Ok Credit App क्या हैं और इसे कैसे इस्तेमाल करते हैं?

- Advertisement -

दोस्तों अगर आप एक दुकानदार हैं तो आज तक आप अपनी दुकान के सभी लेन-देन व उधार को एक कॉपी पर लिखते होंगे लेकिन कई बार ऐसा होता है कि वह कॉपी जिसमें आपने अपने लेनदेन या उधार के बारे में लिखा था वह गुम हो जाती है तो इस स्थिति में आपका सारा पैसा डूब जाता है लेकिन आपकी इस समस्या का समाधान एक मोबाइल ऐप की मदद से हो सकता है। तो आइए आज बात करते हैं उसी मोबाइल ऐप के बारे में। 

- Advertisement -

आज हम बात करने वाले हैं ok credit ऐप के बारे में। कि ओके क्रेडिट एप क्या है और अगर आप एक छोटे या बड़े दुकानदार हैं तो यह आपके लिए किस तरह फायदेमंद है और यह ऐप आपकी किस तरह से मदद कर सकता है इसी के साथ साथ हम यह भी बात करेंगे कि आप इस ऐप को किस तरह से यूज कर सकते हैं आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपके मन में इस ऐप को लेकर जितने भी सवाल है उन सभी के जवाब देने वाले हैं।

तो अगर आप भी अपनी छोटी या बड़ी दुकान को ओके क्रेडिट ऐप की मदद से डिजिटल बनाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें आज हम किस आर्टिकल की मदद से आपको इस ऐप के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं तो दोस्तों आइए अब बात करते हैं कि ओके क्रेडिट एप क्या है और आप इसको किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं।

- Advertisement -
Ok Credit App in Hindi

Ok Credit App क्या हैं और इसे कैसे इस्तेमाल करते हैं?

दोस्तों अगर हम आपको ओके क्रेडिट एप क्या है इसके बारे में साधारण भाषा में बताएं तो यह एक लेखा-जोखा रखने का डिजिटल साधन है यह आपका पर्सनल डिजिटल उधार खाता है। अगर आप एक दुकानदार है तो आप इस ऐप की मदद से अपने सभी लेखे जोखे चाहे वह लेनदेन के हो या फिर उधार के कि आपकी दुकान से इस महीने या इस हफ्ते कितने रुपए का लेनदेन हुआ है और कितने लोगों ने आप से उधार में सामान को खरीदा है तो इन सभी छोटी बड़ी चीजों का लेखा-जोखा आप आज तक एक कॉपी पर लिखते होंगे।

ओके क्रेडिट एप और कुछ नहीं बल्कि आपकी दुकान के लेनदेन से संबंधित हिसाब किताब को अपने मोबाइल फोन में सेव करके रखने का एक डिजिटल साधन है।

जैसा कि हमने आपसे शुरू में कहा कि अगर आपकी वह उधार बहीखाते की कॉपी खो जाती है तो आपको बहुत सारी समस्याओं से गुजरना पड़ता होगा कई बार तो आपका नुकसान भी हो जाता होगा। तो आपकी इन्हीं समस्याओं का समाधान ओके क्रेडिट एप लेकर आता है।

ओके क्रेडिट ऐप की मदद से आप अपनी दुकान के लेनदेन से संबंधित सभी चीजों को अपने मोबाइल फोन में सेव करके रख सकते हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें आसानी से अपने मोबाइल पर देख सकते हैं यह एक छोटे बड़े दुकानदारों की बहुत बड़ी समस्या को दूर करता है तो अगर आप भी एक दुकानदार है तो यह ऐप आपके भी बहुत काम आ सकता है।

आइए अब बात करते हैं कि आप ओके क्रेडिट ऐप को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करके किस तरह से यूज कर सकते हैं।

- Advertisement -

ओके क्रेडिट ऐप कैसे यूज़ करें?

दोस्तों ओके क्रेडिट एप की सुविधाओं को लेने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में ओके क्रेडिट एप को इंस्टॉल करना होगा ओके क्रेडिट एप को इंस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फोन के प्ले स्टोर में चले जाना है और ऊपर दिए गए सर्च बटन पर क्लिक करके ओके क्रेडिट एप को सर्च कर लेना है अब आपको ओके क्रेडिट एप का साइन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करके इस ऐप को अपने मोबाइल फोन में  इंस्टॉल कर लेना है।

ओके क्रेडिट एप को इंस्टॉल करने के बाद आपको सबसे पहले इस पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा अकाउंट बनाने के लिए जैसे ही आप ओके क्रेडिट एप पर क्लिक करोगे तो सबसे पहले आपको अपनी भाषा चुनने का मौका मिलेगा अब जिस भाषा में आप इस ऐप को यूज करना चाहते हैं उस भाषा को  सिलेक्ट कर लें। इसके बाद आपको नीचे की ओर मोबाइल वेरीफिकेशन का ऑप्शन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन के नंबर को डालकर उसे वेरीफाई कर लेना है।

और अब आप अपने दुकान या बिजनेस का नाम डाल दें इसमें आप अपना नाम भी लिख सकते हैं अपना नाम डालने के बाद ओके पर क्लिक कर दें और इस तरह से आपका ओके क्रेडिट एप पर अकाउंट बन जाएगा इसके बाद आप इस ऐप की सभी सुविधाओं का आसानी से आनंद ले सकते हैं। इस ऐप के बारे में पूरी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें तो आइए अब बात करते हैं कि क्या ओके क्रेडिट एप सेफ है या नहीं।

क्या ओके क्रेडिट ऐप सेफ है?

दोस्तों अब आप कहेंगे कि क्या यह ऐप आपके बिजनेस के लिए सेफ है तो अगर हम इसकी सेफ्टी के बारे में बात करें तो यह ऐप आपसे आपका कोई भी सेंसेटिव डाटा नहीं लेता और जो डाटा लेता भी है तो इस ऐप के हिसाब से उस डाटा को बहुत ही सेफ और सिक्योर तरीके से रखा जाता है।

और आपके लिए हुए डाटा को किसी भी दूसरे के साथ साझा नहीं किया जाता। तो अब हमें उम्मीद है आप इसकी सेफ्टी के बारे में भी अब जान गए होंगे। अगर आप हमारे इस आर्टिकल को यहां तक पढ़ रहे हैं तो आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Conclusion

आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ओके क्रेडिट एप क्या है और आप इसे किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं तथा इसके साथ साथ यह एप सेफ है या नहीं इसके बारे में भी बात की तो अब हमें उम्मीद है कि आप इस आर्टिकल की मदद से ओके क्रेडिट एप के बारे में विस्तार से जान गए होंगे। इस जानकारी को अपने ऐसे दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें जो कि एक छोटी या बड़ी दुकान के मालिक हैं।

ऐसे ही शानदार एप्स रिव्यू तथा साइंस व टेक्नोलॉजी से जुड़ी हुई सभी खबरों के बारे में विस्तार से जानने के लिए जुड़े रहिए techyatri.com के साथ।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles