HomeHOW TOJio Phone से WhatsApp डिलीट कैसे किया जाता है?

Jio Phone से WhatsApp डिलीट कैसे किया जाता है?

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है Jio Phone से WhatsApp डिलीट कैसे किया जाता है? आज के समय में सभी लोग एंड्रॉइड मोबाइल का इस्तेमाल करते है लेकिन कुछ लोग अभी के समय में भी कीपैड वाला मोबाइल इस्तेमाल करना पसंद करते है जिसमे jio phone पहले नंबर पर आता है आज के समय में काफी सारे लोग jio phone का इस्तेमाल करते है अगर हम बात करे एंड्रॉइड मोबाइल की तो एंड्रॉइड मोबाइल से WhatsApp एप्लिकेशन को डिलीट करना काफी आसान होता है.

लेकिन बही हम बात करे जिओ फ़ोन की तो जिओ फ़ोन से WhatsApp एप्लिकेशन को डिलीट करना काफी मुश्किल है क्योकि जिओ की तरफ से इनस्टॉल किये गए एप्लिकेशन को uninstall करने के लिए कोई भी पर्याय नहीं दिया गया है लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको जिओ फ़ोन से WhatsApp Account कैसे डिलीट करते है इसके बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले है तो अगर आप भी अपने जिओ फ़ोन के WhatsApp को डिलीट करना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े तो चलिए देखते है.

जिओ फ़ोन से WhatsApp अकाउंट कैसे डिलीट करे?

दोस्तों जैसा की हमने आपको बताया की जिओ फ़ोन में अगर आप किसी एप्लिकेशन को इनस्टॉल करते है तो आप उसे वापिस uninstall नहीं कर सकते है क्योकि जिओ की तरफ से एप्लिकेशन को uninstall करने का कोई भी अपडेट फ़िलहाल नहीं आया है लेकिन आप जिओ फ़ोन से अपने WhatsApp Account को डिलीट कर सकते है तो अगर आपको नहीं पता की जिओ फ़ोन से WhatsApp Account किस प्रकार डिलीट किया जाता है तो निचे दी गयी जानकारी को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करे.

Step 1- दोस्तों जिओ फ़ोन से WhatsApp Account डिलीट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल के इंटरनेट कनेक्शन को ऑन कर लेना है और अपने WhatsApp एप्लिकेशन को ओपन कर लेना है.

Step 2- WhatsApp एप्लिकेशन ओपन करने के बाद आपको “Option” में जाना है.

Step 3- Option में जाने के बाद आपको सबसे निचे “Setting” का ऑप्शन मिलेगा आपको सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना है.

Step 4- सेटिंग्स में जाने के बाद आपको तीसरे नंबर पर “Account” का ऑप्शन मिलेगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है.

Step 5- Account में जाने के बाद आपको निचे स्क्रोल करना है निचे आपको “Delete My Account” का ऑप्शन मिलेगा आपको उसपर क्लिक करना है.

Step 6- उस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने मोबाइल नंबर इंटर करने का ऑप्शन आएगा आपको वहा पर अपने मोबाइल फ़ोन में मौजूद जिओ नंबर को एंटर कर देना है और राइट साइड में दिए गए “Delete” के बटन पर क्लिक करना है.

Step 7- डिलीट के बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने फिर से एक बार delete का बटन आएगा और ऊपर सुचना होगी की आप सच में अपना WhatsApp Account डिलीट करना चाहते है तो आपको फिर से Delete के बटन पर क्लिक कर देना हैं अब आप जैसे ही डिलीट के बटन पर क्लिक करते है वैसे ही आपका WhatsApp Account डिलीट हो जायेगा.

तो दोस्तों कुछ इस प्रकार से आप अपने जिओ फ़ोन के व्हाट्सअप अकाउंट को डिलीट कर सकते है तो चलिए अब हम जिओ फ़ोन के व्हाट्सअप से जुड़े अन्य सवालो के जवाब जानते है.

जिओ फ़ोन में व्हाट्सअप स्टेटस में Emoji कैसे लगाए?

जैसा की हमें पता है की जब फ़ोन में व्हाट्सअप एप्लिकेशन दिया गया था तब इसमें चैटिंग करते समय या अपने स्टेटस पर Emoji शेयर करने की अनुमति नहीं थी लेकिन WhatsApp के नए अपडेट में आपको Emoji शेयर करने की अनुमति दी गयी है. अगर आपको जिओ फ़ोन में अभी तक Emoji का ऑप्शन नहीं दिया गया है तो आपको सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन में jio store में जा कर अपने WhatsApp एप्लिकेशन को Update कर लेना है.

