Whatsapp से Jio Mart पर Order कैसे करे?

- Advertisement -

आप में से बहुत सारे लोग जिओ मार्ट, ऐमेज़ॉन जैसे ऑनलाइन शॉपिंग एप्स का इस्तेमाल तो जरूर करते ही होंगे। इन सभी ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स की मदद से बस एक क्लिक करते ही आपकी जरूरत का सामान आपके घर तक पहुंच जाता है और रोजाना काम में आने वाले सामानों को आपने जिओ मार्ट ऐप की मदद से जरूर खरीदा होगा। चाहे वह फिर खाने पीने का सामान हो या डेली यूज़ की जाने वाली चीजें।

- Advertisement -

अगर आप लोग भी जिओ मार्ट का इस्तेमाल अपने रोजाना काम में आने वाली चीजों को खरीदने में करते हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है ऐसे में रिलायंस ने आपका काम और भी आसान कर दिया है पहले आप जिओ मार्ट से कोई भी सामान ऑर्डर करते थे तो वह या तो जिओ मार्ट के ऑफिशियल ऐप या वेबसाइट पर जाकर आपने किया होगा।

लेकिन आपके लिए खुशखबरी यह है कि अब से आप अपने व्हाट्सएप के जरिए भी जिओमार्ट से किसी भी सामान को बस कुछ ही आसान स्टेप्स में ऑर्डर कर सकते हैं। अगर आपका भी यह सवाल है कि Whatsapp से Jio Mart Order ऑर्डर कैसे करें? तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको यही बताने वाले हैं कि आप किस तरह से अपने व्हाट्सएप के जरिए जिओ मार्ट से किसी भी सामान को कैसे ऑर्डर कर सकते हैं।

- Advertisement -

व्हाट्सएप के जरिए जिओमार्ट से किसी भी सामान को ऑर्डर कैसे किया जाता है इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए हमारे आज के इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें ताकि आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल सके।

Whatsapp se jio mart kaise order kare

Jio Mart ने Whatsapp से मिलाया हाथ

हाल ही में Facebook जिसका नाम आज के समय में Meta है जोकि व्हाट्सएप की पेरेंट कंपनी है जिसने कि रिलायंस की 10% साझेदारी को खरीद लिया है। अबकी बार हुए रिलायंस के एजीएम( Annual General Meeting) में हमें रिलायंस और मेटा की साझेदारी के साथ-साथ यह भी बताया गया कि कस्टमर्स के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए जिओमार्ट और व्हाट्सएप के बीच साझेदारी की गई है।

जिसमें कि व्हाट्सएप और जिओमार्ट दोनों मिलकर एक ऐसी सुविधा देने जा रहे हैं जिससे कि हर व्यक्ति अपने व्हाट्सएप के जरिए कुछ ही आसान स्टेप्स को फॉलो करके अपनी जरूरत के किसी भी सामान को आर्डर कर सके। जिससे कि जिओ मार्ट यूजर्स को ज्यादा परेशानियों का सामना ना करना पड़े वह केवल अपने व्हाट्सएप के जरिए ही जिओ मार्ट पर उपलब्ध किसी भी सामान को खरीद सकें।

आइए आब जानते हैं कि आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके जिओ मार्ट पर उपलब्ध किसी भी सामान को आसानी से कैसे खरीद सकते हैं। 

Whatsapp से Jio Mart Order कैसे करे?

