HomeHOW TOGoogle Task Mate App से पैसे कैसे कमाए?

Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम देखने वाले है Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए? Google ने हाल ही में भारत में टास्क मेट ऐप (बीटा संस्करण) लॉन्च किया है, जहां आप कोई साधारण कार्य करके पैसा कमा सकता है कार्यों को दो श्रेणियों में बाटा गया है जिसमे पहला है Field Tasks और दूसरा है Sitting Tasks आपने अक्सर देखा होगा की इस प्रकार के एप्लिकेशन में अक्सर लोगो के साथ धोके होते है यानि की उन्हें ठगा जाता है तो बहुत से लोगो के मन में यह सवाल उठ रहे है की क्या Google Task Mate App का इस्तेमाल करना सही रहेगा?

तो आपको बता दे की यह Google का प्रोडक्ट है इसी लिए इस एप्लिकेशन का इस्तेमाल करना सुरक्षित है इसके आलावा भी लोगो के मन में कई सारे सवाल उठ रहे है जैसे की Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाएँ? इस ऐप के साथ हमें क्या सरल कार्य करने होंगे? Google टास्क मेट रेफरल कोड / निमंत्रण कोड क्या है जो ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आवश्यक है? तो आपके इन सभी सवालो के जवाब हम Google Task Mate App Se Paise Kaise Kamaye इस आर्टिकल में आपको देने वाले है इसी लिए इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े.

Google Task Mate App क्या है?

कुछ हफ्ते पहले Google प्रमुख इंटरनेट सर्च इंजन कंपनी ने टास्क मेट ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप अब Google Play Store पर उपलब्ध है कोई भी इस App पर दिए गए टास्क को पूरा करके पैसा कमा सकता है यह ऐप केवल एंड्रॉइड वर्जन में उपलब्ध है। आप इस टास्क मेट ऐप के जरिए ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए किसी भी एंड्रॉइड मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं Google टास्क मेट iPhone / IOS डिवाइस के लिए उपलब्ध नहीं है.

Google Task Mate App से जुडी कुछ बाते

  • यह एप्लिकेशन फ़िलहाल प्ले-स्टोर पर बीटा वर्जन में मौजूद है और इस एप्लिकेशन को Google द्वारा बनाया गया है.
  • Google Play Store पर इस एप्लिकेशन के 500K यानि ५ लाख से भी अधिक डाउनलोड्स है.
  • Google Task Mate App में अकाउंट बनाना निशुल्क है.
  • इस एप्लिकेशन का रजिस्ट्रेशन और इस एप्लिकेशन में दिए जाने वाले कार्य पूरी तरह से ऑनलाइन है.
  • Google Task Mate App से पैसे कमाने की कोई भी सिमा नहीं है.

About Task Mate App

Application NameGoogle Task Mate App
Version1.4.0.370810432
Downloads500k+
Download Size14.36MB
Offered ByGoogle LLC
Source – Google Play Store

Google Task Mate App में अकाउंट कैसे बनाये

Step 1- सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना है और Google Task Mate App को डाउनलोड कर लेना है आप निचे दिए गए Download बटन पर क्लिक करके भी इस एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते है.

Step 2- एप्लिकेशन डाऊनलोड करने के बाद आपको इस एप्लिकेशन को ओपन करना है एप्लिकेशन ओपन करने के बाद यह आपके मोबाइल में जो ई-मेल लॉगइन है उस ई-मेल को अपने आप डिटेक्ट कर लेगा उसके बाद आपको निचे दिए गए “Get Started” के बटन पर क्लिक करना है.

Step 3- उसके बाद आपके सामने भाषा सिलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा इंग्लिश और हिंदी आपको इन दोनों भाषाओ में से किसी एक भाषा का चयन करना है.

Step 4- भाषा का चयन करने के बाद आपसे invitation code या referral code माँगा जायेगा अगर आपके पास रेफरल कोड है तो आपको उस रेफरल कोड को वहा पर डाल देना है और निचे दिए गए “Continue” वाले बटन पर क्लिक करना है.

Step 5- Continue पर क्लिक करने के बाद आपको फिर से भाषा का चयन करना होगा आपके सामने बहुत सी भाषाएँ आ जाएगी आपको उनमे से किसी भी एक भाषा का चयन करना आप जिस भाषा का चयन करेंगे आपको एप्लिकेशन भी उसी भाषा में दिखाई देगा.

Step 6- उसके बाद आपके सामने task mate early access program terms आ जाएगी आपको उन टर्म्स एंड कंडीशन को पूरा पढ़ लेना है और निचे दिए गए “Accept Access” के बटन पर क्लिक करना है आपका Google Mate Account एक्टिव हो जायेगा.

Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों जैसा की आप इस एप्लिकेशन की नाम से ही समझ सकते है की इस एप्लिकेशन में आपको कुछ टास्क को पूरा करना होता है जिसके लिए आपको पैसे दिए जाते है लेकिन इस एप्लिकेशन से केवल वही लोग पैसे कमा सकते है जिनके पास Google Task Mate App का रेफरल कोड है यह एप्लिकेशन वर्तमान समय में बीटा वर्जन में है इसी लिए कुछ प्रतिशद लोगो के पास रेफरल कोड मौजूद है लेकिन कुछ ही दिनों में इस एप्लिकेशन को सभी लोगो के लॉन्च कर दिया जाएगा.

Google Task Mate App से पैसे कमाने के लिए कुछ टास्क को पूरा करना होता है यह टास्क मेट ऐप सरल कार्य प्रदान करता है जो दुनिया भर के व्यवसायों द्वारा पोस्ट किए जाते हैं मीन्स व्यवसाय इन छोटे कार्यों के लिए Google से संपर्क कर रहा है और Google उन्हें प्रदर्शन करने के लिए व्यक्तियों को प्रदान कर रहा है आपको निचे Google Task Mate App पर दिए जाने वाले कुछ टास्क दिए गए है.

1) पास के restaurants की एक तस्वीर लें.

- Advertisement -

2) अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सर्वेक्षण के सवालों के जवाब दें.

3) अंग्रेजी से अपनी स्थानीय भाषाओं में अनुवाद में मदद करें.

आप केवल उन्हीं कार्यों को पूरा कर सकते हैं जिनमें आपकी रुचि हो आप उन कार्यो को छोड़ सकते है जिन्हे आप पसंद नहीं करते या जिनमे आपकी रूचि ना हो या आप उन्हें प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं यह कार्य कहीं से भी और कभी भी पूरे किए जा सकते हैं.

Google Task Mate रेफरल कोड क्या है?

वर्तमान में, यह Google ऐप भारत में बीटा वर्जन के अंतर्गत है.

भारत में Quora, Telegram, Twitter, जैसे सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर Google टास्क मेट रेफरल कोड के बारे में कई संदेश घूम रहे हैं मैंने कई सोशल मिडिया प्लेटफार्म को देखा है जहा लोग पूछ रहे हैं कि Google टास्क मेट ऐप रेफरल कोड कैसे प्राप्त करें.

तो आपको बता दे की यह केवल limited testers के लिए उपलब्ध है यदि आपके पास एक रेफरल / निमंत्रण कोड है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं और अब पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं और अगर आपके पास रेफरल कोड नहीं है तो बहुत ही जल्द आपके लिए भी Google की तरफ से बहुत जल्द रेफरल कोड उपलब्ध कराया जायेगा कई लोग सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म्स पर आपको इस एप्लिकेशन के लिए रेफरल कोड देंगे लेकिन सतर्क रहे इन कोड्स का इस्तेमाल न करे क्योकि इससे आपका डिवाइस हैक हो सकता है.

