट्सएप पर कर पाएंगे वॉइस स्टेटस पोस्ट, व्हाट्सऐप ने पेश किए नए फीचर्स

WhatsApp Voice Status and More Introduced

व्हाट्सएप ने अपने स्टेटस फीचर में नए फीचर जोड़े हैं, जो स्नैपचैट और इंस्टाग्राम जैसे अन्य प्लेटफॉर्म पर गायब होने वाली स्टोरीज के समान हैं। इन नई विशेषताओं में से एक वॉयस नोट्स को स्टेटस के रूप में पोस्ट करने की क्षमता है।

व्हाट्सएप वॉइस स्टेटस और अन्य फीचर्स पेश किए नए

व्हाट्सएप अब आपको “स्टेटस अपडेट” के रूप में वॉयस मैसेज पोस्ट करने की सुविधा दे रहा है। आप उन स्थितियों में 30 सेकंड तक के ऑडियो संदेश रिकॉर्ड कर सकते हैं और भेज सकते हैं, जहां आप लिखने के बजाय बोलकर कुछ साझा करना चाहते हैं।

जब आप टेक्स्ट या लिंक साझा करते हैं तो व्हाट्सएप लोगों के साथ पूर्ण लिंक पूर्वावलोकन साझा करने की क्षमता जोड़ रहा है। इससे लोगों को आपके द्वारा साझा की जा रही चीज़ों के बारे में बेहतर जानकारी मिलेगी और यह फ़ोटो और वीडियो साझा करने के साथ-साथ उपलब्ध होगा.

स्टेटस अपडेट के लिए नई प्राइवेसी सेटिंग्स हैं। आप यह चुन सकते हैं कि आप किसके साथ अपडेट साझा करना चाहते हैं, यह चुनकर कि आपके अपडेट कौन देखे। सबसे हाल की सेटिंग्स का उपयोग डिफ़ॉल्ट के रूप में किया जाएगा, लेकिन आप उन्हें कभी भी बदल सकते हैं।

नई सुविधाओं में इमोजी प्रतिक्रियाओं को एक स्थिति में भेजने की क्षमता शामिल है, जैसे आप इंस्टाग्राम और फेसबुक पर कर सकते हैं। साथ ही, आप चैट सूची में एक स्टेटस प्रोफाइल रिंग देख पाएंगे, जो आपको हाल ही के स्टेटस अपडेट के बारे में बताएगी। इंस्टाग्राम पर यह पहले से ही एक फीचर है।

हम दुनिया भर के एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप स्टेटस रोल आउट के लिए नई सुविधाएँ देखना शुरू कर रहे हैं। इन सुविधाओं में से कुछ जल्द ही सभी तक पहुंचने वाली हैं, इसलिए टिप्पणियों में उन पर अपने विचार साझा करना सुनिश्चित करें!

व्हाट्सएप अपने स्टेटस फीचर में नए फीचर जोड़ रहा है, जो जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध होगा। यदि आपने पहले से नहीं किया है, तो नीचे दी गई टिप्पणियों में नई सुविधाओं पर अपने विचार साझा करना सुनिश्चित करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles