HomeINTERNETयूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है? टॉप 10 यूट्यूब चैनल लिस्ट...

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है? टॉप 10 यूट्यूब चैनल लिस्ट 2021

आजकल यूट्यूब पर वीडियोस देखना किसे पसंद नहीं है सभी लोग यूट्यूब पर अलग अलग क्रिएटर्स द्वारा बनायीं गयी वीडियोस देखना पसंद करते है और उनके चैनल को भी सब्सक्राइब भी करते है लेकिन क्या आपने कभी यह जानने की कोशिश की है की यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है ? अगर आप भी जानना चाहते है की Youtube पर सबसे ज्यादा Subscriber किसके है तो बिलकुल सही जगह पर आए है .

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे है 2021 के ऐसे Top 10 Youtube Channels के बारे में जिनके Subscribers सबसे ज्यादा है . अगर आप भी एक यूट्यूब क्रिएटर है या यूट्यूब दर्शक है और आप जानना चाहते है की 2021 में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि इसमें आपको काफी सारी ऐसी बाते पता चलेगी जो आप शायद नहीं जानते है .

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है ?

वर्त्तमान समय (March 2021) की अगर बात करे तो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स T-Series के है 178 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स के साथ T-Series यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला YouTube चैनल है इतने ज्यादा सब्सक्राइबर्स के कारण T-Series दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाला YouTube channel है और वही 109 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स के साथ PewDiePie यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाला दूसरे नंबर का यूट्यूब चैनल है .

Youtube एक ऐसा प्लेटफार्म है जहा पर लोग अक्सर Subscribers के बारे में बात करते रहते है किस के कितने Subscribers है,किस के ज्यादा है,किसके कम है और यूट्यूब पर कई चैनल्स ही इस टॉपिक के ऊपर है जहा पर हमेशा सिर्फ Youtube चैनलों के Subscribers के बारे में जानकारी दी जाती है Live Youtube Subscribers Counter की मदद से दिखाया जाता है की किसके कितने Subscriber हुए .

Youtube के बारे में काफी लोगों के मन में अलग अलग सवाल जरूर आते है जैसे – इंडिया के टॉप १० Youtubers 2021 कौन है ? और इंडिया के टॉप 10 गेमिंग यूट्यूबर्स 2021 कौन है ? आप हमारे यह दोंनो आर्टिकल्स भी पढ़ सकते है जिसमे हमने भारत के Top 10 Youtubers के बारे में और Top 10 Gamming Youtubers के बारे में बताया है लेकिन फ़िलहाल इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है ? इसलिए इस आर्टिकल को आप पूरा पढ़िए .

अभी हम आपको जिन १० यूट्यूब चैनल्स के बारे में बताने जा रहे है उनके सब्सक्राइबर सबसे ज्यादा है और यह १० यूट्यूब चैनल्स सूचि और आंकड़े २०२१ के है और इस टॉप १० यूट्यूब चैनल्स की सूचि में पूरी दुनिया के यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले चैनल्स को हमने शामिल किया है .

तो चलिए शुरू करते है हमारा आज का आर्टिकल Youtube Par Sabse Jyada Subscriber Kiske Hai 2021?

1. T-Series

T-Series T-Series यह एक भारतीय यूट्यूब चैनल है जो की दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल है वर्त्तमान समय में 178 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स के साथ T-Series यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला YouTube चैनल है इस चैनल पर आपको म्यूजिक वीडियोस देखने को मिलते है , T-Series Youtube channel पर आपको बॉलीवुड के हिंदी गाने और मूवीज के ट्रेलर्स और टीज़र्स देखने को मिलते है और इस चैनल पर हिंदी गानों के साथ साथ पंजाबी गाने भी हमे देखने को मिलते है .

2. PewDiePie

PewDiePie दूसरे नंबर पर है जिसके यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स है , 109 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ PewDiePie यूट्यूब का दूसरा सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल है . PewDiePie यह एक गेमिंग और कॉमेडी यूट्यूब चैनल है जो पूरी दुनिया में प्रसिद्द है .

3. Cocomelon – Nursery Rhymes

Cocomelon – Nursery Rhymes यह दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है . 108 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ Cocomelon यूट्यूब का तीसरा सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल है यह एक एजुकेशनल चैनल है जहा पर आपको 3D एनीमेशन वाले वीडियोस देखने को मिलते है Cocomelon के किसी भी समय PewDiePie से ज्यादा सब्सक्राइबर हो सकते है और Cocomelon यूट्यूब का दूसरा सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल बन सकता है क्योंकि PewDiePie और Cocomelon में सब्सक्राइबर्स का फासला बहुत काम रह गया है .

4. Set India

सेट इंडिया यह दुनिया का 4 नंबर का सबसे ज्यादा Subscribers वाला यूट्यूब चैनल है , 100 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाले इस चैनल पर हिंदी शो आपको देखने को मिलते है , इस चैनल के शोज लोग काफी पसंद करते है इंडियन आइडल , सी आय डी और कपिल शर्मा शो जैसे कई प्रसिद्ध हिंदी शोज इस चैनल पर अपलोड किये जाते है . Set India के मजेदार हिंदी शोज के कारन ही इस चैनल के सब्सक्राइबर रोजाना बढ़ रहे है और वर्त्तमान समय में 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ यह 4 नंबर का सबसे ज्यादा Subscribers वाला यूट्यूब चैनल बन चूका है .