फिलहाल अन्य यूजर्स के रेफरल कोड की तारीख Google की तरफ से प्रदर्शित नहीं की गयी है लेकिन विशेषज्ञों के अनुसार अन्य यूजर्स के लिए भी बहुत ही जल्द रेफरल कोड उपलब्ध कराया जायेगा.

Google Task Mate App पर काम करने के तरीके

आम तौर पर दो प्रकार के कार्य हैं जो आपको Google टास्क मेट पर मिलेंगे उनमें से एक Sitting Tasks है जबकि दूसरा Field Tasks है चलिए इन दोनों तरीको को विस्तार से समझते है.

1. Sitting Tasks

जैसा कि शब्द का तात्पर्य है, Google टास्क मेट पर Sitting Tasks वे हैं जिन्हें आप कार्यालय, घर या किसी अन्य स्थान से कर सकते हैं आम तौर पर यह छोटे कार्य है इनमें अंग्रेजी से एक वाक्य को अपनी मूल भाषा में ट्रांसपर करना या इसके विपरीत, प्रूफरीडिंग के बाद छोटे वाक्यों को फिर से लिखना, Google अनुवाद के लिए एक वाक्य या शब्द रिकॉर्ड करना आदि कार्य शामिल है.

2. Field Tasks

Google टास्क मेट पर उपलब्ध कार्य की दूसरी और उच्च भुगतान श्रेणी Field Tasks है इसमें आपको बहार घूमना पड़ता है यानि की इस श्रेणी में आपको बाहरी टास्क को पूरा करना होता है आपको इसमें कोनसे भी टास्क मिल सकते है उदाहर के लिए अपने पास वाले रेस्टोरेंट की तस्वीर ले और एप्लिकेशन में अपलोड तस्वीर के साथ-साथ आपको इंट्रो भी लिखना पड़ सकता है जिससे Google को स्थान ढूंढ़ने में मदत होती है और वह सर्च किये जाने पर लोगो को उस स्थान की जानकारी दे सकते है.

कार्य की सटीकता (Accuracy of Tasks)

Google यह सुनिश्चित करना चाहता है कि सभी Sitting Tasks और Field Tasks को सही तरीके से पूरा किया जाए इसलिए, Google टास्क मेट ऐप में एक रेटिंग प्रणाली है इसी लिए आपको टास्क पुरे करते समय Google तक सभी जानकारी एकदम सही पहुचानी है क्योकि Google आपके द्वारा भेजी गयी जानकारी को लोगो को दिखता है और Google रेटिंग करने का अधिकार लोगो को दिया है यानि की अगर लोगो को आपकी जानकारी पसंद नहीं आती है तो वह आपको रेटिंग करते है.

यह रेटिंग १ से ५ स्टार तक होती है अगर कोई आपको १ स्टार की रेटिंग देता है तो इस एप्लिकेशन में आपके प्रोफाइल की वैल्यू कम हो जाती है और अगर कोई व्यक्ति आपको ५ स्टार रेटिंग देता है तो इस ऐप में आपके प्रोफाइल की वैल्यू बढ़ जाती है अगर आपके प्रोफइल ली वैल्यू बढ़ जाती है तो आपको ज्यादा पैसे मिलते है इसी लिए यदि आप Google टास्क मेट के अगले स्तर पर जाना चाहते हैं तो एक उच्च सटीकता स्तर बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है.

Google Task Mate App से पैसे कैसे निकाले

अब आपने गूगल टास्क मेट ऐप से पैसे कमा लिए अब बारी आती है उन पैसे को निकलने की लेकिन इसके लिए भी एक नियम है पैसो को निकलने के लिए आपके Google Task Mate अकाउंट में $10 पुरे होने चाहिए जब आप $10 कमा लेते है तब आप उन $10 डॉलर्स को भारतीय करंसी में बदल सकते है Google आपके ई-वॉलेट / बैंक खाते में भुगतान करता है.

