LOL Meaning In Hindi – लोल का मतलब क्या होता है?

LOL Meaning In Hindi : आज के समय में सोशल मीडिया कौन यूज़ नहीं करता! हर व्यक्ति आजकल सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है और सोशल मीडिया पर हम रोजाना अजीब अजीब चीजे देखते है और सीखते है. ऐसा ही एक शब्द हम सोशल मीडिया पर बार बार सुनते है और वो है ‘LoL’ अगर आप भी सोशल मीडिया या फिर इंटरनेट से जुड़े हुए है तो आपने भी यह शब्द कभी न कभी जरूर सुना होगा. काफी सारे लोग LoL शब्द से परिचित होंगे लेकिन कई लोगों को पता नहीं होता की LOL का मतलब क्या होता है? इंटरनेट पर Lol जैसे नए नए शब्द हमे हमेशा सुनने को मिलते है लेकिन कभी कभी उनका मतलब समझ पाना मुश्किल हो जाता है. इस आर्टिकल में हम आपको LoL Meaning In Hindi यानि लोल का मतलब क्या होता है? इसके बारे में विस्तार से बताने वाले है इसलिए इसे अंत तक पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि इस लेख से LoL Meaning In Hindi सम्बंधित काफी सारे सवालों के जवाब आपको इसमें मिल जायेंगे.

LOL Meaning In Hindi

Lol का मतलब होता है बहुत सारी हंसी आना या फिर ज्यादा जोर से हँसी आना. जब इंसान कोई ऐसी चीज देखता है जिससे हसी बेकाबू हो जाती है और जोर से हँसी आती है तब Lol शब्द का प्रयोग किया जाता है. Lol का फुल फॉर्म होता है Laughing Out Loud मतलब जोर से हंसना.

वक़्त के साथ साथ लोगो का बात करने का तरीका और भाषा में हमे काफी बदलाव देखने को मिलता है, लोग अब शार्ट फॉर्म्स में बात करना ज्यादा पसंद करते है बजाय पूरा वाक्य बोलने के और इस बदलाव के पीछे का सबसे बड़ा कारण है सोशल मीडिया और इंटरनेट.

इंटरनेट पर और ख़ास तौर पर सोशल मीडिया पर लोग अपनी भावनाएं इमोजी से या फिर शार्ट फॉर्म्स के माध्यम से जाहिर करते है क्योंकि सोशल मीडिया पर लम्बे वाक्य बोलने की बजाय इमोजी और शार्ट फॉर्म्स का यूज़ करना आसान और सुविधाजनक होता है.

Lol का फुल फॉर्म क्या है?

What is Lol Full Form in Hindi: Lol का फुल फॉर्म होता है Laughing Out Loud जिसका हिंदी में मतलब होता है जोर से हंसना. यह एक अंग्रेजी भाषा का शब्द है जो इंटरनेट पर सबसे पहले यूरोप या अमेरिका में काफी ट्रेंड में चला था.

L – Laughing
O – Out
L – Loud

Lol शब्द का प्रयोग अब सिर्फ यूरोप और अमेरिका में ही नहीं बल्कि भारत समेत कई देशों में इंटरनेट पर यूज़ होता है. खास तौर पर Lol का उपयोग memes में किया जाता है.

What LOL means in chat?

सोशल मीडिया पर चैटिंग करते वक़्त Lol का प्रयोग आजकल सामान्य हो गया है और कई बार हमे चैटिंग में LOL शब्द देखने को मिल जाता है. अगर आपको चैटिंग करते वक़्त कोई Lol शब्द या फिर इमोजी भेजता है तो इसका मतलब होता है सामने वाले बन्दे हो जोर से हसी आ रही है. जैसा की हमने आपको बताया Lol का सीधा सा मतलब होता है ‘जोर से हंसना’ इसलिए अगर आपको सोशल मीडिया पर कोई हसी आने वाली पोस्ट दिखाई देती है या फिर दोस्त के साथ चैटिंग में हसी आती है तब आप Lol शब्द का प्रयोग जरूर कर सकते है.

LOL full form in Love

Lol शब्द सिर्फ सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि कही जगहों पर उपयोग किया जाता है और इसके हर जगह पर अलग अलग मतलब और Full forms निकल कर आते है. लव (Love) यानी की प्यार में Lol का मतलब lots of love होता है जिसका हिंदी में अर्थ होता है ढेर सारा प्यार.

एल ओ एल का मतलब क्या होता है?

एल ओ एल का मतलब मतलब होता है लाफिंग आउट लाउड. Lol को ही कुछ लोग एल ओ एल भी बोलते है और इसका मतलब भी ‘जोर से हंसना’ ही होता है.

आखिर में

उम्मीद है आपको LOL Meaning In Hindi यह छोटी सी जानकारी अच्छी लगी होगी अगर आपको यह जानकारी Helpful लगी तो अपने दोस्तों तक भी यह जानकर जरूर पहुंचाए और उन्हें भी बताये की LOL का मतलब क्या होता है. अगर आपके मन में LOL Meaning In Hindi सम्बंधित कोई भी सवाल है तो आप हमे कमेंट में जरूर पूछें.

अन्य पढ़े –

Related Articles

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles