HomeMAKE MONEYयूआरएल (URL) शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए | Best URL Shortener Websites

यूआरएल (URL) शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए | Best URL Shortener Websites

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है यूआरएल (URL) शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए हर कोई व्यक्ति चाहता है की उसे कम मेहनत में ज्यादा पैसे प्राप्त हो लोग पैसा तो कमाना चाहते है लेकिन उन्हें सही गाइडेंस न मिलने के कारन वे पैसे कमाने के सभी तरीको से अनजाना रहते है इसी लिए हम आपको इस वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन पैसे कमाने के नए-नए तरीके बताते रहते है आज भी हम आपके लिए ऐसा ही एक तरीका ले कर आये है जिसकी मदत से आप ऑनलाइन अपने मोबाइल से घर बैठे पैसे कमा सकते है जिसका नाम है Link Shortener.

यदि आप प्रतिदिन इंटरनेट का इस्तेमाल करते है और पैसे कमाने के नए-नए तरीके खोजते रहते है तो आपने लिंक शॉर्टनर यह नाम जरूर सुना होगा जिन लोगो को नहीं पता की लिंक शॉर्टनर क्या होता है उन्हें में बता दू की लिंक शॉर्टनर वेबसाइट की मदत से आप किसी भी लिंक को छोटा कर सकते है और उससे अपने सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर शेयर करके पैसे कमा सकते है लेकिन इंटरनेट की इस दुनिया में आपको सही गलत वेबसाइट के बारे में पता होना बेहत जरुरी है इसी लिए आज हम आपके लिए ले कर आये है Best URL Shortener Websites जिनकी मदत से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है.

यूआरएल (URL) शॉर्टनर क्या है?

दोस्तों URL शॉर्टनर ऐसी वेबसाइटस होती है जहा पर आप किसी भी लिंक को छोटा कर पैसे कमा सकते है जैसा की आपको पता है की इंटरनेट पर आपने वाली सभी जानकारी की अपनी खुद की एक लिंक होती है मान लीजिए आप YouTube पर कोई विडिओ देख रहे है और उस विडिओ को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करना चाहते है तो आप उस विडिओ को शेयर करने के लिए उस विडिओ के लिंक को कॉपी करते है और अपने दोस्तों के साथ शेयर करते है और आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक कर आपका दोस्त उस विडिओ को पूरा देख सकता है.

अब अगर आप उस लिंक को डायरेक्ट अपने दोस्तों के साथ शेयर किए बिना लिंक शॉर्टनर की मदत से छोटा कर शेयर करते है तो आपको उसके लिए पैसे मिलते है इसके लिए आपको सबसे पहले लिंक शॉर्टनर वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होता है जहा से आप किसी भी लिंक को छोटा कर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर उससे पैसे कमा सकते है. इन लिंक शॉर्टनर वेबसाइट पर आप अपना अकाउंट मुफ्त में बना सकते है लेकिन कुछ वेबसाइट पर अकाउंट बनाने के लिए आपको शुरुवाती समय में पैसे भी लग सकते है.

यूआरएल (URL) शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आपने इंटरनेट पर बहुत सी बार सर्च किया होगा की Url Shortener se paise kaise kamaye आपने इसके सन्दर्भ में बहुत से आर्टिकल पढ़े भी होंगे जिसमे आपको बताया गया होगा की आपको url shortener वेबसाइट में जाना है वहा से किसी भी लिंक को शॉर्ट करना है और पैसे कमाने है लेकिन आज हम आपके साथ कुछ ऐसी जानकारी शेयर करने वाले है जो आपको यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के काम आएगी.

जैसा की आप सभी को पता है की यूआरएल शॉर्टनर की मदत से आप पैसे कमा सकते है लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते की link shortener की मदत से पैसे कमाए जाते है और आपको पैसे कैसे मिलते है? तो आपको बता दे की यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले किसी भी एक अच्छे यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होता है उसके बाद आप किसी भी लिंक को छोटा कर उससे पैसे कमा सकते है.

अब आपके मन में यह सवाल आया होगा की URL Shortener से पैसे कैसे मिलते है? तो आप जब किसी भी लिंक को URL Shortener की मदत से छोटा कर उसे लोगो के साथ शेयर करते है और अगर कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किये गए उस लिंक पर क्लिक करता है तो उसे ओरिजनल प्रोडक्ट तक पहुंचने के लिए एक Add देख कर गुजरना पड़ता है जब वह व्यक्ति पूरी Add देख लेता है तो तभी वह ओरिजनल प्रोडक्ट तक पहुँच पता है.

जब वह व्यक्ति उस Add को पूरा देख लेता है तब आपको उसके बदले कुछ पैसे दिए जाते है तो कुछ इस प्रकार से URL Shortener वेबसाइट काम करती है अब हम जानते है Url Shortener से पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीके यानि की आपको लिंक कहा शेयर करनी है.

1. WhatsApp से यूआरएल शॉर्ट करके पैसे कमाएं

दोस्तों आप WhatsApp से यूआरएल शॉर्ट करके भी पैसे कमा सकते है इससे पैसे कमाने के लिए हम आपको दो तरीके बताएँगे जिसमे पहला तरीका है WhatsApp ग्रुप बना कर- आप व्हाट्सअप पर अपना एक ग्रुप बना सकते है जिसमे आपको लोगो को पसंद आने वाले कंटेंट के लिंक को यूआरएल शॉर्टनर की मदत से छोटा कर उसे अपने अपने व्हाट्सअप ग्रुप में शेयर कर सकते है जिससे आपको पैसे मिलेंगे और लोगो को मनोरंजन.

दूसरा तरीका है एक मेसेज तैयार करके जैसा की आप सब जानते है की लोग कोई अच्छा मेसेज देख कर उसे आगे शेयर करते है आप किसी भी त्यौहार की शुभकामनाए शेयर कर सकते है यानि की जिस वेबसाइट ने उस त्यौहार की शुभकामनये अपलोड की है आप उस वेबसाइट की लिंक को कॉपी कर उसे यूआरएल शॉर्टनर से छोटा कर उसमे एक अच्छा सा संदेश लिख कर लोगो के साथ शेयर कर सकते है अगर आपका संदेश लोगो को पसंद आता है तो जाहिर सी बात है की लोग उस संदेश को आगे जरूर शेयर करेंगे जिससे की आप ज्यादा पैसे कमा सकते है.

2. फेसबुक पेज बनाकर यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाए

जैसा की आप सब जानते है की आप फेसबुक पर अपना पेज बना सकते है और उस पेज पर विडिओ या फोटो शेयर कर सकते है लेकिन क्या आप जानते है की आप उन शेयर किये गए फोटो या विडिओ से पैसे भी कमा सकते है जी हां आप फेसबुक पेज पर शॉर्ट लिंक को शेयर कर पैसे कमा सकते है इसके लिए आपको सबसे पहले अपना एक फेसबुक पेज बनाना है और उस पेज पर आपको थोड़ा काम करना है और उस पेज के आपको फॉलोवर बढाने है.

फॉलोवर बढ़ने के बाद आपको उस पेज पर डेली लोगो को अच्छा कंटेंट देना है यानि की आप YouTube के किसी भी विडिओ को के लिंक को कॉपी कर उसे लिंक शॉर्टनर वेबसाइट की मदत से छोटा कर उसे अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर सकते है अगर आपके द्वारा पोस्ट किया गया शॉर्ट विडिओ लोगो को पसंद आता है तो लोग आपको उस विडिओ का फुल विडिओ मांगते है तो आप अपने फेसबुक पेज पर उस शॉर्ट लिंक को पोस्ट कर सकते है और फेसबुक पेज बनाकर यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमा सकते है.

3. इंस्टाग्राम पेज बनाकर यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाए

दोस्तों इंस्टाग्राम पर पेज बनाकर लिंक शॉर्टनर से पैसे कमाने के लिए आपके इंस्टाग्राम पेज पर १०,००० फॉलोवर होना आवश्यक है तभी आप अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिंक शॉर्टनर से पैसे कमा सकते है क्योकि आप इंस्टाग्राम पर किसी भी प्रकार की लिंक शेयर नहीं कर सकते और यदि आप १०,००० इंस्टाग्राम फॉलोवर कंप्लीट कर लेते है तो आप अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिंक डाल सकते है और यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमा सकते है.

- Advertisement -

आप इंस्टाग्राम पर शॉर्ट विडिओ बना सकते है और उन शॉर्ट विडिओ के फुल विडिओ की लिंक अपनी स्टोरी में डाल सकते है और लोगो को शॉर्ट विडिओ में बता सकते है की अगर आपको इसका फुल विडिओ देखना है तो आप स्टोरी में जा कर स्वाइप अप कर सकते है और विडिओ देख सकते है जैसे ही लोग आपके स्टोरी पर जा कर स्वाइप अप करेंगे वैसे ही उन लोगो को Add दिखेंगी जिसके लिए आपको पैसे मिलेंगे तो कुछ इस प्रकार से आप इंस्टाग्राम पेज बनाकर यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमा सकते है.

4. टेलीग्राम चैनल बनाकर यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमाए

जैसा की आप सब जानते है की आप Telegram पर अपना चैनल बना सकते है चैनल बना कर पैसे कमाने के कई सारे तरीके है उसी में से एक तरीका है यूआरएल शॉर्टनर आप Telegram पर मूवी का चैनल बना सकते है जहा पर आप लोगो के साथ लिंक शॉर्टनर में शॉर्ट किये गए लिंक को शेयर कर सकते है लोगो को पूरा मूवी देखने के लिए उस लिंक पर क्लिक करना होगा और जैसे ही लोग पूरा मूवी देखने के लिए उस लिंक पर क्लिक करेंगे वैसे ही उनके सामने Add आ जाएँगी जिससे आपको पैसे मिलेंगे.

दोस्तों आपने भी बहुत से Telegram चैनल देखे होंगे जहा पर आपको डाऊनलोड के लिंक मिलते है जो की शॉर्ट लिंक होते है जहा से लोग काफी पैसे कमा रहे है तो आप भी Telegram पर अपना चैनल बनाकर यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमा सकते है दोस्तों आपको बता दे की वर्तमान समय में यह तरीका काफी ज्यादा ट्रेंडिंग में चल रहा है इसके लिए आपको बस थोड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी.

5. Refer And Earn करके यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए

Refer And Earn का मतलब तो आप सभी को पता ही होगा अगर नहीं पता तो बता दे की Refer And Earn मतलब कई सारी कंपनिया अपने प्रोडक्ट को ज्यादा लोगो तक पहुंचने के Refer And Earn प्रोग्राम का इस्तेमाल करती है उदाहरण के लिए sharechat एप्लिकेशन का इस्तेमाल तो आप सभी ने किया होगा जहा से आप पैसे भी कमा सकते है तो उस एप्लिकेशन में आपको Refer And Earn का प्रोग्राम देखने मिलता है अगर आप Sharechat एप्लिकेशन को अपने दोस्त के साथ शेयर करते है औरअगर आपका दोस्त आपके द्वारा भेजे गए लिंक से उस एप्लिकेशन को डाऊनलोड करता है तो उसके लिए आपको पैसे दिए जाते है.

कुछ इसी प्रकार का Refer And Earn प्रोग्राम कई सारी यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइटस में भी चलाया जाता है आपको बस उस वेबसाइट का लिंक अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ शेयर करना होता है और अगर आपके दोस्त और रिश्तेदार आपके द्वारा भेजे गए लिंक से उस यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाते है तो उसके लिए आपको कुछ पैसे दिए जाते है हर वेबसाइट के Refer And Earn प्रोग्राम के अनुसार हर वेबसाइट की अमाउंट अलग-अलग होती है.

Best URL Shortener Websites

जैसा की हमने आपको बताया की इंटरनेट पर कई सारी यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइटस मौजूद है जिसमे कई सारी वेबसाइट फेक भी है इसी लिए आपको सही और गलत वेबसाइट के बारे में जानकारी होना बहुत आवश्यक है इसी लिए हमने रिसर्च करके आपके लिए कुछ ऐसी वेबसाइटस ढूंढ निकली है जो की रियल है और उन वेबसाइट पर आपको उपयोगकर्ता द्वारा देखि जाने वाली Add के लिए ज्यादा पैसे मिलते है तो चलिए देखते की वे कोनसी वेबसाइटस है.

Linkvertise.com

यह एक काफी लोकप्रिय यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट है जिसका इस्तेमाल काफी सारे लोग कर रहे है और पैसे कमा रहे है यह वेबसाइट आपको कम व्हिव पर ज्यादा पैसे देती है.

आपको बस गूगल पर Linkvertise.com लिख कर सर्च करना है जैसे ही आप सर्च करेंगे पहले नंबर ही यह वेबसाइट आ जाएगी जिपर आप अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते है.

फीचर्स

  • इस वेबसाइट की मदत से आप उपयोगकर्ता द्वारा किये जाने वाले हर एक क्लिक पर पैसे कमा सकते है.
  • शुरुवाती समय में अकाउंट बनाने पर आपको $2 साइनअप बोनस मिलता है.
  • आपको हर १००० व्हिव पर ८-११ डॉलर मिलते है.
  • वेबसाइट का इस्तेमाल करना आसान है.

Shrinkearn.Com

Shrinkearn.Com यह यूआरएल शॉर्ट से पैसे कमाने का एक आसान तरीका है आपको बस तीन आसान चरणों को फॉलो करना है जिसमे आपको सबसे पहले इस वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना है उसके बाद लिंक को कॉपी कर उसे शॉर्ट करना है और लोगो के साथ शेयर करके पैसे कमाने है.

आप इस फ्री टूल का उपयोग करके आसानी से घर से पैसा कमा सकते हैं और इस वेबसाइट में आपको Refer And Earn का प्रोग्राम भी देखने मिलता है आप दोस्तों को संदर्भित कर सकते हैं और जीवन के लिए उनकी कमाई का 20% प्राप्त कर सकते हैं.

फीचर्स

  • इस वेबसाइट में अकाउंट बनाने के बाद आपको $1 का साइनअप बोनस मिलता है.
  • वेबसाइट से पैसे अकाउंट में ट्रांसपर करने के लिए कम से कम आपके पास $5 होना आवश्यक है.
  • PayPal, Bitcoin, Payeer, Skrill के माध्यम से भुगतान कर सकते है.
  • भारतीय दर्शकों को UPI पेटीएम, बैंक ट्रांसफर के साथ भुगतान किया जाता है.
  • वेबसाइट के डैशबोर्ड को समझना काफी आसान है.

AdPayLink.Com

चलिए अब हम आपको एक ऐसी यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट बताते है जो आपको एक 1000 व्हीव्ज के लिए $ 13 का भुगतान करती है AdPayLink.Com एक नयी वेबसाइट है जिसे आप एक बार ट्राय जरूर कर सकते है.

Adpaylink लगभग $ 13 / 1,000 विचारों के भुगतान के साथ UAE और हांगकांग ट्रैफ़िक के लिए ज्यादा भुगतान करती है इसी के साथ आप इस वेबसाइट में अपना अकाउंट एकदम फ्री बना सकते है.

फीचर्स

  • इस वेबसाइट में अकाउंट बनाने के बाद आपको $1 का साइनअप बोनस मिलता है.
  • जब उपयोगकर्ता दुनिया के किसी भी हिस्से से लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपको कम से कम $ 3 का भुगतान मिलता है.
  • AdPayLink प्रति 1000 व्हीव्ज पर $ 13 का भुगतान करती है.
  • जब आप वेबसाइट रेफर कर के एक नया साइन अप करते हैं, तो आप 10% कमीशन कमा सकते हैं.
  • आपकी वेबसाइट पर सभी URL को छोटा करने के लिए स्वचालित URL शॉर्टनर स्क्रिप्ट मौजूद है.

Smoner.Com

जब आप url को छोटा करके पैसे बनाने की तलाश करते हैं, तो आप Smoner.Com को url शॉर्टनर की सूची में भी गिन सकते हैं यह एक एक काफी प्रचलित और लोकप्रिय यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट है.

इस वेबसाइट का इस्तेमाल करके काफी सारे लोग महीने के लाखो रूपये कमा रहे है आप भी इस यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट का इस्तेमाल करके महीने लाखो रूपये कमा सकते है.

  • जब उपयोगकर्ता दुनिया के किसी भी हिस्से से लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपको भुगतान मिलता है.
  • आप कम से कम $3 होने पर अपने पैसे निकल सकते है.
  • Smoner प्रति 1000 व्हीव्ज पर $ 7 का भुगतान करता है.
  • इस वेबसाइट में रेफर एंड अर्न का प्रोग्राम मजूद है.

Shrtfly.com

Shrtfly.com इस वेबसाइट की शरुवात २०२१ में हुई है यह एक नई यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट है इस वेबसाइट को लोगो द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है काफी सारे लोग इस वेबसाइट का इस्तेमाक कर रहे है और पैसे कमा रहे है.

Shrtfly.com पर कमाई की प्रक्रिया उपयोग करने के लिए बहुत सरल है आपको बस अपने टूल का उपयोग करके अपने url लिंक को छोटा करना होगा और उन लिंक को ऑनलाइन अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ शेयर करना होगा इसके अलावा, Shrtfly भारत में सबसे अधिक भुगतान करने वाला url शॉर्टनर है.

  • आपको इस वेबसाइट पर १००० व्हिव के लिए १५ डॉलर तक दिए जाते है.
  • आप $5 डॉलर कमाने के बाद पैसो को अपने अकाउंट में ट्रांसपर कर सकते है.
  • रेफरल कमीशन ३०%

URL Shortener से जुड़े FAQ

URL Shortener से कितने पैसे मिलते है?

हर एक URL Shortener वेबसाइट की भुगतान करने की क्षमता विभिन्न प्रकार की होती है.

URL Shortener क्या होता है?

URL Shortener ऐसी वेबसाइट होती है जो आपको किसी भी लिंक को छोटा कर देती है जिससे आप पैसे कमा सकते है.

बेस्ट यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइटस?

1) Linkvertise.com 2) Shrinkearn.Com 3) AdPayLink.Com 4) Smoner.Com 5) Shrtfly.com

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे मिलते है?

जब आप यूआरएल शॉर्टनर से किसी भी लिंक को छोटा करते है और लोगो के साथ शेयर करते है तो जब लोग आपके लिंक पर क्लिक करते है तो उन्हें एक Add देख कर गुजरना पड़ता है जिसके आपको पैसे मिलते है.

URL शॉर्टनर में १००० व्हिव के कितने पैसे मिलते है?

हर एक URL शॉर्टनर वेबसाइट अलग-अलग भुगतान करती है जिसमे आपको $3 से ले कर $15 रुपये तक मिल सकते है.

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह था यूआरएल (URL) शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया की आप किस प्रकार से यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कमा सकते है और साथ ही हमने आपको कुछ सबसे अच्छी यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट भी बताई जो की ज्यादा भुगतान करते है. में उम्मीद करता हु आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और साथ ही वेबसाइट के नोटिफिकेशन बेल को भी ऑन कर दे ताकि आने वाले समय में आप कोई भी आर्टिकल मिस ना करे क्योकि हम ऐसे ही हेल्पफुल आर्टिकल आपके लिए रोजाना लाते है. अगर आपको इस आर्टिकल से जुडी कोई भी समस्या हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है धन्यवाद.

अन्य पढ़े –

- Advertisement -
Raj d Rajputhttps://techyatri.com/
Raj d Rajput is the Author & Co-Founder of the TechYatri.com. He has also completed his graduation in Computer Science from Pune (mahatrashtra) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े