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने Task Mate App Payment सेक्शन को अपडेट कर लेना है यानि की अपने बैंक खाते को या ई-वॉलेट को अपने Google Task Mate एप्लिकेशन के साथ जोड़ लेना है अकाउंट जोडणे के बाद आपको बस अपने profile section में जाना है और “cash out” वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जिससे आपके द्वारा कमाए हुए पैसे सीधे आपके बैंक अकाउंट में भेज दिए जायेंगे.

क्या Google Task Mate असली है?

दोस्तों जैसा की हम सब जानते है Google सबसे बड़ा सर्च इंजिन है और करोडो लोग गूगल की मदत से पैसे कमा पा रहे है और आपको यह भी पता है की Google बिना किसी देरी के भारत में विज्ञापन के माध्यम से वेब साइट मालिकों को करोड़ों रुपये का भुगतान करते हैं और Google Task Mate App भी Google कंपनी का ही प्रोडक्ट है इसी लिए यह एप्लिकेशन १००% सुरक्षित और असली है लेकिन वर्तमान में यह बीटा वर्जन में है और निमंत्रण कोड / रेफरल कोड प्राप्त करना एक बड़ी चुनौती है.

Google Task Mate App से जुड़े FAQ

Google Task Mate App किस कंपनी का है?

Google Task Mate App सुप्रसिद्ध कंपनी Google द्वारा बनाया गया एप्लिकेशन है.

क्या Google Task Mate App का इस्तेमाल सभी लोग कर सकते है?

फिलहाल गूगल टास्क मेट ऐप बीटा वर्जन में है इसी लिए जिन लोगो के पास इस एप्लिकेशन का रेफरल कोड है केवल वही लोग इस एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते है.

Google Task Mate App से पैसे कैसे मिलते है?

इस एप्लिकेशन में आपको आसान से कार्यो को पूरा करना होता है और इन कार्यो को पूरा करने के लिए इस एप्लिकेशन से आपको पैसे मिलते है.

क्या Google Task Mate App सुरक्षित है?

यह Google द्वारा बनाया गया एप्लिकेशन है इसी लिए यह १००% सुरक्षित है.

Google Task Mate App से पैसे कैसे निकाले?

Google Task Mate App से पैसे निकालने के लिए आपको इस एप्लिकेशन के साथ अपने बैंक अकाउंट या ई-वॉलेट को जोड़ना होता है जिससे आप पैसे निकाल सकते है.

अंतिम शब्द

तो दोस्तों यह था Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए? आज के इस आर्टिकल में हमने देखा Google Task Mate एप्लिकेशन का इस्तेमाल किस प्रकार किया जाता है और आप Google Task Mate App से पैसे कैसे कमा सकते है हम आशा करते है आप समझ होंगे की आप किस प्रकार से Google Task Mate App से पैसे कैसे कमा सकते है और में उम्मीद करता हु की आपको आज का यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा.

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और साथ ही वेबसाइट के नोटिफिकेशन बेल को भी जरूर ऑन कर दे ताकि आने वाले समय में आप कोई भी आर्टिकल मिस ना करे क्योकि हम रोजाना ऐसे ही हेल्पफुल आर्टिकल आपके लिए लाते रहते है अगर आपको Task Mate App Se Paise Kaise Kamaye इस आर्टिकल से जुडी कोई भी समस्या हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है हम आपके समस्या का निवारण जरूर करेंगे धन्यवाद.

अन्य पढ़े –

- Advertisement -
Raj d Rajputhttps://techyatri.com/
Raj d Rajput is the Author & Co-Founder of the TechYatri.com. He has also completed his graduation in Computer Science from Pune (mahatrashtra) . He is passionate about Blogging & Digital Marketing

4 COMMENTS

  1. hello bhai ek blog ispe bnao ki google adsense lene ke liye google ki kon konse criteria follow karne padte please bhai ek blog me sab information de do kahi par shi information nahi hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

यह भी पढ़े