5. Kids Diana Show

किड्स डायना शो यह दुनिया का 5 नंबर का सबसे ज्यादा Subscribers वाला यूट्यूब चैनल है जिसके सब्सक्राइबर्स 76 मिलियन से भी ज्यादा है . यह एक एंटरटेंटमेंट चैनल है जहा पर किड्स के लिए मजेदार वीडियोस अपलोड किए जाते है .

6. WWE

WWE यह दुनिया का 6 नंबर का सबसे ज्यादा Subscribers वाला यूट्यूब चैनल है जिसके 74 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स है इस चैनल पर WWE के वीडियोस अपलोड किए जाते है जिन्हें लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है .

7. 5-Minute Crafts

71 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर के साथ 5-Minute Crafts दुनिया का 7 नंबर का सबसे ज्यादा Subscribers वाला यूट्यूब चैनल है यहाँ पर आपको लाइफ हैक्स और उपयोगी काफी मजेदार वीडियोस शार्ट वीडियोस देखने को मिलते है .

8. Like Nastya

- Advertisement -

यह एक किड्स एंटरटेंटमेंट चैनल है जिसके 71 मिलियन+ सब्सक्राइबर्स है और यह दुनिया का 8 नंबर का सबसे ज्यादा Subscribers वाला यूट्यूब चैनल है . यह चैनल भी Kids Diana Show की तरह ही है और Like Nastya पर आपको किड्स एंटरटेंटमेंट से सम्बंधित वीडियोस देखने को मिलते है .

9. Zee Music Company

ज़ी म्यूजिक कंपनी यह दुनिया का 9 नंबर का सबसे ज्यादा Subscribers वाला यूट्यूब चैनल है जिसके 70 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है इस चैनल पर विभिन्न प्रकार के हिंदी गाने अपलोड किए जाते है .

10. Vlad and Nik

Vlad and Nik यह भी एक किड्स एन्टरटेंटमेंट चैनल है जिसके 64 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है और यह दुनिया का 10 नंबर का सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल है इस चैनल पर भी आपको किड्स एन्टरटेंटमेंट वीडियोस देखने को मिलते है .

इंडिया में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है ?

CarryMinati इंडिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल है जिसके सब्सक्राइबर्स 25 मिलियन से भी ज्यादा है यह चैनल एक प्रसिद्द इंडियन गेमर अजय नागर का है . CarryMinati इस चैनल पर आपको रोस्टिंग वीडियोस देखने को मिलते है .

दोस्तों भारत में भी YouTubers की कोई कमी नहीं है अगर आप जानना चाहते है इंडिया में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है ? तो हमने यहाँ पर भारत के टॉप 10 YouTubers की लिस्ट दि हुई है जिसे आप देख सकते है .

इंडिया में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले Top 10 इंडियन YouTubers [2021] :

  1. CarryMinati
  2. Ashish Chanchalani
  3. Amit Bhadana
  4. Bhuvan Bam
  5. Gaurav Chaudhary
  6. Round 2 Hell
  7. Sandeep Maheshwari
  8. Dr Vivek Bindra
  9. Emiway Bantai
  10. Nisha Madhulika

YouTube पर सबसे ज्यादा Subscriber किसके है FAQ’s

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है?

वर्त्तमान समय में 178 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स के साथ T-Series यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला YouTube चैनल है

इंडिया में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है?

CarryMinati इंडिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल है जिसके सब्सक्राइबर्स 25 मिलियन से भी ज्यादा है .

यूट्यूब का सबसे बड़ा चैनल कौन सा है?

T-Series यूट्यूब का सबसे बड़ा चैनल है जिसके सब्सक्राइबर 178 मिलियन से भी ज्यादा है .

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा लाइक किसके हैं?

यूट्यूब पर “Gangnam Style” इस वीडियो सॉन्ग के सबसे ज्यादा लाइक्स है , Psy द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो पर 19.34 मिलियन से भी अधिक लाइक्स है .

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पैसा कौन कमाता है?

Ryan Kaji यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पैसे कमाते है, Ryan Kaji यूट्यूब से लगबघ 26 मिलियन डॉलर्स कमाते है .

दुनिया का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल कौन सा है?

T-Series दुनिया का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है जिसके 178 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स है .

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा क्या सर्च होता है?

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा ‘pewdiepie’ सर्च किया जाता है .

अंतिम शब्द

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने देखा की 2021 में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर किसके है अगर आपको ययह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और अगर आपको इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमे कमेंट कर सकते है .

अन्य पढ़े –

- Advertisement -
Rahul Rajputhttps://techyatri.com
Rahul Rajput is the Author & Founder of TechYatri.com . He loves to share his technical knowledge with people , He is also passionate about Blogging & Digital Marketing .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े