WhatsApp एप्लिकेशन को Update करने के बाद आपको अपने WhatsApp ऐप को ओपन करना है ओपन करने के बाद आपको स्टेटस वाले सेक्शन में जाना है अब अगर आप Emoji वाला स्टेटस लगाना चाहते है तो इसके लिए आपको स्टेटस पर क्लिक करना है स्टेटस पर क्लिक करने के बाद अगर आप कुछ लिखना चाहते है तो लिख सकते है और Emoji ऐड करने के लिए आपको Option में जाना है जहा पर आपको पहले नंबर Emoji का पर्याय मिलेगा जहा से आप अपने स्टेटस में Emoji ऐड कर सकते है.

जिओ फ़ोन में WhatsApp नंबर कैसे चेंज करे?

अगर आप अपने जिओ फ़ोन के WhatsApp नंबर को चेंज करना चाहते है तो इसके लिए आपको ऊपर बताई गयी जानकारी के अनुसार सबसे पहले अपने शुरू WhatsApp अकाउंट को डिलीट करना होगा अकाउंट डिलीट करने के बाद आप जिस किसी नंबर से अपना अकाउंट बनाना चाहते है उस नंबर से आपको एक नया WhatsApp अकाउंट बनाना होगा जिसके लिए आपको सबसे पहले क्रिएट अकाउंट पर क्लिक करना है.

उसके बाद आप जिस नंबर से अपना नया WhatsApp अकाउंट बनाना चाहते उस नंबर को आपको वहा पर डाल देना है और नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करना है अब जो नंबर आपने एंटर किया था उस नंबर पर एक OTP भेजा जायेगा उस OTP को आपको वहा पर डाल देना है और नेक्स्ट कर देना है नेक्स्ट करने के बाद आपके सामने नाम डालने का ऑप्शन आएगा आप चाहे तो अपना नाम डाल सकते है या फिर स्किप कर सकते है उसके बाद आपका नए नंबर से WhatsApp अकाउंट एक्टिव हो जायेगा.

Jio Phone से जुड़े FAQ

क्या जिओ फ़ोन में फ्री फायर गेम खेला जा सकता है?

दोस्तों इसका जवाब है नहीं आप जिओ मोबाइल में फ्री फायर गेम नहीं खेल सकते फ्री फायर गेम को सिर्फ स्क्रीन टच मोबाइल में ही खेला जा सकता है.

जिओ फ़ोन में व्हाट्सअप लैंग्वेज कैसे बदले?

जिओ फ़ोन की व्हाट्सअप लैंवेज बदलने के लिए आपको अपने फ़ोन की इनपुट लैंग्वेज को बदलना होगा जिसके लिए आपको सेटिंग में जाना है सेटिंग में जाने के बाद आपको राइट साइड में स्क्रोल करना है जहा पर आपको Personalization वाले ऑप्शन में जाना है और निचे दिए गए Language वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद फिर से आपको Language के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने जिओ फ़ोन में मौजूद सभी भाषाएँ आ जाएगी आप अपनी मन पसंद भाषा को चुन सकते है और व्हाट्सअप पर भी उसी भाषा में चैटिंग कर सकते है.

जिओ फ़ोन में WhatsApp ग्रुप कैसे बनाये?

जिओ फ़ोन में WhatsApp Group बनाने के लिए आपको सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन के WhatsApp को ओपन करना है WhatsApp ओपन करने के बाद आपको लेफ्ट साइड में New Chat का ऑप्शन दिखाई देगा उस ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है उसके बाद पहले नंबर ही आपके सामने New Group का ऑप्शन आ जायेगा उस ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है New Group पर क्लिक करने के बाद आपको अपने ग्रुप का नाम रखना है और आप जिन-जिन लोगो को अपने ग्रुप में ऐड करना चाहते है उन लोगो को सिलेक्ट करना है और नेक्स्ट पर क्लिक करना है आपका WhatsApp Group तैयार हो जायेगा.

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह था Jio Phone से WhatsApp डिलीट कैसे किया जाता है? में आशा करता हु की आप समझ गए होंगे की जिओ फ़ोन में WhatsApp Account को किस प्रकार से डिलीट किया जाता है और में उम्मीद करता हु की आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और साथ ही वेबसाइट के नोटिफिकेशन बेल को भी ऑन कर दे ताकि आने वाले समय में आप कोई भी आर्टिकल मिस ना करे क्योकि हम ऐसे ही हेल्पफुल आर्टिकल आपके लिए रोजाना लाते रहते है. अगर आपको इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है हम जरूर आपके सवाल का जवाब देनी की कोशिश करेंगे धन्यवाद.

अन्य पढ़े –

Raj d Rajputhttps://techyatri.com/
Raj d Rajput is the Author & Co-Founder of the TechYatri.com. He has also completed his graduation in Computer Science from Pune (mahatrashtra) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े