जिओमार्ट पर उपलब्ध किसी भी सामान को व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके कैसे ऑर्डर किया जाता है यह जानने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

- Advertisement -

Step 1: व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके जियो मार्ट के जरिए किसी भी सामान को खरीदने के लिए सबसे पहले आपको जिओ मार्ट के ऑफिशियल मोबाइल मोबाइल नंबर को अपने स्मार्ट फोन में सेव करना होगा।

नीचे दिए हुए दोनों मोबाइल नंबर जिओ मार्ट के ऑफिशियल नंबर है जिनको कि आप अपने स्मार्टफोन में सेव कर सकते हैं।

  • +917977079770
  • +918850008000

Step 2: ऊपर दिए हुए दोनों मोबाइल नंबर्स जिओ मार्ट के व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट से जुड़े हुए हैं इनमें से किसी एक फोन नंबर को आपको अपने स्मार्ट फोन में सेव कर लेना है।

Step 3: जिओमार्ट की ऑफिशियल मोबाइल नंबर को सेव करने के बाद आपको अब अपने व्हाट्सएप ऐप को खोल लेना है व्हाट्सएप ऐप को खोलने के बाद आपको व्हाट्सएप के Contact ऑप्शन  में चले जाना है। 

Step 4: व्हाट्सएप के कांटेक्ट ऑप्शन में आने के बाद आपको एक बार कांटेक्ट ऑप्शन को रिफ्रेश कर लेना है रिफ्रेश करने के बाद आपको सर्च बार में वह नाम टाइप कर देना है जिससे कि आपने ऊपर दिए हुए नंबर को सेव किया है सर्च बार में नाम डालते ही आपको जिओमार्ट का ऑफिशियल बिजनेस अकाउंट दिख जाएगा।

Step 5: जिओ मार्ट के ऑफिशियल अकाउंट पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे दिए हुए मैसेज ऑप्शन में “Hi” लिख कर भेज देना है और अब आपको जिओ मार्ट की तरफ से सभी प्रोडक्ट की एक लिस्ट आ जाएगी अब आपको जो भी सामान जिओ मार्ट के जरिए खरीदना है उसको अपने ‘कार्ट’ में आपको ऐड कर लेना है।

Note:- व्हाट्सएप के ऑफिशियल अकाउंट पर Hi लिखकर भेजने के बाद जिओमार्ट की प्रोडक्ट लिस्ट केवल 30 मिनट तक सक्रिय रहती है इसके बाद आपको सामान ऑर्डर करने के लिए दोबारा से Hi लिखकर भेजना होता है।

Step 6: अपनी जरूरत के सभी सामानों को व्हाट्सएप के जरिए कार्ट में ऐड करने के बाद आपको पेमेंट ऑप्शन चुन लेना है अगर आप ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते हैं तो आप व्हाट्सएप के पेमेंट गेटवे के जरिए भी कर सकते हैं या फिर आप किसी और ऑनलाइन UPI ऐप के जरिए भी यह पेमेंट कर सकते हैं और अगर आप ऑनलाइन पेमेंट नहीं करना चाहते तो आप “Cash On Delivery” का ऑप्शन भी सिलेक्ट कर सकते हैं।

Step 7: पेमेंट ऑप्शन को सिलेक्ट करने के बाद आपको अपने ऑर्डर को कंफर्म कर देना है और इस तरह से आप इन सभी आसान स्टेप्स के जरिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके जिओमार्ट से किसी भी सामान को खरीद सकते हैं।

Conclusion

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको यह बताया कि आप कुछ ही आसान स्टेप्स को फॉलो करके व्हाट्सएप के जरिए जिओ मार्ट के किसी भी सामान को कैसे ऑर्डर कर सकते हैं और इसी के साथ-साथ हमने Meta(Facebook) और Reliance की साझेदारी के बारे में भी बात की। तो अब हमें उम्मीद है कि आप इसके बारे में विस्तार से जान गए होंगे।

आज का हमारा यह आर्टिकल आपको कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं क्योंकि आपकी प्रतिक्रिया हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और आज के हमारे इस आर्टिकल को अपने ऐसे दोस्तों व जानने वालों के साथ जरूर शेयर करें जोकि जिओ मार्ट का इस्तेमाल करते हैं तथा ऐसी ही शानदार जानकारियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए जुड़े रहिए techyatri.com के साथ।

अन्य पढ़े –

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles